'संयोग और वियोग' दोनों ही प्रकृति के धर्म रक्तदान के बराबर काेई दान नहीं है रघुवर दास के काल में चरमरा गई है स्वास्थ्य सुविधा निशुल्क चिकित्सा शिविर में स्कूली बच्चो का स्वास्थ्य जांचा सांसद राजेश रंजन ने कहा- शिक्षा और स्वास्थ्य का राष्ट्रीयकरण होना जरूरी खंडहर घोषित हो चुकी आवासीय बिल्डिंग से मोह नहीं त्याग कर पा रहे हैं स्वास्थ्य कर्मी अनुसूचितजाति कल्याण परिषद तहसील ठियोग ने मधान क्षेत्र की उपेक्षा पर जताई नाराजगी 12 घंटे के दौरान अस्पताल में मचा दो बार बवाल, स्वास्थ्य कर्मियों में गहराया रोष 3rd ODI: इंदौर में कंगारुओं के सामने विराट सेना की निगाहे सीरीज जीत के चौके पर अपने एक्स BF रणवीर से इस अंदाज में मिली अनुष्का, देखे फोटो हर साल 1000 खिलाडिय़ों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा: खेल मंत्री प्रो कबड्डी लीग 2017: बंगाल ने बेंगलुरु बुल्स को हराया ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग: भारत की पुरुष और महिला 'ए' टीम हुई रवाना कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का दाऊद को लेकर बड़ा बयान इस नए प्रोजेक्ट के लिए पत्नी संग जयपुर पहुंचे संजय दत्त, देखे फोटो शहंशापुरः पीएम ने स्वच्छता अभियान में लिया हिस्सा तीसरे वनडे के लिए वार्नर ने AUS के बल्लेबाजों को दिया मूल मंत्र Box office: दो दिन के भीतर ही फिल्म 'जय लव कुश' हुई हिट, कमाए 60 करोड़ पूर्व सेवादार गुरूदास का बडा खुलासा, गुरमीत को ब्लू फिल्म देखने का था शौक टीम में बल्लेबाजी क्रम को लेकर नहीं हूं चिंतित: रहाणे
दहेज प्रताड़ना से तंग युवती ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा....
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 12:03:03 PM
1 of 1

बिहार। ससुरालवालों की दहेज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने मायके में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना सोहसराय थाना अंतर्गत सहोखर में शनिवार की रात घटी है। मृतका की पहचान रामकेशर राम की 25 वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी के रूप में की गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इसमें खुदकुशी का कारण ससुरालवालों द्वारा दहेज प्रताड़ना बताया गया है।

सूत्रों के अनुसार- महिला का शव सिलिंग फैन से लटक रहा था। पुलिस ने शव का... पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। मृतका के पिता ने पटना के जकन्नपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर टोला निवासी दामाद दीपक कुमार समेत 5 पर दहेज प्रताड़ना व खुदकुशी के लिए उकसाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष जेपी यादव ने बताया कि महिला के पति व ससुराल के अन्य सदस्यों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। सुसाइड नोट से भी आरोपों को बल मिल रहा है।

ससुराल वाले कर रहे थे मोटी राशि की मांग... 
प्रीति की शादी दीपक से 10 मार्च को हुई थी। शादी के बाद पति व ससुराल के अन्य सदस्य महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। कुछ मांगों की पूर्ति होने के बाद ससुराल वाले मोटी राशि की मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर महिला को 24 नवंबर को मायके पहुंचा दिया गया। मायके में रहने पर भी पति उसे फोन कर प्रताड़ित कर रहा था। रात में प्रीति ने खुद को कमरे में बंद कर सिलिंग फैन के सहारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

अब बर्दाश्त नहीं होती प्रताड़ना...
मरने से पहले प्रीति ने सुसाइड नोट में लिखा कि- भगवान अगले जन्म में हमें बेटी मत बनाना। प्रताड़ना बेटी को होती है और दर्द उसके परिवार को। प्रीति ने आगे लिखा कि अब उससे ससुरालवालों की प्रताड़ना बर्दाश्त नहीं हो रही है। 8 माह में उसकी बर्दाश्त क्षमता खत्म हो चुकी है। वह जिंदा रही तो दहेज प्रताड़ना से उसके माता-पिता को परेशानी होगी। इस कारण वह अपनी मर्जी से जीवनलीला समाप्त कर रही है।

 

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : भागदौड़ भरी जिंदगी मे यूं लगाएं सेक्स लाइफ में तड़का...!

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.