संजीवनी टुडे

News

भारत आ रही श्रीलंकाई वनडे टीम को खेल मंत्री जयासेकरा ने एयरपोर्ट से बुलाया वापस!

Sanjeevni Today 06-12-2017 08:55:25

नई दिल्ली। 10 दिसंबर से शुरू हो रही भारत और श्रीलंका की 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के लिए रवाना हो रहे नौ श्रीलंका क्रिकेट टीम को देश के खेल मंत्री दयासिरी जयासेकेरा ने रोक दिया। ये खिलाड़ी सोमवार को भारत के लिए रवाना हो रहे थे। जयासेकेरा का कहना है कि उनकी अनुमति लिए बगैर ही खिलाड़ियों को सीरीज के लिए भारत भेजा जा रहा था। 

यह भी पढ़े: इस बाबा ने मोदी के खिलाफ लगाए ऐसे नारे जिन्हे सुनकर रह जाएंगे दंग, देखे वीडियो

रिपोर्ट के अनुसार जयासेकरा टीम को आधिकारिक स्वीकृति दिए बिना ही भारत जाने देने के फैसले से नाराज थे। श्रीलंका के खेल नियमों के मुताबिक खेल मंत्री की अधिकारिक पुष्टि के बाद ही टीम की घोषणा की जाती है। खेल मंत्री को राष्ट्रीय टीम बदलने का भी अधिकार है। श्रीलंका में एक विशेष नियम के तहत टीम को खेल मंत्री की मंजूरी मिलना जरूरी है। 

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि टीम को खेल मंत्री माननीय दयाश्री जयसेकरा की मंजूरी मिल गई है। श्रीलंका के संविधान के मुताबिक खेल मंत्री को ये अधिकार है कि वो किसी टूर्नामेंट से पहले टीम के चुनाव में बदलाव कर सकते हैं। इस संविधान को साल 1973 में लागू किया गया था।

यह भी पढ़े: ज़हीर-सागरिका की रिसेप्शन पार्टी में कैसे विराट-अनुष्का ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो

एक चैनल को दिए एक बयान में जयासेकेरा ने कहा, चयनकर्ताओं को एक दिसम्बर को ही टीम का चयन करना लेना चाहिए था, लेकिन वे कुछ खिलाडिय़ों को शामिल करने के लिए किए जाने वाले फैसले के कारण अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंच पाए। इस कारण, टीम के चयन की सूची मेरे पास देरी से पहुंची। 

श्रीलंका की वनडे टीम
तिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, धनुष्का गुणतिलका, लाहिरू तिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणरत्ने, निरोशन डिकवेला, चतुरंगा डि सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, सदीरा समरविक्रम, धनंजय डिसिल्वा, दुशमंत चमीरा, सचित पातिराना और कुसाल परेरा। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From sports

Recommended