संजीवनी टुडे

News

B' day Special: शिखर धवन आज मनाएंगे 32वां जन्मदिन, जानिए इनकी लव स्टोरी

Sanjeevni Today 05-12-2017 18:44:21

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन आज 32 साल के हो गए है, धवन का जन्म 5 दिसंबर 1985 को दिल्ली में सुनैना और महेंद्र पाल धवन के घर में हुआ था। 

क्रिकेट करियर में इन्होंने कई मुकाम हासिल कर लिए है। इनके अलावा उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो इन्होंने 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी रचाई थी, जो कि उनसे 10 साल बड़ी थी।

ये भी पढ़े: 2014 के पहले लोग पूछते थे कितना गया, अब पूछते हैं 'मोदी जी कितना आया?', देखें वीडियो

       

FB पर शुरु हुई दोनों की लव स्टोरी
इस बल्लेबाज की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, दोनों की प्रेम कहानी फेसबुक से शुरु हुई थी। बताया जाता है कि धवन अपने साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह के साथ फेसबुक चला रहे थे तभी धवन की नजर एक प्रोफाइल पर टिक गई यह कोई और नहीं आयशा थीं। 

इसके बाद उन्होंने तुरंत आयशा को फ्रैंड रिक्‍वेस्‍ट भेज दी और उनसे बातचीत करनी शुरु कर दी। इसके बाद दोनों एक दूसरे को चाहने लगे और फिर शादी का मन मना लिया।

शिखर धवन ने आयशा मुखर्जी से शादी की है, जो ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं और पेशे से किक बॉक्सर हैं। आयशा मेलबर्न की रहने वाली ब्रिटिश बंगाली हैं। 

शिखर और आयशा फेसबुक पर दोस्त बने थे और दोनों के मिलने के पीछे क्रिकेटर हरभजन सिंह का रोल है। शिखर उम्र में आयशा से 10 साल छोटे हैं, 2012 में दोनों ने शादी रचाई थी।

बता दें कि आयशा की पहली शादी से दो बेटियां रिया और आलियाह हैं और 2014 में धवन एक बेटे के पिता बने, जिसका नाम जोरावर जन्‍म है। अब धवन की फैमिली में तीन बच्‍चे हैं।

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

अपनी तूफानी बल्लेबाजी और मैदान पर अपने स्टाइल के कारण अलग पहचान रखने वाले धवन ने दिल्ली की ओर से 2004 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलना शुरू किया। लेकिन उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने में 6 साल लग गये, जबकि उनसे दो साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कदम रखने वाले विराट कोहली ने न केवल टीम में अपनी जगह बनायी, बल्कि आज तीनों फॉर्मेट के कप्तान भी हैं। 

इससे परेशान होकर शिखर ने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था, लेकिन कोच तारक सिन्हा ने मनोबल नहीं गिरने दिया और आज धवन क्रिकेट के शिखर पर हैं।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From sports

Recommended