संजीवनी टुडे

News

कोलंबिया: विमान हादसे में 71 लोगों की मौत, अधिकतर खिलाड़ी शामिल

संजीवनी टुडे 02-12-2016 00:31:05

Colombia 71 killed in plane crash most players

मेडेलिन। कोलंबिया के विमानन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ियों सहित कुल 77 लोगों को ले जा रहे चार्टर्ड विमान का ईंधन दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले समाप्त हो गया था। इस दुर्घटना में 71 लोगों की मौत हो गई, जिसमें टीम के अधिकतर खिलाड़ी शामिल हैं। हादसे के बाद तीन खिलाड़ियों, एक पत्रकार और फ्लाइट स्टाफ को मलबे से जिंदा निकाला गया, लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

दुर्घटना से पहले नहीं था ईंधन...
सूत्रों के अनुसार- वायु सुरक्षा विशेष प्रशासनिक सिविल एयरोनॉटिक्स यूनिट के सचिव फ्रेड्डी बोनिला ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम साफ तरह से इस बात को जाहिर कर सकते हैं कि विमान में दुर्घटना से पहले ईंधन नहीं था। इसके पीछे के कारण का पता लगाने के लिए हमने जांच शुरू कर दी है। 

एयरपोर्ट से 17 किलोमीटर पहले हादसा...
बोलीवियाई कंपनी लामिया के विमान ने सोमवार को उड़ान भरी थी और होज़े मरीया कोरडोवा जे रियोनेग्रो एयरपोर्ट से 17 किलोमीटर पहले वह हादसे का शिकार हो गया। इसमें 71 लोगों की मौत हो गई और छह यात्री जिंदा बचे हैं।

होना चाहिए था अतिरिक्त ईंधन...
इस दुर्घटना के पीछे ईंधन की कमी मुख्य कारण मानी जा रहा है। बोनिला ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानकों के तहत एक विमान में अपनी तय यात्रा पूरी करने के लिए पर्याप्त ईंधन होना चाहिए और इसके अलावा इसमें आपात लैंडिंग के लिए अतिरिक्त ईंधन भी उपलब्ध होना चाहिए।


बोनिला ने कहा कि अतिरिक्त ईंधन के कारण विमान आपात लैंडिंग के लिए करीब 30 मिनट की दूरी तय करके अपने लिए कोई अन्य एयरपोर्ट तलाश कर सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि मेडेलिन में विमान की लैंडिंग के लिए मौसम की स्थिति अनुकूल थी।

अधिकतर की मौत हड्डियों के टूटने से हुई... 
इस बीच, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल मेडिसिन एंड फोरेंसिक साइंसेस के निदेशक कार्लोस एडुआडरे वाल्देस ने संवाददाताओं को बताया कि 59 शवों की पहचान की जा सकी है। इसमें 52 ब्राजीलियाई, पांच बोलीवियाई, एक पराग्वे का नागरिक और एक वेनेजुएला का नागरिक शामिल है। वाल्देस ने कहा, दुर्घटना में मारे गए 71 यात्रियों में से अधिकतर की मौत हड्डियों के टूटने और ऊंचाई से नीचे गिरने से होने वाले आघात के कारण हुई।

 

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From world

loading...
Trending Now
Recommended