इस हफ्ते जियोफोन होंगे लॉन्च, शुरुआत ग्रामीण इलाकों से होगी वीडियो: मंदिर में आस्था के नाम पर भेंट किए गए पैसों का हो रहा दुरूपयोग गांगुली ने कोहली की सराहना करते हुए कहा- उन्हें खेलते हुए देखना अच्छा लगता है टीईटी का परिणाम जारी, रिजल्ट रहा केवल 17% कमजोर हुआ रुपया, आई 14 पैसे की गिरावट सैंसेक्स 235 अंक गिरकर खुला वीडियो: तस्कर की चालाकी, अंतर्वस्त्रों में छुपाकर ले जा रहा था स्मेक film Review: दाऊद इब्राहिम के कारनामो को जानना है तो देखने जाए 'हसीना पारकर' लंदन ट्रेन हमला: विस्फोट को लेकर गिरफ्तार 6 संदिग्धों में 2 व्यक्ति रिहा भारतीय नौ सेना को स्कॉर्पिन सीरीज की पहली पनडुब्बी मिल, जानिये खासियत राम रहीम के बाद एक और मशहूर बाबा पर लगा दुष्कर्म का आरोप वीडियो: इस लड़की का दिल सांस लेने के साथ ही उभर आता हैं बाहर घर खरीदना हुआ आसान, सरकार देगी 1.5 लाख रुपए की सहायता अमेरिका ने सीरिया में लोगों की सहायता के लिए 700 मिलियन डॉलर की घोषणा जिस थाना क्षेत्र में अपराध होंगे वहां के पूरे थाने पर होगी कार्रवाई: नीतीश कुमार Movie Review: संजू बाबा की जबरदस्त एक्टिंग के आगे फीकी पड़ी 'भूमि' की कहानी प्रद्युम्न मर्डर केस: पिंटो परिवार पर शिकंजा, गुड़गांव पुलिस ने भेजा समन कर्ज वापसी से बचने के लिए महिला ने उठाया ऐसा कदम... आज के दिन हुआ था 1965 का युद्ध समाप्त: न भारत जीता, न पाकिस्तान हारा शर्मनाक: शिव मंदिर के पास चल रहा ‌था 'गंदा' धंधा, हालत थी ऐसी कि...
B'day Special: बॉलीवुड की ही नहीं हॉलीवुड की भी टॉप एक्ट्रेस है प्रियंका
sanjeevnitoday.com | Tuesday, July 18, 2017 | 10:26:19 AM
1 of 1

मुंबई। बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भारतीय फिल्‍म एक्ट्रेस और गायिका हैं. प्रियंका मिस वर्ल्‍ड 2000 प्रतियोगिता की विजेता रही हैं प्रियंका बॉलीवुड में सबसे ज्‍यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। प्रियंका बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड में भी चर्चित सेलिब्रिटीज में से ए‍क हैं। प्रियंका ने अपने करियर में कई सारी फिल्‍में की हैं जिसके लिए उन्‍हें कई पुरस्‍कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है। प्रियंका टीवी विज्ञापनों में भी नजर आती हैं और उनके फैन्‍स की संख्‍या लाखों-करोड़ों में है।

 
 
 
 
 
 
  


पृष्‍ठभूमि-
प्रियंका चोपड़ा का जन्‍म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर में हुआ था प्रियंका के पिता का नाम अशोक चोपडा और मां का नाम मधु चोपड़ा है प्रियंका का एक छोटा भाई भी है जिसका नाम सिद्धार्थ है।

पढ़ाई-
प्रियंका की पढ़ाई लॉ मार्टीनियर्स गर्ल्‍स स्‍कूल, लखनऊ और सेंट मारिया गोरेटी कॉलेज, बरेली से हुई थी 13 साल की उम्र में प्रियंका पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गर्इं तीन साल बाद जब वे भारत लौटीं तो उन्‍होंने आर्मी पब्लिक स्‍कूल, बरेली से पढ़ाई की मां और पिता दोनों के भारतीय आर्मी में चिकित्‍सक होने की वजह से प्रियंका के परिवार को देश के कई हिस्‍सों में जाना पड़ता था।

करियर-
प्रियंका ने अपने करियर की शुरुआत फिल्‍म 'द हीरो- लव स्‍टोरी ऑफ अ स्‍पाई' से हुई थी इसके बाद उन्‍होंने क‍ई छोटी बड़ी फिल्‍मों में काम किया फिल्‍म 'फैशन' में निभाए गए उनके किरदार के लिए उनकी काफी प्रशंसा हुई दर्शकों के साथ साथ आलोचकों ने भी उनके अभिनय की काफी तारीफ की इसके लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म अभिनेत्री के राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित किया गया।

यह भी पढ़े: एक ही घर से निकला 46 सांपों का गेंग, पूरा गांव दहशत के माहौल में देखिये वीडियो...

प्रियंका चोपड़ा इस वक्त हॉलीवुड की पसंदीदा हीरोइन बन चुकी हैं। हर कोई उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चहता है। प्रियंका फिर से हॉलीवुड में काम करने जा रही हैं। प्रियंका की पहली हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' 2 जून को भारत में प्रदर्शित होगी। प्रियंका ने अमेरिकी टीवी सीरीज 'क्वांटिको' से इंटरनेशनल लेवल पर लोकप्रियता हासिल की। प्रियंका दो हॉलीवुड फिल्म 'ए किड लाइक जेक' और 'इजन्ट इट रोमांटिक' में नजर आएंगी। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में मात्र 2 लाख में प्लॉट बुक करें 09314188188

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.