जापान ओपन: सिंधु-साइना हारी, श्रीकांत और प्रणय क्वार्टर फ़ाइनल में UNICEF के प्रोग्राम में 2,89,780 रुपये का व्हाइट गाउन पहनकर पहुंची PC बनारस बना अपराध का ठिकाना भारत ने AUS से 14 साल पहले का किया हिसाब चुकता, कुलदीप ने ली हैट्रिक सुकमा में पुलिस मुठभेड़ में नक्सल कमांडर भीमा को किया ढेर साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम 4 नहीं बल्कि 3 टेस्ट खेलेगी क्राइम मनोविज्ञान विधि से जांच करना चाहती है पुलिस , सुनंदा पुष्कर मामला LIVE: भारत ने दूसरा वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, सीरीज में 2-0 की बढ़त मोदी सरकार केश लेश की और भ्रष्टाचार गुजरे जमाने की बात: अरुण जेटली LIVE: ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट गिरे, भारत जीत की और अग्रसर सात साल की मासूम बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म अपेक्स बैंक को मोदी ने किया उत्कृष्ट सहकारी बैंक सेवा के लिए सम्मानित किया यूपी का ATM ठग दौसा में हुआ गिरफ्तार LIVE: भारत के कुलदीप ने मारी हैट्रिक, score 148 रन 8 विकेट इन बॉलीवुड सितारों ने ऐसे दी फैंस को नवरात्रि की शुभकामना परमाणु प्रतिबंध संधि पर 50 देशो ने किये हस्ताक्षर, कई देशो ने नकारा उत्तर प्रदेश व लखनऊ में भारी बारिश की संभावना,मौसम विभाग LIVE: दोनों मैचों में मैक्सवेल को चहल ने भेजा पेवेलियन, स्कोर 100 के पार उधमपुर में नाबालिक लड़की के साथ किया दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार LIVE: भारत को मिली तीसरी सफलता, ट्रेविस हेड लौटे score 85/3
Happy B'day: 'राजमाता' के फिल्मी करियर की सबसे मोस्ट फिल्म साबित हुई 'बाहुबली 2'
sanjeevnitoday.com | Friday, September 15, 2017 | 02:02:39 PM
1 of 1

मुंबई। दुनिया भर अपना जादू चलाने वाली और कई रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म 'बाहुबली' में राजमाता का रोल निभाने वाली अभिनेत्री राम्या कृष्णन आज अपना 47 वां जन्मदिन मना रही हैं। राम्या का जन्म 15 सिंतबर 1970 को चेन्नई में हुआ था। 

 

साउथ की फेमस अभिनेत्री राम्या अब तक 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं, लेकिन फिल्म 'बाहुबली' उनके करियर की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म के तौर पर देखी जा सकती है क्योंकि इस फिल्म के बाद आज हर कोई राम्या कृष्णन को राजमाता के किरदार से पहचानता है।


रियल लाइफ में काफी शांत स्वभाव वाली रम्या ने तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मल्यालम और हिंदी फिल्मों में काम किया है।

इतना ही नहीं रम्या के नाम दर्जनभर से भी ज्यादा खिताब हैं। इनमें 3 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स भी शामिल हैं।राम्या बॉलीवुड फिल्म 'छोटे मियां बड़े मियां' में गोविंदा के साथ रोमांस करती हुई भी नजर आ चुकी हैं।

 उन्होंने सबसे पहले मल्यालम फिल्म 'नेराम पुलरमबोल' में काम किया था, लेकिन किसी वजह से यह फिल्म 1986 में रिलीज हुई थी और इससे पहले उनकी फिल्म 1985 में 'वेल्लई मानसु' रिलीज हुई थी।

साउथ की फिल्मों में कुछ वक्त काम करने के बाद राम्या को बॉलीवुड की चकाचौंध हिंदी सिनेमा की ओर खींच लाई और राम्या को पहली हिंदी फिल्म 1988 में मिली। इस फिल्म का नाम 'दयावान' है। इस फिल्म में उनके साथ विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित थीं। 

हालांकि, इस फिल्म से उन्हें ज्यादा पहचान तो नहीं मिली लेकिन इसके बाद वह कई हिंदी फिल्मों में नजर आई।

इनमें से कुछ फिल्में 'वजूद' (1998), 'बड़े मियां छोटे मियां' (1998), 'शपथ' (1997), 'लोहा' (1997), 'चाहत' (1996), 'बनारसी बाबू' (1996), 'क्रिमिनल' (1994), 'परंपरा' (1993), 'खलनायक' (1993) हैं।


राम्या ने 12 जून 2003 में तेलुगु फिल्म डायरेक्टर कृष्णा वामसी से शादी कर ली और राम्या ने अपने अब तक के फिल्मी करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। 

 
इतना ही नहीं इन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है और वह पुराने समय में काफी फेमस सीरियल 'शक्तिमान' में भी काम कर चुकी हैं।

यह भी पढ़े: प्रेमिका गिन्नी ने छोड़ा कपिल का साथ, ये है वजह

हालांकि, फिल्म 'बाहुबली' के बाद आज राम्या को हर कोई शिवगामी के नाम से जानता है और उन्हें पहचानता भी है। यह फिल्म राम्या की जिंदगी की काफी मुख्य फिल्म भी कही जा सकती है।

यह भी पढ़े: OMG: अब इस अभिनेत्री के साथ बारिश में रोमांस करते नजर आए सिद्धार्थ

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.