संजीवनी टुडे

News

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने राष्ट्रपति को रिपोर्ट सौंपी

Sanjeevni Today 17-10-2016 21:38:02

नई दिल्ली। सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) ने अपने अध्यक्ष पी एल पूनिया के नेतृत्व में अनुसूचित जाति के छात्रों की छात्रवृत्ति संबंधी समस्याओं, सफाई कर्मचारियों की स्थिति एवं उसमें सुधार करने संबंधित रिपोर्ट आज राष्ट्रपति को पेश की।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, इन रिपरेटों में एनसीएससी 2016-17 की वार्षिक रिपोर्ट  अप्रैल से सितम्बर 2016 एनसीएससी रिपोर्ट छात्रवृत्ति - 2016 प्राप्त करने में अनुसूचित जाति के छात्रों के सामने आ रही समस्याएं  तथा सफाई कर्मचारियों की स्थिति और उसमें सुधार लाने की सिफारिशें और प्रस्ताव संबंधी रिपोर्ट शामिल हैं।

वार्षिक रिपोर्ट 2016-17 में भारत के संविधान में निहित अनुसूचित जातियों की संवैधानिक सुरक्षा के तहत आयोग को सौंपे गए मुद्दों के संबंध में विभिन्न सिफारिशें शामिल हैं। छात्रवृत्ति की रिपोर्ट में छात्रवृत्ति प्राप्त करने में अनुसूचित जाति के छात्रों के सामने आ रही समस्याएं और उन्हें दूर करने के सुझाव तथा तीसरी रिपोर्ट में कर्मचारियों की दुर्दशा में सुधार लाने की सिफारिशें शामिल की गई हैं।राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के काम की सराहना की और इसके लिए आयोग को बधाई दी।

यह भी पढ़े : VIDEO: जतन था पेट भरने का किन्तु नसीब ऐसा की भर गई तिजोरी

यह भी पढ़े : ओह! तो महिलाएं इस वजह से भी करती हैं ऑर्गैजम का नाटक...!

More From national

Recommended