रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
116 अंक तक उछला सेंसेक्स
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 02:46:43 PM
1 of 1

मुंबई। घरेलू संस्थागत निवेशकों और कारोबारियों की खरीदारी जारी रहने से बंबई शेयर बाजार में आज भी तेजी रही और शुरुआती कारोबार में संवेदी सूचकांक 116 अंक बढ़कर 26,769.32 अंक पर पहुंच गया। शेयर ब्रोकरों के अनुसार सकल घरेलू उत्पाद में दूसरी तिमाही के दौरान 7.3 फीसदी वृद्धि और एशियाई बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने से कारोबारी धारणा बेहतर रही।

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स आज 116.51 अंक यानी 0.43 फीसदी ऊंचा रहकर 26,769.32 अंक रहा। तेल एवं गैस, रीयल्टी, टिकाऊ उपभोक्ता सामान, सार्वजनिक उपक्रम, बैंकिंग और पूंजीगत सामानों के वर्ग में मजबूती का रख रहा। स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी 20.50 अंक बढ़कर नेशनल 8,245 अंक पर पहुंच गया। दूसरी तिमाही के कल जारी जीडीपी आंकड़ों के अनुसार भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना हुआ है। 

जुलाई से सितंबर 2016 की दूसरी तिमाही में जीडीपी वृद्धि 7.3 फीसदी रही। इसमें कृषि क्षेत्र की वृद्धि का अहम योगदान रहा। ओपेक सदस्यों की बैठक में कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती पर सहमति बनने से एशियाई बाजारों में मजबूती का रख रहा। कच्चे तेल के दाम में 10 की तेजी फीसदी कल आ गई। 

वैश्विक बाजारों में अमेरिका में कच्चे तेल का दाम 4.21 डालर बढ़कर 49.44 डालर प्रति बैरल पर पहुंच गया। अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे नीचे खुलने के बाद जल्द ही संभल गया और दो पैसे नीचे रहकर 68.40 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर बोला गया।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : इस शख्स को फरारी कलेक्ट करने का है शौक, खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

यह भी पढ़े :इतने बड़े खतरनाक हादसे के बाद भी बच निकले ये दोनों बाप-बेटे, VIDEO

यह भी पढ़े: इस मंदिर में देवी मां को चढ़ाई जाती हैं हथकड़ी और बेड़ियां!



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.