देश और दुनिया के इतिहास में 28 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए खीरे के स्वास्थ्यवर्द्धक और सौन्दर्यवर्द्धक गुण किशमिश स्वास्थ्य के लिए बड़ी ही लाभदायक लगातार ब्रैड के सेवन से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक इस तरह करे प्याज का सेवन, होंगे अनेक फायदे रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप... अपहरण के बाद पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी अवैध शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार स्वाइन फ्लू की दस्तक से हिल गया स्वास्थ्य विभाग व्यापार और घर में भी धर्म का पालन करना जरूरी मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने की जरुरत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी मोबाइल हेल्थ टीम डॉ.पीके शर्मा ने कहा- स्वास्थ्य की तरह मिट्टी की जांच भी करवानी जरूरी प्रतापगढ़ जिले के कल्पेश राज सोनी को मिला ग्लोबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड राहुल जौहरी को एसजीएम से बाहर करने पर बीसीसीआई पदाधिकारियों को नोटिस SSC CGL 2017 के Admit Card जारी PM मोदी ने भारतीय महिला टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने उठाया हार का बोझ ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खाया जहर, मौत सभी पाठ्यपुस्तकें राज्य के SIRT द्वारा तैयार पाठ्यक्रम के अनुरूप हो: वासुदेव देवनानी सस्ते फ्लैट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाला एक ग‌िरफ्तार
शिल्पा शेट्टी: जॉर्ज ओरवेल की प्रसिद्ध किताब 'एनिमल फार्म' बच्चों की किताब!
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 05:18:36 PM
1 of 1

मुंबई। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का ट्विटर पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। शिल्पा शेट्टी ने कहा है कि जॉर्ज ओरवेल की प्रसिद्ध किताब 'एनिमल फार्म' बच्चों की किताब है। खबरों के अनुसार शिल्पा ने कहा कि कुछ किताबें ऐसी हैं जिन्हें बच्चों को स्कूल में पढ़ाया जाना चाहिए। शिल्पा ने कहा, "एनिमल फार्म जैसी किताब बच्चों को जानवरों से प्यार करना और उनका ख्याल रखना सिखा सकती है।" अंग्रेज़ी साहित्य की दुनिया में जॉर्ज ओरवेल की 'एनमिल फॉर्म' को एक क्लासिक का दर्जा हासिल है। जानवरों को किरदार बनाते हुए रची गई यह कहानी दरअसल दिखाती है कि किस तरह सत्ता में बने रहने के लिए अक्सर सत्ताधारी अपने ही साथियों को रास्ता से हटाने से नहीं चूकता। 

जानवरों के बहाने से कही गई यह दिलचस्प कहानी आज के दौर में भी बेहद ही प्रासंगिक है और राजनीति में होने वाली उठापटक को बड़ी ही सादगी और व्यंग्य भरे अंदाज़ में कह देती है। इस किताब का नाम 'एनिमल फॉर्म - ए फेयरी स्टोरी' रखा था। लेकिन कई बड़े प्रकाशकों ने इस कहानी को छापने से इंकार कर दिया था क्योंकि उन्हें लगा कि 'बच्चों की किताबों' का बाज़ार बहुत बड़ा नहीं है। यानि शिल्पा शेट्टी से कई-कई सालों पहले बड़े-बड़े प्रकाशक भी इस किताब के टाइटल से धोखा खा गए थे। 

एनिमल फॉर्म में छिपे राजनीतिक व्यंग को नहीं समझ पाने की वजह से शिल्पा शेट्टी का ट्विटर पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। ट्विटर यूजर कई किताबों के शाब्दिक अर्थ इस हैशटैग के साथ पोस्ट कर रहे हैं। मसलन एक यूजर ने लिखा, 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे बच्चों के लिए एक बेहतरीन कलरिंग बुक है। 'शिल्पा शेट्टी का विआन नाम का एक चार साल का बेटा है। ट्टिटर पर मजाक बनाए जाने को लेकर उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। 

यह भी पढ़े: लड़कियों के ये अंग उन्हें बनाते है और भी ज्यादा कामुक, बढ़ती है सेक्स की भावना... ये है वो अंग

यह भी पढ़े : लेडी टीचर इतनी हुई कामुक की बना लिए छात्रा से सम्बन्ध

यह भी पढ़े: शादी के बाद भी दूसरी औरतों के पीछे क्यों भागते है मर्द

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.