शशिकला को संभालनी चाहिए अन्नाद्रमुक की कमान : पन्नीरसेल्वम HOCKEY: इंग्लैंड भी नही रोक सका भारत का विजयी अभियान, 5-3 से परास्त BIRTHDAY PARTY: स्टनिंग लुक में नजर आई नव्या पिस्टल दिखाकर महिला से मारपीट और गैंगरेप पर्रिकर ने मॉरीशस को पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन ऐसा क्या कारण था जो कटप्पा ने बाहुबली को मारा तेलंगाना में करीब 82 लाख रूपये के नए नोट जब्त पंजाब: बेरवाला गांव के जंगल में मिली मिसाइल,मचा हड़कंम एयर इंडिया फंसे यात्रियों को निकालने के लिए आज रात दो उड़ानें करेगी संचालित नहीं मिली एम्बुलेंस, मजबूरन हाथ रिक्शे से लाना पड़ा शव life Ok शो ‘बहू हमारी रजनीकांत’ बंद नहीं होगा भारत को तीन साल में मिलेगी राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप: वायुसेनाध्यक्ष खेल मंत्री ने सोनीपत में नए कुश्ती हाल का उद्घाटन किया.. नोटबंदी भ्रष्टाचार ख़त्म करने का अचूक हथियार: मोदी खरीददारी करने गयी महिला से छेड़छाड़, आरोपी फरार तेंदुए की कीमती खाल की तस्करी के आरोप में एक गिरफ्तार गुरदासपुर के छावनी इलाके में तलाशी अभियान 'ओके जानू' 13 जनवरी, 2017 को सिल्वर स्क्रीन पर होगी रिलीज स्पेशल टीम ने कुख्यात सूरज गिरोह के 9 गुर्गों को किया गिरफ्तार जम्मू कश्मीर में ले घूमने का मजा, सुरक्षा की चिंता न करें : महबूबा
शिल्पा शेट्टी: जॉर्ज ओरवेल की प्रसिद्ध किताब 'एनिमल फार्म' बच्चों की किताब!
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 05:18:36 PM
1 of 1

मुंबई। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का ट्विटर पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। शिल्पा शेट्टी ने कहा है कि जॉर्ज ओरवेल की प्रसिद्ध किताब 'एनिमल फार्म' बच्चों की किताब है। खबरों के अनुसार शिल्पा ने कहा कि कुछ किताबें ऐसी हैं जिन्हें बच्चों को स्कूल में पढ़ाया जाना चाहिए। शिल्पा ने कहा, "एनिमल फार्म जैसी किताब बच्चों को जानवरों से प्यार करना और उनका ख्याल रखना सिखा सकती है।" अंग्रेज़ी साहित्य की दुनिया में जॉर्ज ओरवेल की 'एनमिल फॉर्म' को एक क्लासिक का दर्जा हासिल है। जानवरों को किरदार बनाते हुए रची गई यह कहानी दरअसल दिखाती है कि किस तरह सत्ता में बने रहने के लिए अक्सर सत्ताधारी अपने ही साथियों को रास्ता से हटाने से नहीं चूकता। 

जानवरों के बहाने से कही गई यह दिलचस्प कहानी आज के दौर में भी बेहद ही प्रासंगिक है और राजनीति में होने वाली उठापटक को बड़ी ही सादगी और व्यंग्य भरे अंदाज़ में कह देती है। इस किताब का नाम 'एनिमल फॉर्म - ए फेयरी स्टोरी' रखा था। लेकिन कई बड़े प्रकाशकों ने इस कहानी को छापने से इंकार कर दिया था क्योंकि उन्हें लगा कि 'बच्चों की किताबों' का बाज़ार बहुत बड़ा नहीं है। यानि शिल्पा शेट्टी से कई-कई सालों पहले बड़े-बड़े प्रकाशक भी इस किताब के टाइटल से धोखा खा गए थे। 

एनिमल फॉर्म में छिपे राजनीतिक व्यंग को नहीं समझ पाने की वजह से शिल्पा शेट्टी का ट्विटर पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। ट्विटर यूजर कई किताबों के शाब्दिक अर्थ इस हैशटैग के साथ पोस्ट कर रहे हैं। मसलन एक यूजर ने लिखा, 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे बच्चों के लिए एक बेहतरीन कलरिंग बुक है। 'शिल्पा शेट्टी का विआन नाम का एक चार साल का बेटा है। ट्टिटर पर मजाक बनाए जाने को लेकर उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। 

यह भी पढ़े: लड़कियों के ये अंग उन्हें बनाते है और भी ज्यादा कामुक, बढ़ती है सेक्स की भावना... ये है वो अंग

यह भी पढ़े : लेडी टीचर इतनी हुई कामुक की बना लिए छात्रा से सम्बन्ध

यह भी पढ़े: शादी के बाद भी दूसरी औरतों के पीछे क्यों भागते है मर्द

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.