माँ की ममता हुई शर्मशार: अपने ही मासूम बच्चे का किया कत्ल कुदरत का करिश्मा: 14 साल बाद परिवार से मिली अयोध्या से मुंबई पहुंची पूजा मानुषी छिल्लर पर हुड्डा व खट्टर में जुबानी जंग शुरू सुरक्षित और सम्मिलित साइबर स्पेस देने के प्रति प्रतिबद्ध है भारत : सुषमा स्वराज पद्मावती विवाद: नाहरगढ़ किले पर लटकाया युवक का शव, लिखा- हम पुतले नहीं शव लटकाते है हादसा :पटरी से उत्तरी वास्को-डि-गामा-पटना एक्सप्रेस हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने जताई नाराजगी, कहा- फिर से गिरफ्तार करो दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाने से किसी को नहीं हुआ फायदा: केजरीवाल मिस्र में अब तक का सबसे भीषण आतंकी हमला, 235 लोगो की मौत वीडियो: वोट देने से किया मना तो दबंगो ने जलाया महिला का घर आधार कार्ड को लेकर दो बड़े फैसले, जल्द कीजिए आप भी नहीं तो सकता है बड़ा नुकसान अभिनेत्री नमिता आज अपने बॉयफ्रेंड वीरेंद्र से रचाई शादी, देखें वीडियो रेसिपी: इस प्रकार बनाएं स्वादिष्ट मैकरोनी कन्‍नौज में दूल्‍हा-दुल्‍हन ने थाने में रचाई शादी, खाईं सात जन्‍मों की कसमें, देखें वीडियो रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ता हैं पपीता, जानिए पद्मावती विरोध: किले में शव मिलने से बॉलीवुड में मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला मिस्र: हिंसक आतंकी हमले में 155 मरे, सैंकड़ों घायल ‘मॉनसून शूटआउट’ का नया गाना ‘अंधेरी रात’ में दिया हुआ रिलीज़ THE फैक्ट्री कार्नर ने मनाया बालदिवस कई खतरनाक बीमारियों को दूर भगाता है अमरूद, जानिए
फिल्म 'पद्मावती' को लेकर नया विवाद, 'मैं विरोध करता हूं' नाम से चला एक अभियान
sanjeevnitoday.com | Saturday, November 11, 2017 | 12:32:48 AM
1 of 1

जयपुर। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन अब इंटरनेट तक पहुंच चुका है और फेसबुक पर 'मैं विरोध करता हूं' नाम से एक अभियान भी चलाया जा रहा है।

फिल्म के प्रदर्शन को लेकर राजस्थान सरकार पर राजपूत समाज द्वारा बनाए जा रहे दबाव के बीच राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने साफ किया कि विरांगनाओं का अपमान कर फिल्म नहीं चलाने दी जा सकती। फिल्म के जिस विवादित हिस्से को लेकर लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं, उस विवादित अंश को हटवाने के बाद ही फिल्म के प्रदर्शन पर विचार किया जाएगा।Image result for पद्मावती के खिलाफ फेसबुक पर 'मैं विरोध करता हूं'

उन्होंने कहा कि सरकार ने एक उच्चस्तरीय कमेटी गठित की है। यह कमेटी फिल्म को देखेगी और कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही 'पद्मावती' के विवादित अंश हटवाए जाएंगे और फिर फिल्म के प्रदर्शन पर विचार किया जाएगा। कटारिया ने कहा, संजय लीला भंसाली से बातचीत की जा रही है। भंसाली को यह संदेश भेजा गया है कि 'यदि फिल्म रिलीज करनी है तो विवादित अंशों को हटाना होगा।'

यह भी पढ़े: वीडियो : VIDEO : कार सहित बहे आयुष का शव 7 दिन बाद नाले में हुआ बरामद

रानी पद्मावती ने किया था जौहर
राजस्थान सरकार के वरिष्ठ मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ का कहना है कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं किया जाएगा। दैनिक जागरण से बाचतीत में राठौड़ ने कहा कि फिल्म निर्माता को शालिनता बनाए रखनी चाहिए, जिन मुद्दों पर राजपूत समाज ने फिल्म निर्माण के समय आपत्ति जताई थी, उन्हें हटाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि राज्य में राजपूत राजाओं का इतिहास काफी गौरवशाली रहा है। चित्तौडगढ़ की रानी पद्मावती ने अपने सतित्व की रक्षा करने के लिए 16 हजार महिलाओं के साथ जौहर किया था। उन्होंने कहा कि हमारी सभ्यता एवं संस्कृति के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए।

अपने वादे से पीछे हट रहे हैं भंसाली
जोधपुर के सांसद एवं केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं जयपुर राजपरिवार की सदस्य एवं भाजपा विधायक दीया कुमार सहित कई राजघरानों ने फिल्म में प्राचीन एवं ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ पर नाराजगी जताई है। इन सभी का कहना है कि फिल्म निर्माण के समय संजय लीला भंसाली ने राजपूत समाज के प्रतिनिधियों को फिल्म दिखाकर ही रिलीज करने की बात कही थी, लेकिन अब वे इस बात से पीछे हट गए।

 दीया कुमार सहित अन्य राजघरानों ने चेतावनी दी कि राजस्थान के किसी भी सिनेमाघर में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा। राजपूत समाज की प्रतिनिधि संस्था श्री राजपूत सभा भवन के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर पूरे देश में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि 12 नवंबर तक रोक नहीं लगाई गई तो राजपूत समाज अन्य हिन्दू संगठनों के साथ मिलकर आंदोलन करेगा।

यह भी पढ़े: वीडियो : दुष्कर्म पीडिता ने की न्याय की गुहार

विवादित अंश हटाएं, वरना रिलीज नहीं होने देंगे
फिल्म में रानी पद्मावती और राजपूत संस्कृति का अपमान बताते हुए श्री राजपूत सभा भवन संस्थान ने राज्य के सभी राजपूत जनप्रतिनिधियों को एकजुट होकर फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने के लिए सरकार पर दबाव डालने को कहा है। इधर राजपूत समाज की महिला प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि फिल्म पद्मावती के विवादित अंश हटाए बिना राज्य में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा।Image result for पद्मावती के खिलाफ फेसबुक पर 'मैं विरोध करता हूं'
मनीषा सिंह की अगुवाई में महिलाओं ने जयपुर स्थित राजपूत सभा भवन के बाहर एकत्रित होकर संजय लीला भंसाली के खिलाफ प्रदर्शन किया। राजपूत समाज की महिलाओं ने साफ कहा कि किसी भी सिनेमाघर में फिल्म का प्रदर्शन करने का यदि प्रयास किया गया तो आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

सभ्यता, संस्कृति का नहीं रखा ध्यान
मनीषा सिंह ने कहा कि भंसाली राजपूत समाज के वरिष्ठ लोगों को फिल्म दिखाएं और फिर विवादित हिस्सों की स्क्रीनिंग के बाद फिल्म का प्रदर्शन करने पर विचार करें। उन्होंने आरोप लगाया कि फिल्म में राजपूत समाज की महिलाओं की वेषभूषा और सभ्यता, संस्कृति का ध्यान नहीं रखा गया।

विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल ने भी शुक्रवार को जयपुर कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर पद्मावती के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की। वहीं राजपूत समाज के लोगों ने राज्य के विभिन्न शहरों एवं कस्बों में प्रदर्शन किया। 

फेसबुक पर डिजिटल अभियान
इधर राजपूत समाज ने फिल्म पद्मावती के विरोध के लिए नई रणनीति बनाई है। अब फेसबुक पर फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने को लेकर डिजिटल अभियान छेड़ा गया है। इसके तहत फेसबुक के प्रोफाइल पर 'मैं विरोध करता हूं' अभियान शुरू किया है। उल्लेखनीय है कि फिल्म में रानी पद्मावती की भूमिका दीपिका पादुकोण निभा रही हैं। वहीं अलाउद्दीन खिलजी का किरदार रणवीर सिंह और रतन सिंह की भूमिका शाहिद कपूर के जिम्मे है।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.