loading...
पुलिस का अत्याचार, पहले की मारपीट फिर गुप्त अंगों पर लगाया करंट बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण सफल हुआ: उत्तर कोरिया बांग्लादेश को चक्रवाती तूफान 'मोरा' से बचाने के लिए तैयार है भारतीय नौसेना 0.19 अंक की बढ़ोतरी के साथ सेंसेक्स 31,109.47 के स्तर पर Alert: 20 से 25 लश्करी आतंकी भारत में घुसे, बड़े हमले की फिराक में आतंकी 1 जून से SBI करने जा रहा है अपने सर्विस चार्ज में बदलाव, जानिए क्या? असम में पुल बनने से चीन परेशान, भारत से संयमित और नपा तुला रूख कायम रखने को कहा जीएसटी एक कुशल कर प्रणाली है, जो न सिर्फ कर चोरी को रोकेगा बल्कि भारत को एक मज़बूत समाज बनने में मदद भी करेगा : अरुण जेटली ...तो शाहिद कपूर के भाई जाह्नवी कपूर को कर रहे है डेट बीजेपी नेता बर्नार्ड मराक का बयान, कहा- सत्ता में वापस आया तो सस्ता कर दूंगा 'बीफ' मोदी ने दिया यूरोप को आतंकवाद से सामना करने का सुझाव लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती समेत कई बड़े नेता बाबरी केस मामले में आज कोर्ट में होंगे पेश बिग बी आज करेंगे 'दरवाज़ा बंद' अभियान का शुभारंभ, अनुष्का शर्मा भी जोगी शामिल निक्केई में आई 0.5 प्रतिशत की गिरावट बांग्लादेश पहुंचा चक्रवाती तूफान 'मोरा', ओड़िशा, बंगाल समेत पूर्वोत्तर में हालात बिगड़ने की आशंका बहन से छेड़खानी करने वाले चचेरे भाई गिरफ्तार जलसा में आराध्या और ऐश्वर्या के साथ फैंस को हैलो करते नजर आए बिग बी प्रकाश जावड़ेकर ने रैगिंग से निपटने के लिए यूजीसी एप की शुरूआत अंतरराष्ट्रीय कोर्ट जाधव को न तो बरी कर रहा है और न ही दोषी ठहरा रहा है : पाक लूट के विरोध पर हुई थी काले की हत्या, तीन बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे
शिल्पा शेट्टी: जॉर्ज ओरवेल की प्रसिद्ध किताब 'एनिमल फार्म' बच्चों की किताब!
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 05:18:36 PM
1 of 1

मुंबई। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का ट्विटर पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। शिल्पा शेट्टी ने कहा है कि जॉर्ज ओरवेल की प्रसिद्ध किताब 'एनिमल फार्म' बच्चों की किताब है। खबरों के अनुसार शिल्पा ने कहा कि कुछ किताबें ऐसी हैं जिन्हें बच्चों को स्कूल में पढ़ाया जाना चाहिए। शिल्पा ने कहा, "एनिमल फार्म जैसी किताब बच्चों को जानवरों से प्यार करना और उनका ख्याल रखना सिखा सकती है।" अंग्रेज़ी साहित्य की दुनिया में जॉर्ज ओरवेल की 'एनमिल फॉर्म' को एक क्लासिक का दर्जा हासिल है। जानवरों को किरदार बनाते हुए रची गई यह कहानी दरअसल दिखाती है कि किस तरह सत्ता में बने रहने के लिए अक्सर सत्ताधारी अपने ही साथियों को रास्ता से हटाने से नहीं चूकता। 

जानवरों के बहाने से कही गई यह दिलचस्प कहानी आज के दौर में भी बेहद ही प्रासंगिक है और राजनीति में होने वाली उठापटक को बड़ी ही सादगी और व्यंग्य भरे अंदाज़ में कह देती है। इस किताब का नाम 'एनिमल फॉर्म - ए फेयरी स्टोरी' रखा था। लेकिन कई बड़े प्रकाशकों ने इस कहानी को छापने से इंकार कर दिया था क्योंकि उन्हें लगा कि 'बच्चों की किताबों' का बाज़ार बहुत बड़ा नहीं है। यानि शिल्पा शेट्टी से कई-कई सालों पहले बड़े-बड़े प्रकाशक भी इस किताब के टाइटल से धोखा खा गए थे। 

एनिमल फॉर्म में छिपे राजनीतिक व्यंग को नहीं समझ पाने की वजह से शिल्पा शेट्टी का ट्विटर पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। ट्विटर यूजर कई किताबों के शाब्दिक अर्थ इस हैशटैग के साथ पोस्ट कर रहे हैं। मसलन एक यूजर ने लिखा, 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे बच्चों के लिए एक बेहतरीन कलरिंग बुक है। 'शिल्पा शेट्टी का विआन नाम का एक चार साल का बेटा है। ट्टिटर पर मजाक बनाए जाने को लेकर उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। 

यह भी पढ़े: लड़कियों के ये अंग उन्हें बनाते है और भी ज्यादा कामुक, बढ़ती है सेक्स की भावना... ये है वो अंग

यह भी पढ़े : लेडी टीचर इतनी हुई कामुक की बना लिए छात्रा से सम्बन्ध

यह भी पढ़े: शादी के बाद भी दूसरी औरतों के पीछे क्यों भागते है मर्द

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.