अपना अजुर्न अवार्ड भारत की महिलाओं को करती हूं समर्पित: बेमबेम देवी 'साथ निभाना साथिया' की गोपी बहू ने सेलिब्रेट किया अपना 30 वां जन्मदिन शरियत में दखलअंदाजी कर रहा सुप्रीम कोर्ट: दारुल उलूम BSE की 200 कंपनियों के कारोबार पर लगाई रोक बैडमिंटन: मिश्रित युगल में रंकीरेड्डी-मनीषा की जोड़ी दूसरे दौर में बाहर 14 साल छोटी लड़की के साथ शादी करेंगे 'दिया और बाती हम' के 'सूरज सा' आज बैंक रहें हड़ताल पर, 35 हजार करोड़ का लेनदेन ठप 200 CEO में बोले मोदी - 'न्यू इंडिया' के लिए एक सैनिक बने पुजारा-हरमनप्रीत सहित 17 खिलाड़ियों को करेंगे राष्ट्रपति अर्जुन अवार्ड से सम्मानित चुनावों में होता है ऐसा माहौल जिसके वजह से सामने आते है बागी वाड्रा के बीकानेर जमीन डील मामले की सीबीआई जांच, बोला कांग्रेस पर हमला सोहा ने योगा करते दिखाया अपना बेबी बंप, फैंस ने किया ऐसा कमेंट स्पॉन्सर नाइकी किट से नाखुश टीम इंडिया, BCCI से की शिकायत चीन में सितंबर से दौड़ेगी दुनिया की सबसे तेज बुलेट ट्रेन हिरण शिकार मामले की अगली सुनवाई 30 अगस्त को 'TripleTalaq': इस प्रथा का 35 साल पहले फिल्म के जरिये इस लेखिका ने किया था विरोध लाहौर में वर्ल्ड इलेवन की कमान संभाल सकते है अमला-फाफ डु प्लेसी पीएम मोदी: 9,500 से अधिक सड़क परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ ट्रिपल तलाक: SC के फैसले पर इन बॉलीवुड हस्तियों ने दिया अपना रिएक्शन तीन तलाक पर बोले आजम खां - धार्मिक आस्थाओं से खिलवाड़ न हो
खनन को रोके जाने पर ग्रामीणों ने आंदोलन की दी चेतावनी
sanjeevnitoday.com | Tuesday, June 20, 2017 | 08:16:26 AM
1 of 1

बहराइच। यह घटना बौंडी के ग्राम भौंरी में चल रहे खनन को रोके जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। ग्रामीणों का आरोप है कि अगर खदान बंद नहीं हुई तो गांव घाघरा नदी के कटान के मुहाने पर आ जाएगा।

 

 

तहसील महसी क्षेत्र के थाना बौंडी अंतर्गत ग्राम भौंरी में बीते मई माह में बालू खनन के लिए ई-टेंडर निकाले गए थे। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद गांव में स्थित गाटा संख्या 2296 ख और 1091 में बालू खनन शुरु कर दिया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में बालू खनन किए जाने में ठेकेदारों द्वारा मनमाना रवैया अपनाया जा रहा है। ग्राम प्रधान और लेखपाल द्वारा बिना ग्रामीणों की बैठक बुलाए गलत तरीके से प्रस्ताव कर दिए गए हैं। जिसके चलते गांव में दिक्कत बढ़ती जा रही है। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। बालू खनन होने से गांव नदी के मुहाने पर आ गया है।

 


ग्रामीण विनय, बाबादीन, अमरपाल, सुरेंद्र कुमार, भोले, रामतेज, रहीस, सतगुर प्रसाद आदि ने डीएम को पत्र देकर खनन बंद नहीं होने पर 24 जून को मुख्य मार्ग जाम कर प्रदर्शन की चेतावनी दी है। वहीं ग्रामीण हरेराम ने डीएम को पत्र देकर ठेकेदार द्वारा उसकी जमीन पर अवैध खनन किए जाने की शिकायत की है। उसने मुआवजा दिलाने की मांग की है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.