शशिकला को संभालनी चाहिए अन्नाद्रमुक की कमान : पन्नीरसेल्वम HOCKEY: इंग्लैंड भी नही रोक सका भारत का विजयी अभियान, 5-3 से परास्त BIRTHDAY PARTY: स्टनिंग लुक में नजर आई नव्या पिस्टल दिखाकर महिला से मारपीट और गैंगरेप पर्रिकर ने मॉरीशस को पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन ऐसा क्या कारण था जो कटप्पा ने बाहुबली को मारा तेलंगाना में करीब 82 लाख रूपये के नए नोट जब्त पंजाब: बेरवाला गांव के जंगल में मिली मिसाइल,मचा हड़कंम एयर इंडिया फंसे यात्रियों को निकालने के लिए आज रात दो उड़ानें करेगी संचालित नहीं मिली एम्बुलेंस, मजबूरन हाथ रिक्शे से लाना पड़ा शव life Ok शो ‘बहू हमारी रजनीकांत’ बंद नहीं होगा भारत को तीन साल में मिलेगी राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप: वायुसेनाध्यक्ष खेल मंत्री ने सोनीपत में नए कुश्ती हाल का उद्घाटन किया.. नोटबंदी भ्रष्टाचार ख़त्म करने का अचूक हथियार: मोदी खरीददारी करने गयी महिला से छेड़छाड़, आरोपी फरार तेंदुए की कीमती खाल की तस्करी के आरोप में एक गिरफ्तार गुरदासपुर के छावनी इलाके में तलाशी अभियान 'ओके जानू' 13 जनवरी, 2017 को सिल्वर स्क्रीन पर होगी रिलीज स्पेशल टीम ने कुख्यात सूरज गिरोह के 9 गुर्गों को किया गिरफ्तार जम्मू कश्मीर में ले घूमने का मजा, सुरक्षा की चिंता न करें : महबूबा
दहेज प्रताड़ना से तंग युवती ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा....
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 12:03:03 PM
1 of 1

बिहार। ससुरालवालों की दहेज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने मायके में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना सोहसराय थाना अंतर्गत सहोखर में शनिवार की रात घटी है। मृतका की पहचान रामकेशर राम की 25 वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी के रूप में की गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इसमें खुदकुशी का कारण ससुरालवालों द्वारा दहेज प्रताड़ना बताया गया है।

सूत्रों के अनुसार- महिला का शव सिलिंग फैन से लटक रहा था। पुलिस ने शव का... पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। मृतका के पिता ने पटना के जकन्नपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर टोला निवासी दामाद दीपक कुमार समेत 5 पर दहेज प्रताड़ना व खुदकुशी के लिए उकसाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष जेपी यादव ने बताया कि महिला के पति व ससुराल के अन्य सदस्यों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। सुसाइड नोट से भी आरोपों को बल मिल रहा है।

ससुराल वाले कर रहे थे मोटी राशि की मांग... 
प्रीति की शादी दीपक से 10 मार्च को हुई थी। शादी के बाद पति व ससुराल के अन्य सदस्य महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। कुछ मांगों की पूर्ति होने के बाद ससुराल वाले मोटी राशि की मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर महिला को 24 नवंबर को मायके पहुंचा दिया गया। मायके में रहने पर भी पति उसे फोन कर प्रताड़ित कर रहा था। रात में प्रीति ने खुद को कमरे में बंद कर सिलिंग फैन के सहारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

अब बर्दाश्त नहीं होती प्रताड़ना...
मरने से पहले प्रीति ने सुसाइड नोट में लिखा कि- भगवान अगले जन्म में हमें बेटी मत बनाना। प्रताड़ना बेटी को होती है और दर्द उसके परिवार को। प्रीति ने आगे लिखा कि अब उससे ससुरालवालों की प्रताड़ना बर्दाश्त नहीं हो रही है। 8 माह में उसकी बर्दाश्त क्षमता खत्म हो चुकी है। वह जिंदा रही तो दहेज प्रताड़ना से उसके माता-पिता को परेशानी होगी। इस कारण वह अपनी मर्जी से जीवनलीला समाप्त कर रही है।

 

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : भागदौड़ भरी जिंदगी मे यूं लगाएं सेक्स लाइफ में तड़का...!

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.