अक्सर-2 को जरीन खान ने बताया अश्लील, कहा- मुझसे छोटे कपड़े पहनने के आलावा करवाये ऐसे काम नॉर्थ कोरिया में महिला सैनिकों की आपबीती- रेप होना आम बात हमेशा पीएम मोदी के साथ क्यों रहती है ये महिला, जानिए पूरी सच्चाई... जिम्बाब्वे: मुगाबे के इस्तीफा देने के बाद राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे एमर्सन नांगाग्वा राष्ट्रपति पुतिन के खिलाफ चुनाव में उतरी ये 'पोर्न स्टार' सावधान! 2018 में भयानक भूकंप से पूरी दुनिया में मच सकती है तबाही कानपुर-मेरठ में EVM गड़बड़ी का आरोप लगाकर बसपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा चुनावी मौसम में गुजरात की सियासत में आया उबाल, कांग्रेस दिलाएगी गुजरात के पाटीदारों को आरक्षण फ्लाइट में देरी के कारण केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस पर फूटा महिला का गुस्सा, कहा... बिस्कुट खाना है पसंद तो घर ही बनाइये ओरियो आइस क्रीम शेक सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकता है विराट कोहली: शोएब अख्तर दुनिया की सबसे तेज़ सुपरसोनिक मिसाइल "ब्रह्मोस" स्वर्ण पदक विजेता हॉकी खिलाड़ी वंदना को गृह क्षेत्र में किया सम्मान दुर्घटनाग्रस्त C2-A विमान: अब तक 8 लोगो को बचाया सुरक्षित, सर्च अभियान अभी भी जारी हॉन्ग कॉन्ग ओपन: साइना, पीवी सिंधु और प्रणय दूसरे दौर में पहुंचे रेसिपी: इस प्रकार बनाएं स्वादिष्ट पनीर ब्रेड रोल समय पर कर्ज नहीं चुका पाया तो साहूकार ने बरसाई चप्प्ल विराट को प्रपोज करने वाली इंग्लैंड महिला क्रिकेटर ने T-20 में बनाया वर्ल्डरिकॉर्ड दिमाग को हैल्दी बनाने के लिए चॉकलेट का करें सेवन VIDEO : फ्लाइट लेट होने पर महिला का फूटा ग़ुस्सा, मंत्री को लगाई फटकार
B'day Special: अपनी दिलकश अदाओं से लाखों लोगों के दिलो पर राज करती है जूही चावला
sanjeevnitoday.com | Monday, November 13, 2017 | 01:42:47 PM
1 of 1

मुंबई। प्‍यारी सी मुस्‍कान और अपनी दिलकश अदाओं से लाखों लोगों के दिलों में राज करने वाली जूही चावला का जन्‍म 13 नवंबर 1967 को हुआ था। पूर्व 'मिस इंडिया' जूही को शुरुआत ही एक्टिंग का शोक था। साल 1984 में उन्‍होंने 'मिस इंडिया' का खिताब जीता था। इसके बाद उन्‍होंने 'मिस यूनिवर्स' प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया था जिसमें उन्‍हें 'बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम्स' पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

 

          
जूही चावला ऐसी अभिनेत्री है जिनका अपने सिने करियर के दौरान किसी के साथ नाम नहीं जुड़ा, ना ही कभी विवादों में रही। उन्‍होंने पर्दे पर एक से एक दमदार किरदार निभाए। जूही हमेशा ही अपनी आवाज और अपनी मुस्‍कान के लिए जानी गईं।

जूही चावला के बारें में जाने दिलचस्प बातें...   
1. जूही ने अपने सिने करियर की शुरुआत साल 1986 में फिल्‍म 'सल्‍तनत' से की थी। इस फिल्‍म के फ्लॉप होने के बाद जूही चावला ने साउथ इंडस्‍ट्री की ओर रुख किया।

जूही ने साल 1987 में साउथ के मशहूर डायरेक्टर रविचंद्रन की फिल्‍म 'प्रेमलोका' में काम किया जो उस उस साल की ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुई। लेकिन उन्हें आमिर खान के साथ आई फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से पहचान मिली। 


2. जूही चावला और आमिर खान ने कई फिल्‍मों में साथ काम किया और रीयल लाईफ में भी दोनों एकदूसरे के अच्‍छे दोस्‍त हैं. दोनों ने 'कयामत से कयामत तक', 'हम हैं राही प्‍यार के', 'इश्‍क' और 'दौलत की जंग' जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम किया था।

3. जूही ने अपने और आमिर के बारे में एक वाक्‍ये का खुलासा करते हुए बताया था कि, मुझे सांप से बहुत डर लगता है। ऐसे में साल 1990 में आई फिल्‍म 'तुम मेरे हो' की शूटिेंग के दौरान आमिर उनके पीछे सांप लेकर दौड़ पड़े थे।

4. लीक से हटकर फिल्‍में बनाने वाले आमिर खान ने पहला किसिंग सीन जूही चावला के साथ किया था। आमिर ने बतौर अभिनेता पहली फ़िल्म 'कयामत से कयामत में' पूरे कॉन्फिडेंस के साथ जूही को किस किया था।

5. महेश भट्ट के निर्देशन में बनी वर्ष 1993 की फिल्‍म 'हम है राही प्‍यार के' में दर्शकों ने जूही चावला के चुलबुले अंदाज को काफी पसंद किया। फिल्‍म में उनके आपोजिट आमिर खान ने काम किया था।

इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्‍मानित किया गया। वर्ष 1993 में ही उन्‍होंने यश चोपड़ा की फिल्‍म 'डर' में काम किया। यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। 

6. साल 1997 में उन्‍होंने उद्योगपति जय मेहता से शादी कर ली। उनके दो बच्‍चे हैं बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन। जूही फिलहाल बड़े पर्दे से दूर अपनी फैमिली के साथ समय बिता रही हैं।

 

7. जूही चावला ने शाहरुख खान के साथ मिलकर 'ड्रीम्स अनलिमिटेड' बैनर की स्थापना की। इस बैनर तले 'चलते चलते', 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' और 'अशोका' जैसी फिल्‍मों का निर्माण किया। तीनों ही फिल्‍मों में शाहरुख खान ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी।

 

8. जूही ने अपने सिने करियर में लगभग 80 से ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया। दर्शकों ने उनकी और आमिर की जोड़ी को पर्दे पर काफी पसंद किया। जूही की आखिरी फिल्म 2016 में आईं 'चॉक एंड डस्टर' है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.