संजीवनी टुडे

News

खनन को रोके जाने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की दी चेतावनी

Sanjeevni Today 20-06-2017 08:16:26

बहराइच। यह घटना बौंडी के ग्राम भौंरी में चल रहे खनन को रोके जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। ग्रामीणों का आरोप है कि अगर खदान बंद नहीं हुई तो गांव घाघरा नदी के कटान के मुहाने पर आ जाएगा।

 

 

तहसील महसी क्षेत्र के थाना बौंडी अंतर्गत ग्राम भौंरी में बीते मई माह में बालू खनन के लिए ई-टेंडर निकाले गए थे। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद गांव में स्थित गाटा संख्या 2296 ख और 1091 में बालू खनन शुरु कर दिया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में बालू खनन किए जाने में ठेकेदारों द्वारा मनमाना रवैया अपनाया जा रहा है। ग्राम प्रधान और लेखपाल द्वारा बिना ग्रामीणों की बैठक बुलाए गलत तरीके से प्रस्ताव कर दिए गए हैं। जिसके चलते गांव में दिक्कत बढ़ती जा रही है। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। बालू खनन होने से गांव नदी के मुहाने पर आ गया है।

 


ग्रामीण विनय, बाबादीन, अमरपाल, सुरेंद्र कुमार, भोले, रामतेज, रहीस, सतगुर प्रसाद आदि ने डीएम को पत्र देकर खनन बंद नहीं होने पर 24 जून को मुख्य मार्ग जाम कर प्रदर्शन की चेतावनी दी है। वहीं ग्रामीण हरेराम ने डीएम को पत्र देकर ठेकेदार द्वारा उसकी जमीन पर अवैध खनन किए जाने की शिकायत की है। उसने मुआवजा दिलाने की मांग की है।

Watch Video

More From crime

Recommended