loading...
Mystery: इस रहस्यमयी खजाने को पाने के चक्कर में कइयों ने गवाई जान! हाईटेक भिखारी: क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भीख लेता हैं यह भिखारी! OMG: दो रुपये के पीछे हुई हाथापाई, वृद्ध ने गवाई जान! ‘कृत्रिम दिल’ की बदौलत 555 दिनों तक जीते रहे ब्रिटेन के लार्किन! गोलगप्पे का स्वाद बढ़ाने के लिए कर डाला ये हैरान कर देने वाला काम! OMG: TV का रिमोट चुराने पर हो गयी 22 साल की जेल! ये हैं भारत के 7 करोड़पति भिखारी, जानें रोज की कमाई? सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र के पुत्र रोहिताश्व ने करवाया था इस किले का निर्माण, दीवारों से खून.. जानें इतिहास भारत में मुस्लिम दूसरा सबसे बड़ा बहुसंख्यक: आजाद VIDEO: इस फिल्म में रॉ एजेंट की भूमिका निभायेंगे सुशांत सिंह डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती, 65 रुपये के स्तर पर आया केजरीवाल सरकार ने दिया था निगम का संपत्ति कर बढ़ाने का निर्देश : मनोज तिवारी संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत, हत्या का आरोप नेता सदन के तौर पर योगी तो उनके ठीक सामने नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठेंगे रामगोविंद चौधरी हथियार सहित शातिर बदमाश गिरफ्तार अवैध देशी शराब की 51 पेटियां बरामद राजा भइया की कोठी पर सजा दरबार, शिकायतों के निस्तारण का कड़ा निर्देश अमर कालोनी : धारदार हथियार से महिला की हत्या PICS: बॉलीवुड की 5 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां डाकघर बैंक हुआ हिट, दो दर्जन बड़े बैंक चाहते है जुड़ना
बैककर्मी बनकर करता था ऑनलाइन ठगी! गिरफ्तार
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 07:20:09 PM
1 of 1

दिल्ली। हरिनगर थाने की पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो बैंक कर्मचारी बनकर लोगो से ठगी करता था। जब उसने इसका कारण बताया तो पुलिस को अफ़सोस हुआ क्योंकि वह शख्स अपनी महिला मित्रो को खुश करने के लिए ऐसा करता था।

डीसीपी विजय कुमार ने बताया...
पीड़ित सुभाष चंद्र ने पुलिस में रिपोर्ट लिखवायी की उसके पास आनंद कुमार नामक व्यक्ति का फ़ोन आया था जो खुद को एक्सिस बैंक का कर्मचारी बताकर कहा की उनके क्रेडिट कार्ड में कुछ बोनस प्वाइंट आये हैं, इसके लिए उन्हें कार्ड के बारे में जानकारी देनी होगी। इसके बाद उसने कहा कि उनके फोन पर 6 संख्या का एक नंबर आया होगा, जिसे वह उन्हें बता दे, लेकिन कुछ देर बाद सुभाष को पता चला कि उनके खाते से 32 हजार 500 रुपये निकल गये है। 

इसके बाद मामले की जानकारी हरिनगर थाने की पुलिस को दी। इसमें एसीपी आलाप पटेल के निर्देशन में एसएचओ राजेश बरार, एसआई प्रवेश कौशिक की एक टीम बनाई गई। और उस नंबर की जांच की जिससे कॉल आया था, इसके बाद पुलिस ने विजय नगर, गाजियाबाद और नोएडा के अलावा कई जगह छापेमारी कर आनंद को मयूर विहार फेस-3 इलाके से गिरफ्तार कर लिया। आनंद के पास पुलिस को 7 फ़ोन, 206 सिम और कई बैंकों के सिम कार्ड बरामद हुए। इनके साथ ही एक्सिस बैंक ग्राहकों का डाटा भी बरामद किया। जांच में सामने आया है कि आरोपी ने 12 लोगों से इस तरह हजारों रुपये की ठगी की थी।

आरोपी आनंद बताया की...
वह मूलत: बिहार के दरभंगा में बेहड़ा के बेनीपुर गांव का रहने वाला है। वह नकली कॉल सेंटर में काम करता था। जहां से वह लोगों को सीवीवी और ओटीपी नंबर लेकर लोगों को ठगता था। इसके लिए वह लोगों को फोन कर उन्हें बैंक कर्मी बताता था, फिर उन्हें फोन कर ओटीपी (वनटाइम पासवार्ड) और सीवीवी (कार्ड वैरिफिकेशन वैल्यू) लेकर पैसा अपने खाते में स्थानांतरित कर लेता था। यह काम में  अपनी महिला मित्रो को खुश करने के लिए करता था।

यह भी पढ़े: आतंकियों के लिए यमराज- ये महिला ''खूंखार आतंकियों का सिर कलम'' कर देती हैं।

यह भी पढ़े: इस 'गांव में खूबसूरत गौरी' के सामने फेल है- अभिनेत्रियां

यह भी पढ़े: ये कैसी महिला- लड़के के गले में कुत्तों की तरह पट्टा डाल, जानवर की तरह घुमा रही है।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.