इस कुएं के अंदर से आती है रोशनी, जानिए रहस्य! लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों का हंगामा, कई वाहनों को किया आग के हवाले सर्दियों में नाक बंद हो जाए, तो आजमाएं ये तरीके! पाकिस्तान: बलूचिस्तान में एक हमले में 4 मरे, 15 घायल LIVE: चेतेश्‍वर पुजारा ने जड़ा शतक, टीम का स्कोर पंहुचा 300 के करीब टीम इंडिया के बेहतरीन कप्तान बन सकते है ये 5 दिग्गज इस लड़की की खूबसूरती के लोग हो रहे दीवाने PoK पर दिए बयान पर पाक को गिलानी ने लिया आड़े हाथ, कहा-'तुम तो पानी भी हमारा पीते हो' इस्लामिक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, 100 से अधिक घायल शाहजहांपुर में वोट देने से इनकार करने पर जलाया महिला का घर, देखें वीडियो जीवन भर साथ निभाने वाले पति ने पत्नी को कर दिया दरिंदों के हवाले LIVE: मुरली विजय 128 रन पर आउट, भारत का स्कोर 250 के पार J&K : टेरिटोरियल आर्मी में तैनात जवान की अपहरण के बाद हत्या राजस्थान सरकार सामान्य वर्ग को दे सकती है बड़ी राहत, जानिए विवाद के चलते पत्नी की पीट-पीटकर कर दी हत्या पटना में बकरी के एक गिलास दूध की कीमत 100 से 150 रुपए, डेंगू से बचाता हैं ये देसी इलाज IND vs SL Live: मुरली विजय और चेतेश्‍वर पुजारा क्रीज पर, स्कोर-202/1 रानी मुखर्जी की इस जैकेट की प्राइस जानकर हैरान रह जाएंगे आप डंपर की टक्कर से बाइक चालक और 2 बच्चों की हुई मौत टीवी कपल गौतम -स्मृति की वेडिंग सेरेमनी में पत्नी के साथ पहुंचे शाहिद कपूर
दस्तावेजों से छेड़छाड़ कर फर्जी तरीके से की साढ़े 3 करोड़ की ठगी
sanjeevnitoday.com | Saturday, November 11, 2017 | 12:40:25 PM
1 of 1

नई दिल्ली। लोन के लिए आवेदन करते समय लोगों द्वारा लगाए गए दस्तावेजों से छेड़छाड़ कर फर्जी तरीके से 3 करोड़ 58 लाख 68 हजार रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में यूको बैंक की खरड़ शाखा के पूर्व सीनियर ब्रांच मैनेजर को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान राजेश खन्ना निवासी मकान नंबर 3566 बस्ती शेख जालंधर हाल निवासी मकान नंबर 1112 सेक्टर-12ए,पंचकूला के रूप में हुई है। 

 

SSP कुलदीप सिंह चहल ने आरोपी को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है। उनके मुताबिक, SPD हरबीर सिंह अटवाल की अगुवाई में इंस्पेक्टर ईओ विंग लखविंदर सिंह ने मामले की पड़ताल की। इस संबंध में 7 माह पहले मार्च में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 406, 419, 420, 465, 467, 468, 471, 120बी के तहत केस दर्ज किया था।

यह भी पढ़े: वीडियो: क्या आपने देखा है बारिश के मौसम में मोर को नाचते-झूमते

लोन का झांसा देकर हासिल किए थे दस्तावेज
पुलिस के मुताबिक, राजेश सितंबर 2012 से नवंबर 2013 तक यूको बैंक की खरड़ शाखा में बतौर सीनियर ब्रांच मैनेजर तैनात था। इस दौरान उसने अपने एजेंटों दविंदर कुमार निवासी पंचकूला, करनवीर सिंह निवासी खरड़ और विवेक कुमार निवासी नया गांव के साथ मिलीभगत की थी। उसने भोले-भाले लोगों को पर्सनल या व्हीकल लोन दिलाने का झांसा देकर उनके रिहायशी प्रूफ हासिल कर लिया। इसके बाद लोगों से कहा कि उनके लोन पास नहीं हुए हैं। साथ ही उनके दस्तावेज भी नहीं लौटाए। लोगों के दस्तावेजों का गलत प्रयोग किया।

यह भी पढ़े: वीडियो: अनोखा मंदिर: यहां मूर्तियां साक्षात इंसानों की तरह करती हैं बातें

इन कंपनियों के नाम पर खोले खाते
लोगों के प्रमाणों के बाद ऐसे अन्य दस्तावेज बनाए

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, लोगों के रिहायशी प्रूफों के साथ जाली दस्तावेज, जाली RTR, जाली कुटेशन, जाली इंश्योरेंस, फर्जी अस्थायी व्हीकल नंबर तैयार कर कुल 28 व्हीकल लोन पास करके और अलग-अलग बैंकों में खाते खुलवाए। इसके बाद लोन की राशि निकाल ली थी।

इन कंपनियों के नाम पर खोले खाते
महाबीर गांव डाकघर भंगरोटू मंडी हिमाचल प्रदेश, हिमगिरी ह्यूंडई फेज-9 मोहाली, कृष्णा ऑटो जोन इंडस्ट्रियल एरिया चंडीगढ़, पायनर टोयोटा, ऑथराईज्ड डीलर EMM, पी मोटर लिमिटेड इंडस्ट्रियल एरिया फेज-एक चंडीगढ़, ट्राइसिटी ऑटो, मारुति सुजुकी जीरकपुर, AB ऑटोमोबाइल्स इंडस्ट्रियल फेज-7, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 चंडीगढ़ में अलग-अलग कंपनियों के नाम पर जाली खाते खुलवाए। इन खातों में ड्राफ्ट जमा करवाकर उनसे पैसे निकाल लिए।

आरोपी ने 113 व्हीकल का लोन किया पास
आरोपी राजेश ने अपने कार्यकाल के दौरान कुल 113 व्हीकल लोन पास किए। पुलिस द्वारा इसकी जांच की जा रही है। जबकि बैंक का पिछले 5 साल के रिकॉर्ड की जांच करने के बाद पता चला कि यूको बैंक खरड़ की तरफ से 1 साल में 3 से अधिक लोन पास नहीं किए जाते हैं। इस तरह अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.