रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
DSP के बेटे का अपरहण कर मांगी 50 लाख की फिरौती
sanjeevnitoday.com | Monday, June 19, 2017 | 02:37:36 AM
1 of 1

इंदौर। स्कीम 114 निवासी निजी कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर राजेंद्र शिंदे की 13 जून को हुई गुमशुदगी का मामला अपहरण का निकला। महिला मित्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर 50 लाख रुपए की फिरौती वसूलने के लिए घटना को अंजाम दिया। शनिवार को पुलिस ने खुलासा किया कि शिंदे को चंदन नगर इलाके में कमरे में कैद कर रखा था। उसे पूरे समय नशे के इंजेक्शन लगाकर बेहोश रखा गया। मुख्य आरोपित महिला पाकिस्तानी युवक से शादी कर दुबई में रह रही थी।

ऐसे हुआ खुलासा
शिंदे 13 जून को खरगोन से लापता हो गए थे। उनकी दोस्त सारा कुरैशी पति मतीन निवासी उज्जैन व सहेली उज्मा पति फैजल अंसारी निवासी न्यू कबाडख़ाना भोपाल से पूछताछ में खुलासा हुआ कि शिंदे का अपहरण किया गया है।

अंबानी के नजदीकी
राजेंद्र की पत्नी मुंबई में सॉफ्टवेयर कंपनी में बड़ी पोस्ट पर हैं। उनकी पहचान मुकेश अंबानी के नजदीकी से है। पति के लापता होने पर उन्होंने मदद मांगी तो उक्त व्यक्ति ने भोपाल में डीजीपी व इंदौर के अफसरों से बात की। मंत्रियों ने भी इस मामले में दखल दिया।

ये थे शामिल
सारा व उज्मा के साथ सरफराज, सादिक, गोलू शेख, शुभम निवासी गरीब नवाज कॉलोनी व एक अन्य।

स्विस बैंक में खाता
दुबई में सारा का पति मतीन अकाउंटेंट है। वह भी विदेशी बैंकों (स्विस) में इन्वेस्टमेंट के लिए लोगों के खाते खुलवा चुकी है।

यह था मामला
निजी कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर राजेंद्र शिंदे का 50 लाख रुपए की फिरौती के लिए राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी सारा कुरैशी पति मतीन निवासी उज्जैन ने अपहरण किया। इस साजिश में उसका साथ सहेली उज्मा पति फैजल अंसारी निवासी न्यू कबाडख़ाना भोपाल ने दिया। साथ ही सरफराज, सादिक, गोलू शेख, शुभम पाल निवासी गरीब नवाज कॉलोनी ने साजिश को अंजाम तक पहुंचाया। बताते हैं, पैसा मिलने के बाद वे राजेंद्र की हत्या करने वाले थे।

सारा, उज्मा व सरफराज घटना से एक हफ्ते पहले दोस्त राजेंद्र को अजमेर ले गए। वहां उसका अपहरण करना चाहते थे, लेकिन मौका नहीं मिला। 13 जून को राजेंद्र के खरगोन जाने का पता चला तो फिर से षड्यंत्र रचा। सरफराज ने सादिक, गोलू, शुभम व एक अन्य को शामिल किया। इन्हें एक-एक लाख रु. मिलना थे।

इंदौर से ये लोग उज्मा की कार से राजेंद्र के पीछे लगे। राजेंद्र के साथ कार में सारा और उज्मा थी। खरगोन पर सुनसान जगह पर सारा ने कार रुकवाई तो आरोपित ने वहां उसका अपहरण कर लिया। नशे का इंजेक्शन देकर उसे चंदन नगर के एक मकान में लाए। ये मकान दुबई में रहने वाले व्यक्ति का है। उज्मा ने आठ हजार रुपए महीने पर किराए पर लिया था। दो शिफ्ट में दो-दो युवक शिंदे पर नजर रखते। होश में आने पर उसे इंजेक्शन लगा देते।
 

राजेंद्र के हाथ में आ गई सूजन
ज्यादा इंजेक्शन लगाने पर राजेंद्र के हाथ में सूजन आ गई। जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची तो यहां राजेंद्र की निगरानी करते गोलू व शुभम चाकू सहित मिले। अंधेरे कमरे में राजेंद्र को हाथ-पैर बांधकर जमीन पर पटक रखा था। कमरे में नशे की दवाई की कई शीशियां, शराब की बोतलें पड़ी थीं। एक बार ही राजेंद्र को खाना दिया गया था।
 

50 लाख रुपए व मकान चाहिए था
दुबई की कंपनी में राजेंद्र व सारा काम करते थे। बाद में दोनों इंदौर आए तो जिस कंपनी में राजेंद्र नौकरी करता था, उसमें सारा को नौकरी दी। सारा कबड्डी की राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुकी है। दोनों लगातार संपर्क में थे और दोनों में संबंध भी थे। राजेंद्र काफी रुपया सारा पर खर्च करता था। उसने आलीशान मकान सारा के लिए खरीदा था। इसी बीच सारा की दोस्ती ऑनलाइन एक पाकिस्तानी युवक मतीन से हो गई। सारा उससे शादी कर दुबई में रहने लगी। बीच-बीच में वह राजेंद्र से मिलने आती थी। उसकी शादी होने पर राजेंद्र ने वही आलीशान मकान किराए पर दे दिया। इस मकान पर सारा की नजर थी। वह राजेंद्र से मोटी रकम ऐंठकर हमेशा के लिए दुबई रहने की योजना बना रही थी। राजेंद्र के अपहरण के बाद वह उसकी पत्नी से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले थे। ज्यादा इंजेक्शन देने से राजेंद्र की तबीयत बिगड़ी तो फोन नहीं कर पाए।

पुलिस को आरोपित ने किया गुमराह
राजेंद्र का पर्स, मोबाइल, ब्रेसलेट, चेन, लॉकेट व घड़ी नहीं मिली है। पुलिस को गुमराह करने के लिए एक आरोपित को राजेंद्र का मोबाइल लेकर मुंबई भेजा। पुलिस ने लोकेशन निकाली तो सांताक्रूज मुंबई आई। पुलिस उसकी तलाश मुंबई में शुरू करती इस बीच टोल नाके के फुटेज मिल गए। इसके बाद सारा से कड़ी पूछताछ की तो उसने सब उगल दिया।
 

बेटी ने डीआईजी से लगाई गुहार
जेंद्र की पत्नी द्वारा मुकेश अंबानी के नजदीकी से फोन लगवाने के बाद पुलिस हरकत में आई। राजेंद्र की बेटी ने भी डीआईजी को फोन कर मामला गंभीरता से लेने की गुहार लगाई, तब डीआईजी ने खुद मामले की मॉनिटरिंग शुरू की। जब पुलिस ने सारा को हिरासत में लिया तो वह डीआईजी को फोन कर मानव अधिकार का हवाला देती रही।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.