संजीवनी टुडे

News

J&k: सेना के काफिले पर हमला, दो आतंकी ढेर

Sanjeevni Today 05-12-2017 06:05:06

श्री नगर। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड इलाके में सोमवार को आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया। दोपहर बाद घात लगाए आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक अन्य घायल है।

हमले के बाद भागे आतंकियों को घेरकर सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। डीजीपी डा. एसपी वैद ने ट्वीट कर कहा कि हमले में लश्कर का डिविजनल कमांडर फुरकान तथा अबु माविया मार गिराए गए हैं। दोनों पाकिस्तानी आतंकी थे। इस्माइल के मारे जाने के बाद फुरकान डिविजनल कमांडर बना था।

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

आतंकी संगठन लश्कर ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि उसके बशीर लश्करी शहीद स्क्वायड ने हमले को अंजाम दिया है, जिसमें सेना के चार जवान मारे गए और कई घायल हैं। काजीगुंड के बोनिगाम इलाके में आतंकियों ने सेना के काफिले पर फायरिंग करने के बाद मौके से भागकर पास की एक बिल्डिंग में पनाह ले ली।

इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सेना के काफिले को आतंकियों ने 12:40 बजे निशाना बनाया।
 
काफिला श्रीनगर की ओर जा रहा था तो आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस दौरान एक जवान शहीद हो गया जबकि रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) का एक जवान घायल  हुआ है। मुठभेड़ के दौरान जिस बिल्डिंग में आतंकी छिपे हुए थे, उसे विस्फोट से उड़ा दिया गया। 

आईजी कश्मीर मुनीर अहमद खान ने बताया कि दो आतंकियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। तीसरे आतंकी के शव की बरामदगी के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। मारे गए आतंकी लश्कर के थे। उधर, पुलिस के डीआईजी साउथ एसपी पाणि ने बताया कि इसे अच्छे समन्वय से अंजाम दिया गया एक बड़ा ऑपरेशन माना जा सकता है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national

Recommended