लॉटरी का झांसा देकर 5 लाख की ठगी देश और दुनिया के इतिहास में 24 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं नाशपाती के सेवन से होते है ये फायदे तुतला कर बोलते हैं तो करे आंवले का सेवन मलेरिया व डेंगू से बचने के लिए लोगो को जागरूक किया पार्षद ने सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर क्षेत्र का दौरा किया किदवई में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के फैसले से इलाकावासियों की खुशी आधी-अधूरी स्वास्थ्य अधिकारियों की लापरवाही के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा के घटिया परिणाम पर मनोहर लाल ने जताई नराजगी सुमन महाराज ने कहा- क्षमा धर्म का प्राण और अराधना का सार है शिविर में डेढ़ सौ लोगों का स्वास्थ जांचा भारत को रूस बेचना चाहता है अपना सबसे आधुनिक लड़ाकू विमान मिग-35 जूनियर पाइलेटों से भरवा रही है जमानती बांड जेट एयरवेज स्मैक बेचने के आरोप में दो तस्कर गिरफ्तार विश्व पैरा एथलीट: भारत एक स्वर्ण सहित पांच पदक के साथ रही टॉप 30 से बाहर भारत सरकार ‘मेक इन इंडिया के तहत बनाएगी सुपर कंप्यूटर WWC17: भारत के सपने हुए चकनाचूर, इंग्लैंड चौथी बार बनी वर्ल्ड चैंपियन मेलबर्न के फेडरेशन चौक पर भारतीय झंडा फहराएंगी ऐश्वर्या वर्ल्ड कप फाइनल LIVE: भारतीय महिला टीम लड़खड़ाई, वेदा के बाद गोस्वामी भी लोटी, score 208/7
अगले साल BPO,KPO और IT की फील्ड में यहाँ निकलेंगी सबसे ज्यादा भर्तियां
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 12:25:45 PM
1 of 1

कर्नाटक । एक सर्वेक्षण के अनुसार देश में अगले साल बीपीओ, केपीओ और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र में सबसे ज्यादा नियुक्तियां कर्नाटक से होने की संभावना है और वहां इन नियुक्तियों में पांच से दस फीसदी की बढत देखी जाएगी।

यह अनुमान इंडिया हायरिंग इंटेंट सर्वे -2017 में जताया गया है।

यह सर्वेक्षण कौशल भारत रपट -2017 का हिस्सा है। यह रपट भारत की एक प्रमुख मानव संसाधन समाधान एवं तकनीकी कंपनी पीपल स्ट्रांग, एक वैश्विक योग्यता आकलन कंपनी व्हीबॉक्स, लिंक्डइन, भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई), भारतीय विश्वविद्यालय संघ (एआईयू), अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद और संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी ) का संयुक्त उपक्रम है।

पीपल स्ट्रांग के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पंकज बंसल ने कहा कि बेंगलुरू कई आईटी कंपनियों का गढ़ है। देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों के साथ-यहां साथ कई स्टार्टअप भी हैं। पीपल स्ट्रांग ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सर्वेक्षण के मुताबिक बड़ी आईटी, बीपीओ और केपीओ कंपनियां नियुक्तियों में वृद्धि कर सकती हैं वहीं कई स्टार्टअप और लघु एवं मझोले आकार की भी कंपनियां हैं। इससे इस क्षेत्र में नियुक्तियों को लेकर माहौल सकारात्मक रहेगा।

यह भी पढ़े: चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े:1 करोड़ में नीलम हुई ये 8 लाइन की कविता, 74 साल पहले लिखी गयी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.