संजीवनी टुडे

News

काम दिलाने के बहाने लड़कियों को जा रहा बेचा

Sanjeevni Today 18-06-2017 09:56:25

भिवानी। काम दिलाने के बहाने कैसी हरकतें होती जा रही है। अगर कोई काम दिलाने की बात करे तो उससे बचकर रहें। कहीं ऐसा न हो कि इस युवती की तरह पछताएं और खून के आंसू रोते रह जाएं। मामला हरियाणा के ​भिवानी में सामने आया। बिहार के पटना जिले के गांव की एक मां-बेटी को काम दिलाने के बहाने भिवानी लाकर बेटी को शादी के नाम पर 2 बार बेचा गया। युवती ने अपने गांव जाने की जिद की तो व्यक्ति उसे लेकर अदालत पहुंचा। जिसके बाद सारा मामला साफ हुआ। महिला ने बताया कि उसने अपने बीमार पति के इलाज के लिए एक से 30 हजार रुपये लिए थे। उक्त व्यक्ति ने ही उसकी बेटी की 2 शादियां करवाई।

 

 

पटना के एक गांव में रहने वाली युवती ने बताया कि उसका पति बीमार है और इलाज चल रहा है। इलाज के चक्कर में कर्ज हो गया। एक युवक ने कहा कि तुम्हें और तुम्हारी बेटी को भिवानी में काम दिला देंगे और वह उन्हें भिवानी ले आया। यहां कुछ दिन एक भट्ठे पर ईंट पथाई का काम दिलाया। फिर उसकी बेटी की पुराना बस स्टैंड के नजदीक के एक व्यक्ति  के साथ रुपये लेकर शादी कर दी। बाद में करीब करीब 13 दिन पहले जगत कॉलोनी के एक व्यक्ति के साथ शादी करवा दी। युवती ने बताया कि उसकी जबरन शादी की गई। जबरदस्ती शादी के लिए हां करवाई गई।

 


शादी करने वाले व्यक्ति ने बताया कि गरीब परिवार समझकर युवती से शादी की। खर्च के लिए 70 हजार रुपये भी दिए। उस समय युवती और उसकी मां ने कुछ नहीं बताया और शादी हो गई। 13 दिन बाद अब युवती अपने घर जाने की जिद कर रही है। वह यहां नहीं रहना चाहती। मामले में अभी पुलिस में शिकायत नहीं दी गई है। युवती और उसकी मां युवती की उम्र 19 वर्ष बता रहे हैं, मगर युवती को देखने से वह 15-16 वर्ष की लग रही है। जब आधार कार्ड व अन्य कागजात की इंटरनेट पर जांच की तो सारी जानकारी झूठी निकली।

Watch Video

More From crime

Recommended