देश और दुनिया के इतिहास में 28 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए खीरे के स्वास्थ्यवर्द्धक और सौन्दर्यवर्द्धक गुण किशमिश स्वास्थ्य के लिए बड़ी ही लाभदायक लगातार ब्रैड के सेवन से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक इस तरह करे प्याज का सेवन, होंगे अनेक फायदे रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप... अपहरण के बाद पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी अवैध शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार स्वाइन फ्लू की दस्तक से हिल गया स्वास्थ्य विभाग व्यापार और घर में भी धर्म का पालन करना जरूरी मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने की जरुरत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी मोबाइल हेल्थ टीम डॉ.पीके शर्मा ने कहा- स्वास्थ्य की तरह मिट्टी की जांच भी करवानी जरूरी प्रतापगढ़ जिले के कल्पेश राज सोनी को मिला ग्लोबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड राहुल जौहरी को एसजीएम से बाहर करने पर बीसीसीआई पदाधिकारियों को नोटिस SSC CGL 2017 के Admit Card जारी PM मोदी ने भारतीय महिला टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने उठाया हार का बोझ ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खाया जहर, मौत सभी पाठ्यपुस्तकें राज्य के SIRT द्वारा तैयार पाठ्यक्रम के अनुरूप हो: वासुदेव देवनानी सस्ते फ्लैट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाला एक ग‌िरफ्तार
दहेज प्रताड़ना से तंग युवती ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा....
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 12:03:03 PM
1 of 1

बिहार। ससुरालवालों की दहेज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने मायके में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना सोहसराय थाना अंतर्गत सहोखर में शनिवार की रात घटी है। मृतका की पहचान रामकेशर राम की 25 वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी के रूप में की गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इसमें खुदकुशी का कारण ससुरालवालों द्वारा दहेज प्रताड़ना बताया गया है।

सूत्रों के अनुसार- महिला का शव सिलिंग फैन से लटक रहा था। पुलिस ने शव का... पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। मृतका के पिता ने पटना के जकन्नपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर टोला निवासी दामाद दीपक कुमार समेत 5 पर दहेज प्रताड़ना व खुदकुशी के लिए उकसाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष जेपी यादव ने बताया कि महिला के पति व ससुराल के अन्य सदस्यों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। सुसाइड नोट से भी आरोपों को बल मिल रहा है।

ससुराल वाले कर रहे थे मोटी राशि की मांग... 
प्रीति की शादी दीपक से 10 मार्च को हुई थी। शादी के बाद पति व ससुराल के अन्य सदस्य महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। कुछ मांगों की पूर्ति होने के बाद ससुराल वाले मोटी राशि की मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर महिला को 24 नवंबर को मायके पहुंचा दिया गया। मायके में रहने पर भी पति उसे फोन कर प्रताड़ित कर रहा था। रात में प्रीति ने खुद को कमरे में बंद कर सिलिंग फैन के सहारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

अब बर्दाश्त नहीं होती प्रताड़ना...
मरने से पहले प्रीति ने सुसाइड नोट में लिखा कि- भगवान अगले जन्म में हमें बेटी मत बनाना। प्रताड़ना बेटी को होती है और दर्द उसके परिवार को। प्रीति ने आगे लिखा कि अब उससे ससुरालवालों की प्रताड़ना बर्दाश्त नहीं हो रही है। 8 माह में उसकी बर्दाश्त क्षमता खत्म हो चुकी है। वह जिंदा रही तो दहेज प्रताड़ना से उसके माता-पिता को परेशानी होगी। इस कारण वह अपनी मर्जी से जीवनलीला समाप्त कर रही है।

 

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : भागदौड़ भरी जिंदगी मे यूं लगाएं सेक्स लाइफ में तड़का...!

यह भी पढ़े: ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.