संजीवनी टुडे

News

7 वी के बाद छोड़ी पढ़ाई , बना अपराध की दुनिया का बादशाह : काली

Sanjeevni Today 18-07-2017 09:00:03

 

नई दिल्ली। दिल्ली क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने रविवार को चालाक अपराधी संदीप जस्सल उर्फ काली को गिरफ्तार किया है। काली लुधियाना के गैंगस्टर राजेन्द्र सिंह उर्फ लवली लांबा का बेहद करीब है। इसके खिलाफ पंजाब और लुधियाना के विभिन्न थानों में हत्या का प्रयास, दंगे भड़काने, गैंबलिंग जैसे तमाम मामले दर्ज है। पुलिस आरोपी की काफी समय से तलाश कर रही थी।

DCP क्राइम ब्रांच मधु वर्मा ने कहा है। कि, बीते एक फरवरी को मनीष कुमार पर लवली लांबा गैंग के सदस्य जज्जी, महेन्दर सिंह फौजी, काली, सुनील कुमार, और सन्नी ने हमला कर दिया। इस हमले में करोडों रूपये की सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंची थी। इसके संबंध में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। जबकि उनके साथी जसविंदर पाल सिंह मंजीत सिंह, विकास छाबरा उर्फ मेंहदी, जज्जी, काली वर्मा, सुनील कुमार उर्फ सन्नी, समेत 40 से 50 लोगों के खिलाफ सरकारी संपत्ति को हानी पहुंचाने और दंगे भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। 


इस मामले में राजेन्द्र सिंह उर्फ लवली लांबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जबकि गिरोह के अन्य सदस्य फरार चल रह थे। शनिवार देर रात में मिली सटीक जानकारी के आधार पर गिरोह के एक आरोपी संदीप जस्सल उर्फ काली को अरेस्ट कर लिया गया।

यह भी पढ़े: वीडियो: अभिनेत्री लिसा एप्पलटन बिना इनरवियर के उतरी समुद्र में नहाने, फिर...

पिता की मौत के बाद काली ने 7वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी। उसने 13 साल की उम्र में आरोपीयों की एक फैक्ट्री में नौकरी कर ली। एक साल बाद उसने नौकरी छोड़कर एक वकील के ऑफिस में नौकरी शुरु की। लेकिन, वहां भी उसका मन नहीं लगा और उसने एक बार फिर से नौकरी छोड़कर पार्टनरशिप में गारमेंट और लेडिज पर्स की दुकान का कारोबार शुरु किया। पार्टनशिप में बिजनेस चला नहीं और वह कर्जे में डूब गया, इसके बाद उसने दुकान बंद कर दी।

कुछ दिनों बाद वह लॉटरी का कारोबार करने वाले राजेन्द्र सिंह उर्फ लवली के संपर्क में आया। लवली लांबा ने लॉटरी की दुकान खोलने में उसकी काफी मदद की थी। लेकिन काली ने कुछ दिन बाद उसे भी बंद कर दिया। इसके बाद लवली लांबा के साथ उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा था।   

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From crime

Recommended