संजीवनी टुडे

News

पहले जनजातीय समारोह का आयोजन 25 अक्तूबर को होगा

Sanjeevni Today 18-10-2016 15:50:13

नई दिल्ली। सूत्रों के अनुसार आदिवासियों  के बीच एकत्व की भावना को जगाने के लिए सरकार यहां राष्ट्रीय जनजातीय समारोह का आयोजन करने जा रही है। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को करेंगे। आदिवासी मामलों के मंत्री जुएल ओरम ने यहां संवाददाताओं को बताया कि इस समारोह में पंचायत :अधिसूचित क्षेत्रों तक विस्तार: कानून, वन अधिकार अधिनियम :एफआरए: और राजनीति में आरक्षण समेत कई मुद्दों पर कार्यशाला का आयोजन होगा।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

उन्होंने कहा, ‘‘समारोह आयोजित करने का विचार मोदीजी का था। आदिवासियों के बीच एकत्व की भावना को विकसित करने के लिए हम इसका आयोजन कर रहे हैं।’’ यह एक ऐसा मंच होगा जिसमें आदिवासी अपनी संस्कृति, अपनी प्रतिभा के विभिन्न पहलुओं को प्रदर्शित कर सकेंगे। इसमें कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसके अलावा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, खेल और अन्य क्षेत्रों में प्रतिभा का प्रदर्शन, चित्रकला और पारंपरिक उपचार विधियां भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। इस चार दिवसीय समारोह में फग्गन सिंह कुलस्ते, किरण रिजिजू और विष्णु देव साई शरीक हो सकते हैं।

ओरम ने कहा, ‘‘मैंने सभी आदिवासी सांसदों, केंद्र तथा राज्य के आदिवासी मंत्रियों और पूर्व मंत्रियों से बात कर समारोह में उन्हें आमंत्रित किया है।’’ इस समारोह में देशभर से 1,600 आदिवासी कलाकार और करीब 15,000 आदिवासी प्रतिनिधि हिस्सा ले सकते हैं।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

Watch Video

More From national

Recommended