यहां लुक नही है मायने, है एक-दूसरे से बिल्कुल अलग फिर भी है साथ, ऐसे है यह कपल..! 7वां वेतन आयोग: बढ़ेगा कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और एचआरए..! यूपी चुनाव में सबसे खूबसूरत उम्मीदवार, जो है काफी चर्चा में, तस्वीरें वायरल यहां बीमारी से पीड़ित लोगों को किडनैप कर, उनकी बॉडी पार्ट्स से बनाई जाती हैं दवाइयां..! संभल मे दस वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म, पुलिस मामला दबाने मे जुटी मुख्यमंत्री को जब स्कूली बच्चों ने ’शिक्षक’ बनकर पढ़ाया... ट्रेन से कटकर वृद्ध की मौत गोमती नदी में डूबा छात्र, हंगामा नोटबंदी राष्ट्रहित में एक बड़ा फैसला : मनोज सिन्हा संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का आरोप शेयर बाजार में आई तेजी, सेंसेक्स में 100 अंकों का उछाल सपा-बसपा ने राजनीति में फैलाया कीचड़, अब खिलेगा कमल: राजनाथ मुख्यमंत्री के साथ दिव्यांग बच्चों ने साझा किए अपने बड़े सपने एक साल में 82000 धनाढ्यों ने छोड़ा देश पुलिस व सीआरपीएफ ने डकैत को दबोचा विजय माल्या को भारत लाने की मुहिम तेज एचआईएल : रांची ने मेजबान दिल्ली को 6-2 से हराया झांसा देकर शादीशुदा का यौन शोषण 19 वाहन प्रदूषण जांच केन्द्रों की मान्यता रद्द ओवैसी ने भाजपा पर मुसलमानों से भेदभाव का लगाया आरोप
दहेज प्रताड़ना से तंग युवती ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा....
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 12:03:03 PM
1 of 1

बिहार। ससुरालवालों की दहेज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने मायके में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना सोहसराय थाना अंतर्गत सहोखर में शनिवार की रात घटी है। मृतका की पहचान रामकेशर राम की 25 वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी के रूप में की गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इसमें खुदकुशी का कारण ससुरालवालों द्वारा दहेज प्रताड़ना बताया गया है।

सूत्रों के अनुसार- महिला का शव सिलिंग फैन से लटक रहा था। पुलिस ने शव का... पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। मृतका के पिता ने पटना के जकन्नपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर टोला निवासी दामाद दीपक कुमार समेत 5 पर दहेज प्रताड़ना व खुदकुशी के लिए उकसाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष जेपी यादव ने बताया कि महिला के पति व ससुराल के अन्य सदस्यों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। सुसाइड नोट से भी आरोपों को बल मिल रहा है।

ससुराल वाले कर रहे थे मोटी राशि की मांग... 
प्रीति की शादी दीपक से 10 मार्च को हुई थी। शादी के बाद पति व ससुराल के अन्य सदस्य महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। कुछ मांगों की पूर्ति होने के बाद ससुराल वाले मोटी राशि की मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर महिला को 24 नवंबर को मायके पहुंचा दिया गया। मायके में रहने पर भी पति उसे फोन कर प्रताड़ित कर रहा था। रात में प्रीति ने खुद को कमरे में बंद कर सिलिंग फैन के सहारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

अब बर्दाश्त नहीं होती प्रताड़ना...
मरने से पहले प्रीति ने सुसाइड नोट में लिखा कि- भगवान अगले जन्म में हमें बेटी मत बनाना। प्रताड़ना बेटी को होती है और दर्द उसके परिवार को। प्रीति ने आगे लिखा कि अब उससे ससुरालवालों की प्रताड़ना बर्दाश्त नहीं हो रही है। 8 माह में उसकी बर्दाश्त क्षमता खत्म हो चुकी है। वह जिंदा रही तो दहेज प्रताड़ना से उसके माता-पिता को परेशानी होगी। इस कारण वह अपनी मर्जी से जीवनलीला समाप्त कर रही है।

 

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : भागदौड़ भरी जिंदगी मे यूं लगाएं सेक्स लाइफ में तड़का...!

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.