loading...
loading...
loading...
राष्ट्रपति चुनाव के लिए मीरा कुमार ने किया नामांकन #ToiletEkPremKatha का पहला गाना HansMatPagli रिलीज इन अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारें में सुनकर आपको भी आ जाएंगी हंसी मुंबई ब्लास्ट के दोषी मुस्तफा डोसा की हार्ट अटैक से मौत बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी के ममेरे भाई-भाभी की सड़क हादसे में मौत इस रेस्टोरेंट के बंद होने की वजह जानकर आप चौंक जाएंगे Video: सेंसर बोर्ड ने दी 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' के इस ट्रेलर को रिलीज़ की इजाजत आनंदपाल का शव लेने से परिजनों ने किया इंकार, अब पुलिस की निगरानी में होगा अंतिम संस्कार 31 अंक की बढ़ोतरी के साथ सैंसेक्स 30,989 अंक पर GST लॉन्च की तैयारी को लेकर संसद में आज होगा मेगा रिहर्सल इस पति ने अपनी पत्नी के साथ जो किया उसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग मानसून मेगा सेल में Spice Jet दे रहा 699 रुपए में हवाई यात्रा करने का मौका श्वेता तिवारी की बेटी का ये हॉट फोटोशूट देख आप भी कहेंगे WOW GST को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, 29 जून को होगी सुनवाई 'साथ निभाना साथिया' की गोपी बहु की तबियत ख़राब, हॉस्पिटल में हुइ एडमिट आपत्तिजनक हालत में पुलिस ने 35 लड़के-लड़कियों को किया गिरफ्तार नियम उल्लंघन मामले को लेकर 'लसिथ मलिंगा' पर लगा 6 महीने का प्रतिबंध 'द कपिल शर्मा शो' में कपिल का साथ देने आ रही है भारती सिंह पुजारी ने लड़की की आबरू को तार-तार करने की वारदात को दिया अंजाम 7वां वेतन आयोग: सरकारी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी पर 28 जून को लिया जा सकता है फैसला
DSP के बेटे का अपरहण कर मांगी 50 लाख की फिरौती
sanjeevnitoday.com | Monday, June 19, 2017 | 02:37:36 AM
1 of 1

इंदौर। स्कीम 114 निवासी निजी कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर राजेंद्र शिंदे की 13 जून को हुई गुमशुदगी का मामला अपहरण का निकला। महिला मित्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर 50 लाख रुपए की फिरौती वसूलने के लिए घटना को अंजाम दिया। शनिवार को पुलिस ने खुलासा किया कि शिंदे को चंदन नगर इलाके में कमरे में कैद कर रखा था। उसे पूरे समय नशे के इंजेक्शन लगाकर बेहोश रखा गया। मुख्य आरोपित महिला पाकिस्तानी युवक से शादी कर दुबई में रह रही थी।

ऐसे हुआ खुलासा
शिंदे 13 जून को खरगोन से लापता हो गए थे। उनकी दोस्त सारा कुरैशी पति मतीन निवासी उज्जैन व सहेली उज्मा पति फैजल अंसारी निवासी न्यू कबाडख़ाना भोपाल से पूछताछ में खुलासा हुआ कि शिंदे का अपहरण किया गया है।

अंबानी के नजदीकी
राजेंद्र की पत्नी मुंबई में सॉफ्टवेयर कंपनी में बड़ी पोस्ट पर हैं। उनकी पहचान मुकेश अंबानी के नजदीकी से है। पति के लापता होने पर उन्होंने मदद मांगी तो उक्त व्यक्ति ने भोपाल में डीजीपी व इंदौर के अफसरों से बात की। मंत्रियों ने भी इस मामले में दखल दिया।

ये थे शामिल
सारा व उज्मा के साथ सरफराज, सादिक, गोलू शेख, शुभम निवासी गरीब नवाज कॉलोनी व एक अन्य।

स्विस बैंक में खाता
दुबई में सारा का पति मतीन अकाउंटेंट है। वह भी विदेशी बैंकों (स्विस) में इन्वेस्टमेंट के लिए लोगों के खाते खुलवा चुकी है।

यह था मामला
निजी कंपनी के मार्केटिंग मैनेजर राजेंद्र शिंदे का 50 लाख रुपए की फिरौती के लिए राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी सारा कुरैशी पति मतीन निवासी उज्जैन ने अपहरण किया। इस साजिश में उसका साथ सहेली उज्मा पति फैजल अंसारी निवासी न्यू कबाडख़ाना भोपाल ने दिया। साथ ही सरफराज, सादिक, गोलू शेख, शुभम पाल निवासी गरीब नवाज कॉलोनी ने साजिश को अंजाम तक पहुंचाया। बताते हैं, पैसा मिलने के बाद वे राजेंद्र की हत्या करने वाले थे।

सारा, उज्मा व सरफराज घटना से एक हफ्ते पहले दोस्त राजेंद्र को अजमेर ले गए। वहां उसका अपहरण करना चाहते थे, लेकिन मौका नहीं मिला। 13 जून को राजेंद्र के खरगोन जाने का पता चला तो फिर से षड्यंत्र रचा। सरफराज ने सादिक, गोलू, शुभम व एक अन्य को शामिल किया। इन्हें एक-एक लाख रु. मिलना थे।

इंदौर से ये लोग उज्मा की कार से राजेंद्र के पीछे लगे। राजेंद्र के साथ कार में सारा और उज्मा थी। खरगोन पर सुनसान जगह पर सारा ने कार रुकवाई तो आरोपित ने वहां उसका अपहरण कर लिया। नशे का इंजेक्शन देकर उसे चंदन नगर के एक मकान में लाए। ये मकान दुबई में रहने वाले व्यक्ति का है। उज्मा ने आठ हजार रुपए महीने पर किराए पर लिया था। दो शिफ्ट में दो-दो युवक शिंदे पर नजर रखते। होश में आने पर उसे इंजेक्शन लगा देते।
 

राजेंद्र के हाथ में आ गई सूजन
ज्यादा इंजेक्शन लगाने पर राजेंद्र के हाथ में सूजन आ गई। जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची तो यहां राजेंद्र की निगरानी करते गोलू व शुभम चाकू सहित मिले। अंधेरे कमरे में राजेंद्र को हाथ-पैर बांधकर जमीन पर पटक रखा था। कमरे में नशे की दवाई की कई शीशियां, शराब की बोतलें पड़ी थीं। एक बार ही राजेंद्र को खाना दिया गया था।
 

50 लाख रुपए व मकान चाहिए था
दुबई की कंपनी में राजेंद्र व सारा काम करते थे। बाद में दोनों इंदौर आए तो जिस कंपनी में राजेंद्र नौकरी करता था, उसमें सारा को नौकरी दी। सारा कबड्डी की राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुकी है। दोनों लगातार संपर्क में थे और दोनों में संबंध भी थे। राजेंद्र काफी रुपया सारा पर खर्च करता था। उसने आलीशान मकान सारा के लिए खरीदा था। इसी बीच सारा की दोस्ती ऑनलाइन एक पाकिस्तानी युवक मतीन से हो गई। सारा उससे शादी कर दुबई में रहने लगी। बीच-बीच में वह राजेंद्र से मिलने आती थी। उसकी शादी होने पर राजेंद्र ने वही आलीशान मकान किराए पर दे दिया। इस मकान पर सारा की नजर थी। वह राजेंद्र से मोटी रकम ऐंठकर हमेशा के लिए दुबई रहने की योजना बना रही थी। राजेंद्र के अपहरण के बाद वह उसकी पत्नी से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले थे। ज्यादा इंजेक्शन देने से राजेंद्र की तबीयत बिगड़ी तो फोन नहीं कर पाए।

पुलिस को आरोपित ने किया गुमराह
राजेंद्र का पर्स, मोबाइल, ब्रेसलेट, चेन, लॉकेट व घड़ी नहीं मिली है। पुलिस को गुमराह करने के लिए एक आरोपित को राजेंद्र का मोबाइल लेकर मुंबई भेजा। पुलिस ने लोकेशन निकाली तो सांताक्रूज मुंबई आई। पुलिस उसकी तलाश मुंबई में शुरू करती इस बीच टोल नाके के फुटेज मिल गए। इसके बाद सारा से कड़ी पूछताछ की तो उसने सब उगल दिया।
 

बेटी ने डीआईजी से लगाई गुहार
जेंद्र की पत्नी द्वारा मुकेश अंबानी के नजदीकी से फोन लगवाने के बाद पुलिस हरकत में आई। राजेंद्र की बेटी ने भी डीआईजी को फोन कर मामला गंभीरता से लेने की गुहार लगाई, तब डीआईजी ने खुद मामले की मॉनिटरिंग शुरू की। जब पुलिस ने सारा को हिरासत में लिया तो वह डीआईजी को फोन कर मानव अधिकार का हवाला देती रही।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.