संजीवनी टुडे

News

हरभजन ने बदला बयान, कहा- विराट में 20 हजार रन बनाने की है काबिलियत

Sanjeevni Today 07-12-2017 06:31:00

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के टर्बनेटर हरभजन सिंह ने कप्तान विराट कोहली को लेकर अपना 7 साल पुराना बयान में बदलाव कर दिया है। हरभजन ने 2010 में बयान में कहा था कि कोहली 10 हजार टेस्ट रन बना सकते हैं, लेकिन अब उन्होंने इस बयान पर बदलते हुए कहा है कि वह अपने टेस्ट करियर में 20 हजार से अधिक रन भी बना सकते हैं।  

बज्जी ने एक इंटरव्यू के दाैरान कहा कि कोहली जिस तरीके से टेस्ट में खेल रहे हैं उसके लिहाज से उनके लिए 20 हजार रन बनाना कोई मुश्किल बात नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैंने कप्तान विराट कोहली के लिए कम रन सोच लिए, उनके अंदर 20 हजार रन बनाने की काबिलियत है।’ उन्होंने कहा की भारतीय टीम के लिए जिस तरह की कप्तानी कर रहे हैं वो शानदार है।

कोहली मैदान के बाहर भी बहुत अनुशासन में रहते हैं जो काबिलेतारीफ है। उनके साथ में कहा कि कोहली अगर अपनी फिटनेस ऐसे ही बनाए रखते हैं तो वह बल्लेबाज के तौर पर हर रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में दो दोहरे शतक भी जड़े।

विराट कोहली ने इसके अलावा एक शतक आैर एक अर्धशतक भी लगाया। उन्होंने 5 पारियों में 152.50 के औसत से 610 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें 'मैन आॅफ द सीरीज' व 'मैन आॅफ द मैच' के अवाॅर्ड से नवाजा गया है। 

Watch Video

More From sports

Recommended