रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
आज की युवा पीढ़ी को आपातकाल के बारे में बताने के लिए मधुर भंडारकर ने बनाई इंदु सरकार
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 10:13:40 AM
1 of 1

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने ‘इंदू सरकार’ इसलिए बनाई, क्योंकि आज की युवा पीढ़ी को आपातकाल के बारे में बताना काफी जरूरी है। भंडारकर ने फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर कहा- मैं हमेशा से ऐतिहासिक फिल्म बनाना चाहता था और 1970 के दशक का मैं बड़ा फैन हूं, जब मैं और मेरे लेखक (अनिल) इस पर विचार कर रहे थे, तब अचानक आपातकाल का विचार आया, इसलिए हमने आपातकाल की पृष्ठभूमि को नाटकीय रूप में पेश करने का विचार किया। 

 

 


उन्होंने कहा- फिल्म की कहानी असल जिंदगी से प्रेरित है और मुझे लगता है कि आज की पीढ़ी को कहानी बताना बहुत जरूरी है, क्योंकि उन्हें 1975 से 1977 के 21 महीनों के आपातकाल के बारे में जानकारी नहीं है।” ट्रेलर लॉन्च के दौरान भंडारकर के साथ पूरी टीम मौजूद थी। उन्होंने कहा- हालांकि, अब सोशल मीडिया की वजह से बहुत जागरूकता आई है और पिछले पांच-छह सालों में लोग राजनीतिक चीजों के लिए अधिक जागरूक हुए हैं, इसलिए हमने सोचा कि आपातकाल पर फिल्म बनाने का सही समय है।

आपातकाल पर आधारित इंदु सरकार 28 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म के ट्रेलर की बात करें तो इसमें सुप्रिया विनोद ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है वहीं स्वर्गीय संजय गांधी के किरदार में बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश नजर आ रहे हैं।

 कीर्ति  कुल्हरी और अनुपम खेर भी मुख्य भूमिका में हैं
ट्रेलर की शुरुआत में कहा जाता है- अब इस देश में गांधी के मायने बदल चुके हैं। इसके बाद फिल्म की कहानी आपको आपातकाल में हुई जाद्दतियों की तरफ ले जाती है। कीर्ति  को आखिरी बार अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की पिंक में देखा गया था। वो इस फिल्म में हकलाते हुए बोलती हैं और आपातकाल के दौरान एक विद्रोही कवि का किरदार निभाते हुए आपको दिखेंगी।


अभिनेत्री के पति को मार दिया जाता है। जिसके बाद वो सरकार का विरोध करना शुरू कर देती हैं। इस दौरान उन्हें जेल भी जाना पड़ता है। जहां उनकी पिटाई होती है। कुल मिलाकर हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है इसके बावजूद वो सिस्टम से लड़ती रहती हैं। फिल्म के एक सीन में कीर्ति कहती हैं अर्जुन के इरादे हिल सकते हैं, घायल द्रौपदी के नहीं।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.