आज का राशिफल (21 जनवरी 2017) कोयलाकर्मियों की पेंशन पर असमंजस जारी, आज होगी निर्णायक बैठक OMG: यहां पर बिल्लियों को दी जाती है सरकारी नौकरी! जानिये कम सैलेरी में कैसे करे बचत... धोनी ने युवराज के क्रिकेट करियर के तीन महत्वपूर्ण साल कर दिए खराब: योगराज सिंह OMG: पानी के प्रैशर से चलती यह 200 साल पूरानी चक्की... छपेमारी के दौरान 4384 लीटर अवैध शराब बरामद बादल परिवार ने 10 वर्ष के शासन में लूट लिया पंजाब: नवजोत सिंह सिद्दू विवाहिता की हत्या के आरोप में को ससुरालियों को जेल शनिवार को इस विधि से की गई पूजा से शनिदेव होंगे प्रसन्न..! आल्टो कार- टाटा 207 में भिड़ंत, दो की मौत UP विधानसभा चुनाव: सपा ने की 209 उम्मीदवारों की सूची जारी, शिवपाल यादव और आजम खान भी मैदान में एलएफडब्ल्यू फिनाले में जलवे बिखेरेंगी करीना किशोर ने फंदा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया आज भारतीय क्रिकेटर ऋषि धवन फैशन डिज़ाइनर दीपाली चौहान से रचाएंगे सगाई ! दीपिका पादुकोण संग थिरके जेम्स कॉर्डन जन धन खाताधारकों को 2 लाख रु का बीमा मिलने की पूरी उम्मीद राहत फतेह अली खान के गीत में नजर आएंगे कुनाल रांची का विवेकानंद तिवारी भारत अंडर-19 क्रिकेट टीम में शामिल किशोरी की गला काटकर हत्या
116 अंक तक उछला सेंसेक्स
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 02:46:43 PM
1 of 1

मुंबई। घरेलू संस्थागत निवेशकों और कारोबारियों की खरीदारी जारी रहने से बंबई शेयर बाजार में आज भी तेजी रही और शुरुआती कारोबार में संवेदी सूचकांक 116 अंक बढ़कर 26,769.32 अंक पर पहुंच गया। शेयर ब्रोकरों के अनुसार सकल घरेलू उत्पाद में दूसरी तिमाही के दौरान 7.3 फीसदी वृद्धि और एशियाई बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने से कारोबारी धारणा बेहतर रही।

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स आज 116.51 अंक यानी 0.43 फीसदी ऊंचा रहकर 26,769.32 अंक रहा। तेल एवं गैस, रीयल्टी, टिकाऊ उपभोक्ता सामान, सार्वजनिक उपक्रम, बैंकिंग और पूंजीगत सामानों के वर्ग में मजबूती का रख रहा। स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी 20.50 अंक बढ़कर नेशनल 8,245 अंक पर पहुंच गया। दूसरी तिमाही के कल जारी जीडीपी आंकड़ों के अनुसार भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना हुआ है। 

जुलाई से सितंबर 2016 की दूसरी तिमाही में जीडीपी वृद्धि 7.3 फीसदी रही। इसमें कृषि क्षेत्र की वृद्धि का अहम योगदान रहा। ओपेक सदस्यों की बैठक में कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती पर सहमति बनने से एशियाई बाजारों में मजबूती का रख रहा। कच्चे तेल के दाम में 10 की तेजी फीसदी कल आ गई। 

वैश्विक बाजारों में अमेरिका में कच्चे तेल का दाम 4.21 डालर बढ़कर 49.44 डालर प्रति बैरल पर पहुंच गया। अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे नीचे खुलने के बाद जल्द ही संभल गया और दो पैसे नीचे रहकर 68.40 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर बोला गया।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : इस शख्स को फरारी कलेक्ट करने का है शौक, खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

यह भी पढ़े :इतने बड़े खतरनाक हादसे के बाद भी बच निकले ये दोनों बाप-बेटे, VIDEO

यह भी पढ़े: इस मंदिर में देवी मां को चढ़ाई जाती हैं हथकड़ी और बेड़ियां!



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.