संजीवनी टुडे

News

यहां पर प्रशिक्षित हाथियों द्वारा की जाती है इंसानों की मसाज!

संजीवनी टुडे 30-11-2016 15:09:19

Here is a human massage by trained elephants

नई दिल्ली। आज तक आपने मसाज पार्लर में लडको से मसाज करवाई होगी, कई जगह लडकियों से मसाज करवाई होगी पर क्या कभी आपने सोचा है की एक हाथी अगर आपकी मसाज करे तो कैसा लगेगा? सुनने में अजीब लगेगा की हाथी अगर इन्सान के शरीर की मसाज करेगा तो इंसान का कचूमर नहीं निकल जायेगा, पर नहीं, थाईलैंड में हाथियों से मसाज होती है वो भी प्रशिक्षित हाथियों से। 

तो आइये देखते है कैसे होती है हाथी से मसाज। लगभग अाजकल विश्व के हर देश में मसाज पार्लर चलते है, जहां कमसिन लड़कियां मसाज करती है लेकिन दुनिया के कई देशों में मसाज बड़े ही अनोखे और डरावने अंदाज़ में की जाती है। जैसे की इंडोनेशिया में सांप और अजगर द्वारा होने वाली मसाज। शायद यक़ीन ना करें पर थाईलैंड में 3000 किलो के भारी भरकम हाथियों के पैरों के द्वारा इंसानों की मसाज करवाई जाती है।

इस मसाज में हाथी अपने पैरों के द्वारा इंसान के मजबूत अंगो के साथ-साथ उनके कोमल अंगो की भी मसाज करता है। थाईलैंड के चांग मई में हाथियों से मसाज कराने के लिए दूर-दूर से आने वाले टूरिस्ट भी काफी उत्साहित रहते हैं। मसाज के दौरान हाथी से थोड़ी दूरी पर एक इंस्ट्रक्टर भी होता है जो हाथी को निर्देश देता है। हाथी अपने पैरों के अलावा सूंड से भी मसाज करता है। 

यह भी पढ़े: यहां पर हवाई सफर से भी महंगा है बैलगाड़ी का किराया!

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े: ये लड़की बिलकुल सामान्य थी 10 साल तक और अब..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From interesting-news

loading...
Trending Now
Recommended