संजीवनी टुडे

News

टेलीकॉम विभाग ने तिकोना पर लगाया 2.5 करोड़ रुपए का जुर्माना

Sanjeevni Today 05-12-2017 08:23:36

नई दिल्ली। टेलीकॉम विभाग ने राजस्थान में वायरलैस ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने में देरी के लिए तिकोना डिजिटल पर 2.5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। 

इसके साथ ही विभाग ने तिकोना के एयरटेल के साथ हुए स्पैक्ट्रम सौदे को मंजूरी दे दी है।

राजस्थान में वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने में देरी के लिए कंपनी पर ये जुर्माना लगाया गया है।

यह भी पढ़े: बुर्का पहन सड़क पर जमकर नाची मुस्लिम लड़कियां, मचा बवाल

3जी नेटवर्कों के समान नियमों के अनुसार अपनी विवेकाधीन शक्तियों का प्रयोग करते हुए दूरसंचार विभाग ने उक्त जुर्माना लगाया। 

साल 2010 के ब्रॉडबैंड वायरलेस नीलामी नियमों के अनुसार, सभी सफल बोली लगाने वालों को स्पेक्ट्रम आवंटन के प्रभावी दिन से 5 साल के भीतर BWA सेवाओं के लिए नेटवर्क सेवा शुरू करने की आवश्यकता होती है। विफल रहने पर दूरसंचार विभाग स्पेक्ट्रम को वापस ले सकता है।

एक आधाकारिक सूत्र ने बताया, “अपने दायित्वों को पूरा करने में देरी होने पर 23 अक्टूबर को तिकोना डिजिटल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इस नोटिस में 2.43 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जो कि राजस्थान सर्कल के लिए उसकी सफल बोली राशि का 2.5 फीसद था। कंपनी ने 25 अक्टूबर को जुर्माना भर दिया था।”

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस देखकर लोग भूल गए की शादी में आये हुए हैं, देखे वीडियो

उन्होंने आगे कहा, “विभाग ने तिकोना के एयरटेल के साथ बीडब्ल्यूए कारोबार को मंजूर कर दिया था।” उन्होंने कहा कि तिकोना को 19 नवंबर, 2010 से पांच साल के भीतर बीडब्ल्यूए स्पेक्ट्रम को लागू करना था, लेकिन वह राजस्थान में ऐसा 11 फरवरी 2016 को कर सका।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From business

Recommended