संजीवनी टुडे

News

नारायणगढ़: राज्यमंत्री के भतीजे को अगवा कर पिता से मांगी 5 करोड़ की फिरौती

Sanjeevni Today 18-06-2017 11:03:12

नारायणगढ़। राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी के भतीजे विशाल उर्फ अनीश का अगवा करने के बाद अपराधियों ने उसके पिता से एक नहीं बल्कि 5 करोड़ रुपये तक की फिरौती मांगी थी। कुछ-कुछ मिनटों बाद अपहर्ता विशाल के पिता चंदन सिंह को विशाल के ही मोबाइल से फोन लगा रहे थे। इस बीच फिरौती की रकम को बढ़ा रहे थे। पहले एक करोड़ मांगे, लेकिन बाद में 5 करोड़ तक रकम मांगी गई। वहीं, मुलाना विधायक संतोष सारवान पर हमले का मामला सुलझा भी नहीं था कि मंत्री व नारायणगढ़ के विधायक के भतीजे के अगवा ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। 

 

 

विशाल के पिता चंदन सिंह ने बताया कि उनका बेटा शुक्रवार शाम गांव मिर्जापुर माजरा से आटा पिसवाने के लिए घर से निकला था। वह मोटरसाइकिल से जा रहा था। गांव रज्जु माजरा के समीप रोड के किनारे पेशाब करने लगा। तभी झाड़ियों में से आधा दर्जन लोग निकले, जिन्होंने विशाल को पकड़कर बांध दिया। फिर उसे गाड़ी में ले जाया गया। रात दस बजे तक वह नहीं लौटा तो सभी परेशान हो गए। इसी बीच सवा दस बजे विशाल के मोबाइल से फोन आया। फोन करने वाले ने धमकाया कि विशाल उनके कब्जे में है। यदि बेटा चाहिए तो एक करोड़ रुपये दो घंटे में लाओ।

 

चंदन सिंह ने जवाब दिया कि इतना पैसा उनके पास नहीं है, लेकिन फोन करने वाले ने फोन काट दिया। इसके बाद 10:22 बजे फिर फोन आया और 2 करोड़ की मांग की गई, जब उन्होंने असमर्थता जताई तो अपराधियों  ने 5 करोड़ रुपये मांगे और कहा कि अभी वह नारायणगढ़ के समीप ही है। चंदन ने बताया कि इसके बाद उन्होंने राज्यमंत्री नायब सिंह, पुलिस व अन्य को सूचना दी। रात करीब सवा 11 बजे उनका बेटा अचेतावस्था में गांव लाहा के निकट मिला। विशाल ने बताया कि करीब 6 युवको ने उसे पकड़कर बांध दिया था। इसके बाद गाड़ी में डाला। उसका मोबाइल छीनने के बाद कुछ सुंघाया। अपराधी किसी अफजल का नाम पुकार रहे थे, तब उसे मामूली होश था। इसके अलावा वह उसे गांव लाहा के निकट पुल के समीप ले गए। पुलिस सायरन की आवाज सुनकर वह घबरा गए और कुछ क्षणों बाद उसे झाड़ियों में फेंककर फरार हो गए। उसके साथ मारपीट की गई थी। विशाल ने बताया उसने रोड पर आकर कई वाहनों को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान एक बाइक सवार हिमांशु नामक व्यक्ति आया। इसके बाद उसने परिवार को जानकारी दी। 
 

पुलिस ने विशाल के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की है। यह पंचकूला के मोरनी क्षेत्र की है। यह इलाका नारायणगढ़ के पास ही है। वहीं, सूत्र बताते हैं कि मामले में पुलिस ने 2 संदिग्धों को पूछताछ के लिए पकड़ा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि शुक्रवार रात मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी थी। करीब सवा 11 बजे विशाल मिल गया था। मामले की गंभीरता देखते हुए रात में नारायणगढ़ में  ADGP RC मिश्रा व SP अभिषेक जोरवाल पहुंच गए थे। पुलिस ने अपहरण व फिरौती मांगने का केस दर्ज किया है। अगवा मामले में परिवार ने किसी पर शक नहीं जताया है। 5 जून को मुलाना विधायक संतोष सारवान की गाड़ी रोककर हमला करने का प्रयास मामला अभी अनसुलझा है। अब विधायक एवं राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी के भतीजे के अगवा की घटना हो गई है। एक पखवाड़े में जिले के 2 विधायकों से जुड़ी घटनाएं चर्चा का विषय बन गई हैं, जबकि पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस हर पहलू से छानबीन कर रही है। मोबाइल लोकेशन ट्रेस की जा रही है। आरोपियों के संबंध में पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। 

Watch Video

More From crime

Recommended