संजीवनी टुडे

News

IND v/s SL LIVE: धनंजय डी सिल्वा ने टीम को संभाला, श्रीलंका का स्कोर 100/4

Sanjeevni Today 06-12-2017 11:11:12

नई दिल्ली। भारत की श्रीलंका के साथ कोटला में खेला जा रहा सिरिजा का आंतिम मैच का आज आखरी दिन है। मैच के चौथे दिन भारत के 410 रनों के लक्ष्य के सामने श्रीलंकाई टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई है। दिन का खेल खत्म होने तक उसने अपनी दूसरी पारी में 16 ओवरों पर अपने तीन विकेट 33 रनों पर ही खो दिए हैं। भारत ने दिन के तीसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 246 रनों पर घोषित कर दी। इसके साथ भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 410 रनों का लक्ष्य रखा। 

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

आपको बता दे कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने 14 रनों के कुल स्कोर पर सदिरा समाराविक्रम (5) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। मोहम्मद शमी की शानदार बाउंसर उनके दस्तानों को छूकर स्लिप में खड़े अंजिक्य रहाणे के हाथों में जा समाई। दिमुथ करुणारत्ने को रवींद्र जडेजा ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। जडेजा ने तीन गेंद बाद सुरंगा लकमल को बोल्ड कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। आज के दिन में धनंजय डी सिल्वा 58 रनों पर खेल रहे हैं। एंजेलो मैथ्यूज 9 रन बनाकर आउट हो गए है।  श्रीलंका के कप्तान21रन बनाकर क्रीज पर है। श्रीलंका का टोटल स्कोर 100 पार पहुंच गया है। धनंजय डी सिल्वा पारी को संभाला है और उन्होंने अपनी फिफ्टी पूरी की है। 

ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

भारत कि दूसरी इनिंग में टीम इंडिया को पहला झटका मुरली विजय के रूप में लगा। वो 9 रन बनाकर आउट हुए थे। उनका विकेट लकमल ने लिया। वहीं, रहाणे सिर्फ 10 रन बनाकर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें परेरा ने संदाकर के हाथों कैच आउट करवाया।  इसके बाद शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 77 रन की पार्टनरशिप की। पुजारा सिर्फ 1 रन से हाफ सेन्चुरी से चूक गए। उन्हें डिसिल्वा ने मैथ्यूज के हाथों कैच आउट करवाया। टीम इंडिया को चौथा झटका ओपनर धवन के आउट होने से लगा। धवन 67 रन बनाकर आउट हुए। 
 5वें विकेट के रूप में कप्तान विराट कोहली आउट हुए। उन्होंने 50 रन की इनिंग खेली। विराट को गमागे ने लकमल के हाथों कैच आउट करवाया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली बारी में 7 विकेट पर 536 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर पारी घोषित कर दी थी। भारत ने लिए कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का छठा दोहरा शतक जड़ दिया। भारतीय कप्तान 287 गेंद पर 243 रन (25 चौके) बनाकर आउट हुए। यह उनके करियर का बेस्ट स्कोर था।  कोहली के अलावा मुरली विजय ने भी शानदार 155 रनों की पारी खेली थी। 

इस टेस्ट के दूसरे दिन भारत की पहली के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने 4 बार खेल रुकवाया। उनकी शिकायत थी कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है।भारी ड्रामे के बीच भारत ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को दूसरे सत्र में अपनी पहली पारी सात विकेट पर 536 रनों पर घोषित कर दी। मैदान से जाते वक्त स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने श्रीलंकाई टीम की हूटिंग की और लूजर कहकर उन्हें हूट किया। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

Watch Video

More From sports

Recommended