संजीवनी टुडे

News

LIVE: राहुल नामांकन से पहले राजघाट के लिए निकले, महात्मा गांधी को देंगे श्रद्धांजलि

Sanjeevni Today 04-12-2017 10:22:56

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज (4 दिसंबर) को 11 बजे अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उनके प्रस्तावक होंगे। सोनिया, मनमोहन समेत कांग्रेस के दूसरे वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में राहुल अपना नामांकन पत्र भरेंगे। नामांकन से पहले राहुल गांधी राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे, वह राजघाट के लिए निकल चुके हैं। 

यह भी पढ़े: मथुरा में वोटों से नहीं ‘लकी ड्रॉ’ से जीती बीजेपी, देखें वीडियो

बता दें की आज ही नामांकन का आखिरी दिन है। यह लगभग दो दशक बाद है, जब कांग्रेस पार्टी को उसका नया पार्टी अध्यक्ष बनेगा। मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 से पार्टी की कमान संभाल रही हैं। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, नए पार्टी प्रमुख के लिए राहुल की उम्मीदवारी के प्रस्तावकों में मौजूदा अध्यक्ष के शामिल होने को लेकर कांग्रेस नेताओं में असमंजस था। बहरहाल, सूत्रों ने साफ कर दिया है कि राहुल द्वारा भरे जाने वाले नामांकन पत्र में सोनिया पहली प्रस्तावक होंगी। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एक अन्य नामांकन फॉर्म के मुख्य प्रस्तावक होंगे। 

सूत्रों के अनुसार, राहुल के समर्थन में 75 नामांकन पत्र भरे जाएंगे। राहुल इस पद के लिए पार्टी से अकेले उम्मीदवार के तौर पर उभरे हैं। इसने उनके अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ लग रहा है। वह सोनिया गांधी की जगह लेंगे। 

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस देखकर लोग भूल गए की शादी में आये हुए हैं, देखे वीडियो

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national

Recommended