संजीवनी टुडे

News

चोरी हुई साइकिल को फेसबुक के जरिये चोर के पास से वापिस चुराई

संजीवनी टुडे 17-07-2017 07:44:26

Stolen bicycle stolen back from a thief via facebook

लंदन। फेसबुक के जरिए चोरी की गई साइकिल वापस हासिल करने का एक अजीबोगरीब वाकया सामना आया है। अपनी चोरी हुई साइकिल को लंदन में एक महिला ने फेसबुक की मदद से चोर के यहां से वापस चुरा ली। साइकिल चुराने वाले ने फेसबुक पर इसे बेचने के लिए विज्ञापन डाला था। इसके बाद पीड़िता ने आरोपी से संपर्क करके साइकिल खरीदने की बात कही थी।

सूत्रों के अनुसार, अख़बार में प्रकाशित 'टेलीग्राफ' रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिस्टल की रहने वाली साइकिलिस्ट जेनी मॉर्टन हम्फ्रीज ने फेसबुक पर अपनी चोरी गई साइकिल की तस्वीर शेयर कर मदद मांगी। संयोग से उनकी साथी साइकिलिस्ट ने जब फेसबुक पर बेचने के लिए लगाई गई साइकिलों की खोज-पड़ताल की तो उन्हें वहां जेनी की साइकिल दिख गई।

उन्होंने ये बात पुलिस को बताई और फिर दोनों ने दोनों ने बिक्रीकर्ता से वह साइकिल खरीदने की योजना बनाई। लेकिन पुलिस ने उनका अनुरोध ठुकरा दिया। दोनों ने साइकिल बेचने का विज्ञापन देने वाले से संपर्क साधा और मुलाकात का समय निश्चित किया।

आरोपी मॉटर्न हम्फ्रीज ने कहा, 'मैंने खुद को साइकिल खरीदार दिखाया और साइकिल से जुड़े कुछ अनाप-शनाप सवाल किये थे। इस पर पीड़िता ने उससे कहा कि साइकिल की सीट कुछ ज्यादा ही ऊंची है और खरीदने से पहले साइकिल चलाकर देखने का अनुरोध किया। महिला टेस्ट राइड के लिए निकली तो सीधे घर चली आई।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From crime

loading...
Trending Now
Recommended