संजीवनी टुडे

News

अन्ना हजारे ने लिखी खजुराहो के मंदिर की दीवार पर अपने लोकपाल आंदोलन की तारीख

Sanjeevni Today 04-12-2017 07:52:53

नई दिल्ली। मजबूत लोकपाल को लेकर फिर आंदोलन करने का मन बना चुके अन्ना हजारे ने अपने आंदोलन की तारीख दीवारों पर दर्ज कर दी है। जी हां, मध्य प्रदेश के खजुराहो में एक सम्मेलन में शिकरत करने आए अन्ना हजारे ने रविवार को खजुराहो के मंदिर की दीवार पर अपने लोकपाल आंदोलन की तारीख लिखी है।  

यह भी पढ़े: मथुरा में वोटों से नहीं ‘लकी ड्रॉ’ से जीती बीजेपी, देखें वीडियो

खजुराहो की दीवार पर अन्ना हजारे द्वारा अपने आंदोलन की तारीख लिखने के पीछे वहां आने वाले पर्यटकों को आंदोलन की जानकारी देने का उद्देश्य माना जा रहा है। दीवार पर अन्ना हजारे ने 23 मार्च 2018 की तारीख दर्ज की साथ ही एक नारा भी लिखा जिसमें उन्होने लिखा ’23 मार्च को दिल्ली चलो’ अन्ना ने दीवार पर नारा लिखने के बाद कहा, "यह आंदोलन किसी दल के खिलाफ और किसी के समर्थन में नहीं है, यह जनता के हित में किया जा रहा है।"

अन्ना हजारे मजबूत लोकपाल विधेयक और किसानों की कर्ज माफी के लिए 23 मार्च से दिल्ली में आंदोलन शुरू करेंगे। वे मौजूदा केंद्र सरकार से खुश नहीं हैं, क्योंकि उनके अनुसार यह सरकार उद्योगपतियों का तो ख्याल रख रही है, मगर किसान उसकी नजर में नहीं हैं। 

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस देखकर लोग भूल गए की शादी में आये हुए हैं, देखे वीडियो

खजुराहो में दो दिवसीय राष्ट्रीय जल सम्मेलन में भाग लेने के लिए आए अन्ना हजारे ने कहा, "निर्धारित कानून के खिलाफ किसानों से कर्ज पर चक्रवृद्धि ब्याज वसूला जाता है। महाराष्ट्र में अपने गांव रालेगण सिद्धि में समर्थकों को संबोधित करते हुए अन्ना ने कहा था, 'जनलोकपाल, किसानों के मुद्दे और चुनाव सुधारों के लिए यह एक सत्याग्रह होगा।'

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national

Recommended