संजीवनी टुडे

News

रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक के विनय कुमार ने मुंबई के खिलाफ ली हैट्रिक

Sanjeevni Today 07-12-2017 05:38:00

नई दिल्ली। इस समय, 84 वें सत्र में रणजी ट्राफी का क्वार्टर फाइनल खेला जा रहा है, जिसमें आठ टीम सेमीफाइनल के लिए संघर्ष कर रही है। कर्नाटक के तेज गेंदबाज और कप्तान विनयकुमार ने नागपुर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी क्वॉर्टर फाइनल के पहले दिन ही हैट्रिक की। विनय कुमार की हैट्रिक का मुख्य आकर्षण था कि उन्होंने इस उपलब्धि को एक ओवर में पूरा नहीं किया, लेकिन दो ओवरों में पूरा किया।

दरअसल, 33 वर्षीय विनय कुमार ने मैच के आखिरी गेंद पर युवा शव पृथ्वी शॉ को पकड़कर मंडप भेजा। इसके बाद, उन्होंने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज जय गोकुल बिस्तो का विकेट लिया, करुण नैय्यर ने कैच फिसल कर पकड़ा। विनय ने अगली गेंद पर आकाश को पार कर लिया और एलबीडब्ल्यू (0) से अपनी हैट्रिक पूरी की।

विनय कुमार की यह हैट-ट्रिक रणजी ट्रॉफी के इतिहास में 75 वें हैट्रिक है, साथ ही मौजूदा रणजी सीज़न (2017/18) की पहली हैट-ट्रिक है। विनय कुमार ने पहले 2007-08 सीजन में महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में हैट्रिक ली थी। इसके साथ, वह रणजी ट्रॉफी के इतिहास में चौथे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में एक से अधिक समय का समय लिया है।

Watch Video

More From sports

Recommended