देश और दुनिया के इतिहास में 22 अगस्त की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिये किस तरह के लड़कों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं लड़कियां मुहासों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय 22 अगस्त राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार का दिन प्रत्येक नागरिक को किसी भी धर्म को अपनाने की पूर्ण स्वतंत्रता शीघ्र ही शुरू होगी ‘यूनिवर्सल स्क्रीनिंग’ स्वास्थ्य योजना स्वास्थ्य केन्द्र के भवन निर्माण हेतु स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र भारतीय पहलवान का पहला दिन खराब, पहले ही दौर में हारे एफआईआर की प्रति अब मिलेगी ऑनलाईन, जानिए कैसे बूढादीत में स्थित प्राचीन सूर्य मंदिर को बनाया निशाना, आरोपियों को पकड़ा कैसे रूक पायेंगे रेल हादसे ? कपिल शर्मा ने सिद्धू के साथ मनमुटाव पर अपनी तोड़ी चुप्पी संदेश ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें बड़ी लीग में खेलना चाहिए: कांस्टेनटाइन काश कि रेल बजट तकनीक केन्द्रित होता राजस्थान ने लॉन्च की 'हैलो इंग्लिश प्रिमियम' एप, अंग्रेजी ज्ञान को बनाएगी बेहतर अतिक्रमण हटाने गए नगर परिषद के कर्मचारियों पर चले लात घूसे एटीपी रैंकिंग में एंडी मरे को पछाड़ नडाल टॉप पर "फिल्मों का बदलता ट्रेंड " सरकार ने बढ़ाई भीम कैशबैक योजना की अवधि, मार्च तक मिलेगा कैशबैक तीन तलाक मुद्दे पर कल सुप्रीम कोर्ट लेगा अहम फैसला
पानीपत बम बलास्ट केस: आतंकी अब्दुल टुंडा बरी, करनाल जेल में हुआ था हमला
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 04:44:37 PM
1 of 1

पानीपत। गुरुवार को एडिशनल सेशन जज वेद प्रकाश सिरोही की अदालत ने पानीपत बम बलास्ट केस में गिरफ्तार हुए आतंकी अब्दुल टुंडा को बरी कर दिया है। दरअसल मंगलवार को कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रखते हुए गुरुवार की तारीख दी थी और टुंडा को करनाल जेल में भेज दिया था। बता दे बुधवार की सुबह करनाल जेल में आतंकी टुंडा पर कातिलाना हमला हुआ था। 

अब्दुल करीम उर्फ टुंडा...
1 फरवरी 1997 को पानीपत बस अड्डे पर कालखा-लुहारी जा रही सहकारी समिति की एक बस में बम ब्लास्ट में माडू (10) नामक के लड़के की मौत हो गई थी और करीब 20 लोग घायल हो गए थे। इस बम ब्लास्ट में लश्कर से जुड़े अब्दुल करीम उर्फ टुंडा का हाथ बताया गया था। इसके अलावा उस पर देश के कई शहरो में बम ब्लास्ट में संलिप्तता समेत 37 मुकदमे दर्ज हैं। देश की अनेक सुरक्षा एजेंसियां इसकी तलाश में थी। 2013 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने टुंडा को नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह डासना जेल में बंद था। मंगलवार को आरोपी टुंडा को कड़ी सुरक्षा में  पानीपत कोर्ट पेशी के लिए लाया गया जहाँ आधे घंटे की बहस के बाद टुंडा को 1 दिसम्बर को फैसला सुनवाई की तारीख दी गई और करनाल जेल में रखने के निर्देश दिए गए थे।

टुंडा के वकील सुल्तान सिंह खर्ब ने कहा...
की गुरुवार को टुंडा बरी हो जायेगा ऐसी मुझे आस है। क्योंकि बम ब्लास्ट के मामले में अब तक न तो कोई गवाह और न ही सबूत अदालत के सामने आया है।

हमले पर जेल अधीक्षक शेर सिंह ने बताया...
हत्या के मामले में बंद दो कैदियों ने एक कपड़े से टुंडा का गला घोंट दिया और जमकर पीटा। शोर सुनकर जेल वार्डनों ने टुंडा को कैदियों के चंगुल से छुड़वाया। टुंडा की हालात देखते हुए उसे कल्पना चावला मेडिकल कालेज के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद उसे वापस जेल में भेज दिया गया। हमले के बाद टुंडा को आरोपी युवकों से दूर अलग से सिक्योरिटी वार्ड में रखा गया है। टुंडा की सुरक्षा में जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हमले की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने दोनों युवकों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़े: आतंकियों के लिए यमराज- ये महिला ''खूंखार आतंकियों का सिर कलम'' कर देती हैं।

यह भी पढ़े: इस 'गांव में खूबसूरत गौरी' के सामने फेल है- अभिनेत्रियां

यह भी पढ़े: ये कैसी महिला- लड़के के गले में कुत्तों की तरह पट्टा डाल, जानवर की तरह घुमा रही है।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.