संजीवनी टुडे

News

सोशल मीडिया के जरिए संवाद बढ़ाएगी योगी सरकार, बेसिल के साथ अनुबंध

Sanjeevni Today 06-12-2017 00:50:02

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार आम जन के साथ संवाद बढ़ाने के लिए सोशल मीडया का सहारा भी लेगी। इसके लिए भारत सरकार के मिनी रत्न उपक्रम ’बेसिल’ और सूचना विभाग के बीच एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए। इस अवसर पर सूचना निदेशक अनुज कुमार झा ने बताया कि आम जन की समस्याओं के त्वरित समाधान तथा सरकार का जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए लोकभवन में सोशल मीडिया हब की स्थापना की जा रही है।

सूचना निदेशक ने बताया कि ट्विटर सीएम कार्यालय के फॉलोअर्स की संख्या 17 लाख है। उन्होंने बताया कि लोकभवन में स्थापित किए जाने वाले सोशल मीडिया हब के शुरु हो जाने के बाद सरकार के जन कल्याणकारी कार्यों, विकास कार्यों तथा नीतियों का सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रचार प्रसार में और अधिक बढ़ोत्तरी के साथ साथ आम जन की समस्याओं को उनसे सम्बंधित विभागों तक तत्काल पहुंचाने की पुख्ता व्यवस्था भी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आम जन की समस्याओं के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए सोशल मीडिया का भी उपयोग किया जा सकता है।

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

लोकभवन में होगी सोशल मीडिया हब की स्थापना
सूचना निदेशक अनुज कुमार झा की मौजूदगी में इस अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए। हस्ताक्षर के बाद बेसिल के सहायक महाप्रबंधक रमित लाला ने अनुबंध पत्र सूचना निदेशक झा को सौंपा। सूचना विभाग की ओर से अपर निदेशक सूचना डा. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर बेसिल के सहायक महाप्रबंधक रमित लाला ने बताया कि बेसिल की ओर से एक सहायक प्रबंधक की तैनाती लखनऊ के सोशल मीडिया हब के लिए कर दी गई है और जल्द ही अन्य कर्मचारी भी तैनात कर दिए जाएंगे और कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national

Recommended