संजीवनी टुडे

News

दिल्ली: आतंकियों के मंसूबों को नाकाम करेंगे पराक्रम वाहन, कैमरे, हथियार, एंटी बैलिस्टिक ग्लास

Sanjeevni Today 11-08-2017 22:43:12

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली समेत देश के कई महानगरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 15 अगस्त से ठीक पहले दिल्ली पुलिस के बेड़े में 14 और पराक्रम वाहन शामिल किए गए हैं। अब दिल्ली पुलिस इन पराक्रम वाहनों की बदौलत राजधानी की जनता को सुरक्षित रखने का दावा कर रही है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि 'हमारे बेड़े में पहले 10 पराक्रम वाहन थे। 

14 नए शामिल किए गए वाहनों के बाद अब इनकी संख्या 24 हो गई है। सुरक्षा तैयारियों के मद्देनजर शुक्रवार को कमांडो ने इन वाहनों के साथ लाल किले से मार्च करते हुए अपना पराक्रम दिखाया। स्पेशल सेल के सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि हर पराक्रम वाहन में 4 कमांडो तैनात हैं। हर टीम के पास अत्याधुनिक कैमरे, हथियार, एंटी बैलिस्टिक ग्लास आदि सामान मौजूद है। 

यह भी पढ़े: एक ऐसी झील जिसे देख विचलित हो उठेगा आपका मन 

सभी कमांडो को 'नी गार्ड' और 'हैंड गार्ड' भी दिए गए हैं। ताकि यह लोग जमीन पर लेटे हुए भी निशाना लगा सकें।दिल्ली के 24 संवेदनशील इलाकों में तैनात किया जाएगा। लेकिन लाल किले में होने वाले कार्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए इनकी तैनाती फिलहाल लाल किले के आसपास ही होगी ताकि यह लोग किसी भी आतंकी हमले को पल भर में नाकाम कर दें। आने वाले समय में दिल्ली की जनता की सुरक्षा में और बड़े वाहनों को शामिल किया जाएगा।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे!

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From crime