loading...
झुग्‍गी अपनाओ अभियान के तहत स्‍लम युवा दौड़ को मिली हरी झंडी : विजय गोयल चीन 0-3 से पराजित कर भारत को सुदिरमन कप के क्वॉर्टर फाइनल में किया बाहर गांजा बेच रहे 2 युवकों को किया गिरफ्तार, मामला दर्ज ऊर्जा, जलदाय, पीडब्ल्यूडी, जल संसाधन विभागों को होगी ऑनलाइन मॉनिटरिंग : वसुन्धरा राजे विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी फ्रेंच ओपन से पहले हुए बीमार: एंडी मरे स्टार्टअप के विशेष पैविलियन में प्रदर्शित हुए किसानों के उत्पाद पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान की जगह अगस्त में लेंगे नजम सेठी इस अभिनेत्री को शादी से पहले मां बनने में नहीं है ऐतराज! दहेज़ उत्पीड़न, महिला ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला क्रिकेट: इंग्लैंड के स्टार स्पिनर मोईन अली ने कहा- किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए हूं तैयार डांग क्षेत्र में जल संकट से निपटने के लिए नई इबारत लिखेंगे मिनी परकोलेशन टेंक ईपीएफओ ने दिया प्रस्ताव, होम टेक सैलरी में ऐसे होगा इजाफा VIDEO: ये बाबा सिखाते हैं हॉट योगा, साल में एक बार करते हैं स्नान श्रीनगर: खेल मंत्री अंसारी ने किया राज्य की पहली पेशेवर फुटबॉल अकादमी का उद्घाटन ट्रंप ने उत्तर कोरिया की नीतियों पर जताई चिंता, कहा - उत्तर कोरिया बन चूका है दुनिया के लिए खतरा चैंपियंस ट्रॉफी: भारत की आस्ट्रेलिया पर ये जीत रही थी यादगार, सचिन ने जड़े.... Video: केटी पेरी ये हॉट तस्वीरें है वाकई में लाजवाब! VIDEO: वेब सीरीज में दिखाई दिए छोटे पर्दे के कलाकारों के जलवे IT सेक्टर में छंटनी का मुद्दा फिर गरमाया, संस्थापक ने उठाया एक्शन पर सवाल PICS: भोजपुरी फिल्मो में श्रीदेवी के नाम से मशहूर है ये एक्ट्रेस..नाम से ही साइन हो जाती है फिल्में
2 साल की बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी को आजीवन कारावास, 20 हजार रुपये जुर्माना
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 08:30:13 PM
1 of 1

एटा। निधौलीकलां क्षेत्र में 16 दिसम्बर 2014 को 2 साल की मासूम से दुष्कर्म की वारदात में कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही मासूम को प्रतिकर योजना के अंतर्गत प्रतिकर धनराशि दिलाए जाने के आदेश दिए हैं। 

अभियोजन पक्ष के अनुसार...
16 दिसम्बर 2014 को निधौलीकलां क्षेत्र के एक गांव में घर से बाहर खेलती 2 वर्ष की बच्ची को गांव का ही रामनिवास पुत्र गंगासिंह उठाकर अपने घर ले गया जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की चीख पर दौड़े परिजन व गांव के अन्य लोगों को देख रामनिवास ने भागने का प्रयास किया किन्तु गांववालों ने उसे घेरकर दबोच लिया। मामले में बच्ची के चाचा ने आरोपी रामनिवास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

मामले का अपर जिला एवं सत्र न्यायालय कक्ष 8 में सत्र परीक्षण किया गया। जहां पक्ष-विपक्ष के तर्क सुनने एवं विचारण के उपरान्त अपर सत्र न्यायाधीश शशिभूषण पांडे ने रामनिवास को दोषी ठहराते हुए आईपीसी व पास्को एक्ट के अंतर्गत आजीवन कारावास व 20 हजार के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। इसके अलावा मामले को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भी भेजा गया है जहां प्रतिकर योजना के अंतर्गत पीड़ित बच्ची के लिए प्रतिकर धनराशि निर्धारित कर दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़े: आतंकियों के लिए यमराज- ये महिला ''खूंखार आतंकियों का सिर कलम'' कर देती हैं।

यह भी पढ़े: इस 'गांव में खूबसूरत गौरी' के सामने फेल है- अभिनेत्रियां

यह भी पढ़े: ये कैसी महिला- लड़के के गले में कुत्तों की तरह पट्टा डाल, जानवर की तरह घुमा रही है।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.