संजीवनी टुडे

News

अजीबोगरीब: यहां एक ही दिन पैदा हुए परिवार के सारे सदस्य

Sanjeevni Today 07-12-2017 01:41:00

नई दिल्ली। कई बार हमे ऐसी जानकारी पढ़ने या सुनने को मिलती है जिसके बारे में जानकर हम हैरान रह जाते है। आज हम आपको एक ऐसी ही अजीबोगरीब घटना के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर हैरानी होगी। आज हम आपको एक ऐसे अनोखे गांव के बारे में बताने जा रहे है जहां एक नहीं 800 अजीबोगरीब परिवार है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इन परिवारों के प्रत्येक सदस्य का जन्म एक ही दिन हुआ है। आपको शायद यह बात मजाक लग रही होगी। लेकिन ये बात सच हैं। 

जी हां, इस गांव में 800 परिवार के हर शख्स का जन्मदिन एक जनवरी को हुआ है। दरअसल ये कोई अजूबा नहीं है ये आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी का कारनामा है। आधार कार्ड के अनुसार यहां गेंडीखाता वन गुर्जर बस्ती के 800 लोगों के आधार कार्ड पर एक ही जन्म तारीख (1 जनवरी) दर्ज है। जिसका खामियाजा ये लोग भुगत रहे हैं। उनका आधार कार्ड देखकर तो यही पता लगता है कि सबका जन्म एक ही दिन हुआ है। यह मामला है हरिद्वार से करीब 20 किलोमीटर दूर खाटा गांव का हैं। 

आधार कार्ड के डेटा के हिसाब से, खाटा गांव के मोहम्मद खान की जन्मतिथि 1 जनवरी है। वहीं, उनके पड़ोसी अलफदीन की जन्मतिथि भी 1 जनवरी है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, इस गांव के 800 परिवार के हर सदस्य का जन्म आधार के हिसाब से 1 जनवरी को हुआ है।सभी ग्रामीणों ने आधार बनवाते वक्त अपने पहचान पत्र और वोटर आईडी दिए थे, इसके बावजूद इतने बड़े स्तर पर लापरवाही सामने आई है।

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended