संजीवनी टुडे

News

दिल्ली हाफ मैराथन: प्रदूषण से बचने के लिए नमक मिले पानी का करें छिड़काव

Sanjeevni Today 06-11-2017 20:05:36

नई दिल्ली। एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के आयोजकों ने 19 नवंबर को हाफ मैराथन के दौरान धूल से जुड़े प्रदूषण से निपटने के लिए नमक मिले पानी का छिड़काव करने का फैसला किया है। हाल ही में भारतीय चिकित्सा संघ ने दिल्ली में वायु प्रदूषण के खराब स्तर के कारण मैराथन प्रतिभागियों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता जाहिर की थी। 

यह भी पढ़े: वीडियो: पत्रकार पर क्रोधित हुई राधे मां, सुनाई खरी खोटी

  

मैराथन के टाइटिल प्रायोजक एयरटेल की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया, ‘मैराथन के लिए हमने आयोजकों से वायु गुणवत्ता के बारे में चर्चा की है। खबरों के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘मैराथन मार्ग पर पेशेवर लोगों के एक दल को लगाया गया है जो आयोजन से एक दिन पहले पूरे मार्ग पर नमक मिले पानी का छिड़काव करेगा ताकि धूल से जुड़े प्रदूषण से निपटा जा सके, इसके अलावा उस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी।’

इसके अलावा एयरटेल ने एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन से अपना समर्थन वापस लेने की धमकी भी दी है। एयरटेल बीते कई सालों से इस आयोजन का टाइटिग स्पांसर है, एयरटेल का कहना है कि अगर भविष्य में राजधानी में वायु प्रदूषण से संबंधित परेशानी का हल नहीं निकाला गया, तो वह इस मैराथन को अपना समर्थन नहीं देगा।

यह भी पढ़े: वीडियो: विदेश में फंसे भारतीय, लोगों से की मदद की गुहार

अपने एक बयान में एयरटेल ने कहा, ‘शहर में प्रचलित वायु प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए हमें मैराथन पर हमारे ग्राहकों और नागरिकों से बहुत अधिक प्रतिक्रिया मिली है और इस प्रतिक्रिया में उन्होंने बड़ी चिंता व्यक्त जाहिर की है। ’उन्होंने कहा, "वायु प्रदूषण लोगों के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव डाल सकता है और यह बेहद जरूरी है।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From sports

Recommended