संजीवनी टुडे

News

बिहार बोर्ड: रिजल्ट आने से पहले छात्रों को 6000 रुपए में फर्स्ट डिवीजन आने का मिला ऑफर

Sanjeevni Today 20-06-2017 18:31:41

बिहार। मैट्रिक के छात्र रिजल्ट का बड़ा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उससे पहले छात्रों से धोखाधड़ी का खेल जारी है। बिहार में मैट्रिक के नतीजे 22 जून को आने हैं। लेकिन रिजल्ट से पहले ही छात्रों को पास करने के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के नाम से आ रहे कथित फोन ने इन छात्रों की नींद उड़ा रखी है। 

 

फोन के जरिए फेल हुए विषयों पर छात्रों से मोटी रकम मांगी जा रही है। पैसे नहीं देने पर उन्हें फेल करने की धमकी दी जा रही है। इससे छात्र और परिजन परेशान हैं। दरअसल, ताजा मामला मुंगेर में कासिम बजार थाना क्षेत्र के पुरानीगंज मोहल्ले का है। जहां दसवीं के छात्र आदित्य मिश्रा के मोबाइल पर सोमवार सुबह करीब 9 बजे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के नाम से फोन आया। फोन करने वाले ने अपना नाम मदन बताया। उसने कहा कि तुम दो विषय (गणित और संस्कृत) में फेल हो चुके है। 

अगर इसमें नंबर बढ़वाना है तो 6000 रुपए पंजाब नेशलन बैंक, खाता संख्या- 6160000100009331 मिस्टर मदन कुमार के नाम से दोपहर 12 बजे तक जमा कर दो। अगर पैसा जमा कर देते हो तो तुम्हें 305-310 के बीच मार्क्स आएंगे। इस तरह के फोन कॉल से छात्र के परिजन परेशान हैं। परिजनों ने आशंका जताई है कि कहीं उसके बेटे को फेल ना कर दिया जाए। इस घटना के बाद पीड़ित छात्र (आदित्य मिश्रा) ने कासिम बजार थाना में शिकायत दर्ज कराई है। 

वैसे कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इस तरह के फर्जीवाड़े के पीछे किसी गिरोह का हाथ है। वह बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के नाम पर लोगों को ठग रहा है। यह मानना मुश्किल है बीएसईबी का कोई कर्मचारी खुलेआम इस तरह का कोई हरकत करेगा। 

Watch Video

More From crime

Recommended