देश और दुनिया के इतिहास में 28 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए खीरे के स्वास्थ्यवर्द्धक और सौन्दर्यवर्द्धक गुण किशमिश स्वास्थ्य के लिए बड़ी ही लाभदायक लगातार ब्रैड के सेवन से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक इस तरह करे प्याज का सेवन, होंगे अनेक फायदे रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप... अपहरण के बाद पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी अवैध शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार स्वाइन फ्लू की दस्तक से हिल गया स्वास्थ्य विभाग व्यापार और घर में भी धर्म का पालन करना जरूरी मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने की जरुरत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी मोबाइल हेल्थ टीम डॉ.पीके शर्मा ने कहा- स्वास्थ्य की तरह मिट्टी की जांच भी करवानी जरूरी प्रतापगढ़ जिले के कल्पेश राज सोनी को मिला ग्लोबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड राहुल जौहरी को एसजीएम से बाहर करने पर बीसीसीआई पदाधिकारियों को नोटिस SSC CGL 2017 के Admit Card जारी PM मोदी ने भारतीय महिला टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने उठाया हार का बोझ ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खाया जहर, मौत सभी पाठ्यपुस्तकें राज्य के SIRT द्वारा तैयार पाठ्यक्रम के अनुरूप हो: वासुदेव देवनानी सस्ते फ्लैट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाला एक ग‌िरफ्तार
SBI ने बिना सूचना दिए ही ब्लॉ‍क किए 6.25 लाख डेबि‍ट कार्ड
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 01:39:46 PM
1 of 1

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और उसके सहयोगी बैंकों ने करीब 6 लाख 25 हजार डेबिट कार्ड ब्लॉक कर दिए हैं। एसबीआई ने कहा है कि हमें पता चला है कि हमारे कुछ ग्राहक वायरस से प्रभावित एटीएम यूज कर रहे थे। जिसके बाद हमने अपने करीब 0.25 फीसदी कार्ड्स को ब्लॉक किया है। रिपोर्टस के मुताबिक, एसबीआई ने जुलाई के आखिर तक 20.27 करोड़ डेबिट कार्ड्स जारी किए हैं।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

इसमें से 0.25 फीसदी करीब 5.07 लाख कार्ड्स को ब्लॉ्क किया गया है। इसमें एसबीआई के स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ बिकानेर और जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर और स्टेट बैंक ऑफ पटियाला शामिल हैं। इन बैंकों ने करीब 25 करोड़ डेबिट कार्ड्स इश्यू किए हैं। एसबीआई ने कहा, कुछ व्हाइट लेबल एटीएम हैं जिन्हें हिताची पेमेंट सर्विसेज ऑपरेट कर रही है। कुछ ग्राहकों ने अपने कार्ड्स ब्लॉंक होने को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद कॉर्ड के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए इन्हें ब्लॉक कर दिया गया है।

बैंक ने ईमेल-एसएमएस करके किया अलर्ट
कार्ड होल्डर्स को बिना नोटिस दिए ही उनके कार्ड्स को ब्लॉक कर दिया गया है। बैंक ने कस्टमर्स को एसएमएस भेजकर ब्लॉक के बारे में अलर्ट किया है। अब ग्राहकों को अपने संबंधित ब्रांच में जाकर नए कार्ड्स के लिए दोबारा अप्लाई करना होगा।

अपने एटीएम कार्ड का पिन तुरंत बदलें
एटीएम के किसी भी गलत इस्तेमाल से बचने के लिए ग्राहकों से तुरंत अपना पिन बदलने की अपील की गई है, ताकि भविष्य में किसी भी धोखाधड़ी से बचा जा सके। ऐसे में बैंक भी अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर अलर्ट कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.