संजीवनी टुडे

News

नाडा चक्रवात कमजोर पड़ा, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए राहत की खबर..

संजीवनी टुडे 01-12-2016 18:44:45

NADA cyclone had weakened news of relief for Tamil Nadu and Puducherry

चेन्नई। चक्रवाती तूफान नाडा निम्न दवाब के साथ आज कमजोर पड़ गया और कल तमिलनाडु तट को पार कर सकता है। वहीं सूखा प्रभावित राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई है। ‘क्षेत्र चक्रवात चेतावनी केंद्र’ के निदेशक एस बालाचंद्रन ने चेन्नई में संवाददाताओं को बताया कि चक्रवात तूफान निम्न दवाब में कमजोर पड़ गया और अगले 24 घंटे में यह तट को पार कर सकता है। उन्होंने कहा कि निम्न दवाब कल तड़के कुड्डालोर और वेडारणयम के बीच तट को पार कर सकता है।

चक्रवात के कमजोर पड़ने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली है जिन्होंने राज्य मशीनरी को हाई अलर्ट पर रखा था और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल :एनडीआरएफ: और राज्य आपदा मोचन टीम को तैनात किया था तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए एहतियाती उपाय किए थे। इससे पहले, मौसम विभाग ने कहा था कि चक्रवात राज्य का तट कुड्डालोर के पास पार करेगा और इसके प्रभाव की वजह से तमिलनाडु और पड़ोस के पुडुचेरी में भारी बारिश हो सकती है।

बालाचंद्रन ने कहा कि निम्न दवाब दक्षिण पश्चिम खाड़ी में अब दक्षिण पूर्व पुडुचेरी से करीब 210 किलोमीटर दूर है। उन्होंने कहा कि यह पश्चिमी दिशा में पश्चिम उत्तर की ओर बढ़ेगा और तट को पार करेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य के कई हिस्सो में मध्यम स्तर की बारिश हो रही है और यह जारी रह सकती है। अधिकारी ने बताया कि कुछ तटीय इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े: जेब में रखे चीनी करेगा मोबाइल चार्ज ये है तरीका

यह भी पढ़े: नोटबंदी से नोटवाली हुई एप्पल, इस तरह हुआ फायदा

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From world

loading...
Trending Now
Recommended