संजीवनी टुडे

News

बिहार: बेतिया में कार से 8.70 करोड़ का चरस बरामद

Sanjeevni Today 17-07-2017 19:13:47

बेतिया। भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के शिकारपुर थाना क्षेत्र से सशस्त्र सीमा बल के जवानों में एक बड़ी सफलता हासिल की है। जवानो ने रविवार की देर रात एक कार से 58 किलोग्राम चरस बरामद किया। बरामद मादक पदार्थ की कीमत 8.70 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

 

एसएसबी के एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रात में मादक पदार्थो की एक बड़ी खेप नेपाल से बिहार की सीमा में पहुंचने वाली है। इसी सूचना के आधार पर एसएसबी के जवानों द्वारा कई स्थानों पर वाहनों की जांच की जा रही थी। एसएसबी 40वीं बटालियन के उप सेनानायक अजय कुमार रजक ने बताया कि इसी क्रम में भसुरारी गांव के पास पुलिस बल को देखकर तस्कर अपनी कार को छोड़कर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान जब्त की गई इंडिका कार से 58 किलोग्राम चरस जब्त किया गया, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 8.70 करोड़ रुपये आंकी गई है। उन्होंने बताया कि बरामद चरस व वाहन को अग्रतर कार्रवाई के लिए बेतिया सीमाशुल्क कार्यालय के सुपुर्द कर दिया गया है। साथ ही कार के मालिक के संबंध में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। 

बता दे कि बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद यहां नशे में प्रयोग होने वाले अन्य चीजों की खपत बढ़ गई है। हालांकि बिहार के अलग-अलग जिलों में शराब के पकड़े जाने का दौर भी जारी है। दो दिन पहले ही सारण जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र के बाकरपुर गांव के निकट से पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया था।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From crime

Recommended