बंपर भर्तियां, टेलीकॉम सेक्टर इस साल ला सकता है 20 लाख नौकरियां घर लौट रही किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार, दो फरार मुंबई मनपा चुनाव : सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा-शिवसेना की बैठक रही बेनतीजा बिग बॉस में मोना बनेगी दुल्हनियां एक फरवरी को ही पेश होगा आम बजट ! 105 अप्रचलित एवं अनावश्यक कानून होंगे निरस्त पांच चुनावी राज्यों से 64 करोड़ की नकदी, 8 करोड़ के नशीले पदार्थ जब्त सलमान से नाराज सिंघम, जानिए क्यों तमिलनाडु: जलीकट्टू के समर्थन में प्रदर्शन, हाई कोर्ट ने दखल देने से किया इंकार यूपी में "कल्याण" की रणनीति पर अमल कर रही है भाजपा, ओबीसी मतदाताओं को रिझाने का चलेगी दांव सलमान को 18 साल पुराने दर्द से पांच मिनट में मिली छुट्टी 20 साल का इंतजार खत्म, भारतीय सेना को जल्द मिलेंगे बुलेट प्रूफ हेलमेट खुल्लम खुल्ला: ऋषि कपूर ने किया खुलासा, पैसे देकर खरीदा था बेस्ट एक्टर अवॉर्ड बसपा के खाते में जमा सौ करोड़ पर तीन माह में निर्णय ले निर्वाचन आयोग : उच्च न्यायालय राज्य सरकार सिफारिश करे तो जायरा को मिलेगी सुरक्षा: किरण रिजिजू कुमार विश्वास ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों का उड़ाया मजाक मायके में महिला की गला रेत कर हत्या पैंटीन का अंतर्राष्ट्रीय चेहरा बनने वाली भारत की पहली एक्ट्रेस बनी प्रियंका इस युवक से परेशान होकर सपना ने किया था 'सुसाइड' का प्रयास कार खरीदने निकले तीन लोगों से 15 लाख की लूट
Editorial News, Sanjeevnitoday Hindi News, Latest News, Hindi News
बड़ी बात: भयंकर प्रशासनिक लापरवाही

भारत में धार्मिक आयोजन और मौतें जैसे एक दूसरे का पर्याय बनती जा रही हैं। केरल के सबरीमाला मंदिर में भगदड़ से हुई मौतों को अभी महीना भी नहीं बीता था कि मकर संक्रांति के मौके पर पश्चिम बंगाल और बिहार में कुल तीस लोग हादसे के शिकार हो गए।


Editorial News, Sanjeevnitoday Hindi News, Latest News, Hindi News
बड़ी बात: प्रधानमंत्री की गरिमा के अनुरूप नहीं

यों तो प्रधानमंत्री की तस्वीर तमाम सरकारी विज्ञापनों में रहती है, बहुत-सी स्वायत्त मानी जाने वाली संस्थाओं के परिसरों में भी। लेकिन केवीआईसी यानी खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग की डायरी और कैलेंडर में छपा उनका फोटो विवाद का विषय बन गया, तो यह स्वाभाविक ही है।


Editorial News, Sanjeevnitoday Hindi News, Latest News, Hindi News
बड़ी बात: राजस्व बढ़ोतरी में किसका योगदान

वित्तमंत्री अरुण जेटली पिछले दिनों यह संकेत दे चुके थे कि नोटबंदी के चलते अर्थव्यवस्था की रफ्तार धीमी पडऩे और इसके फ लस्वरूप सरकारी खजाने पर प्रतिकूल असर पडऩे की आशंका बेबुनियाद है।


Editorial News, Sanjeevnitoday Hindi News, Latest News, Hindi News
बड़ी बात: हर देश के भावनात्मक मुद्दों का सम्मान हो

राष्ट्रीय प्रतीकों, खासकर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर कड़ी सजा का प्रावधान है। यह सिर्फ संबंधित देश तक सीमित नहीं होता, दुनिया के हर देश और नागरिक से अपेक्षा की जाती है कि वह अपने साथ-साथ दूसरे देशों के राष्ट्रीय प्रतीकों और झंडे का सम्मान करें।


Editorial News, Sanjeevnitoday Hindi News, Latest News, Hindi News
बड़ी बात: विदाई के साथ स्वाभाविक सवाल

अमेरिका के राष्ट्रपति का विदाई-भाषण उस देश के लिए तो मायने रखता ही है, बाकी दुनिया भी उसमें खूब दिलचस्पी दिखाती है। फिर, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का राष्ट्र के नाम आखिरी संबोधन एक और वजह से खास था।


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.