loading...
झुग्‍गी अपनाओ अभियान के तहत स्‍लम युवा दौड़ को मिली हरी झंडी : विजय गोयल चीन 0-3 से पराजित कर भारत को सुदिरमन कप के क्वॉर्टर फाइनल में किया बाहर गांजा बेच रहे 2 युवकों को किया गिरफ्तार, मामला दर्ज ऊर्जा, जलदाय, पीडब्ल्यूडी, जल संसाधन विभागों को होगी ऑनलाइन मॉनिटरिंग : वसुन्धरा राजे विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी फ्रेंच ओपन से पहले हुए बीमार: एंडी मरे स्टार्टअप के विशेष पैविलियन में प्रदर्शित हुए किसानों के उत्पाद पीसीबी के चेयरमैन शहरयार खान की जगह अगस्त में लेंगे नजम सेठी इस अभिनेत्री को शादी से पहले मां बनने में नहीं है ऐतराज! दहेज़ उत्पीड़न, महिला ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला क्रिकेट: इंग्लैंड के स्टार स्पिनर मोईन अली ने कहा- किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए हूं तैयार डांग क्षेत्र में जल संकट से निपटने के लिए नई इबारत लिखेंगे मिनी परकोलेशन टेंक ईपीएफओ ने दिया प्रस्ताव, होम टेक सैलरी में ऐसे होगा इजाफा VIDEO: ये बाबा सिखाते हैं हॉट योगा, साल में एक बार करते हैं स्नान श्रीनगर: खेल मंत्री अंसारी ने किया राज्य की पहली पेशेवर फुटबॉल अकादमी का उद्घाटन ट्रंप ने उत्तर कोरिया की नीतियों पर जताई चिंता, कहा - उत्तर कोरिया बन चूका है दुनिया के लिए खतरा चैंपियंस ट्रॉफी: भारत की आस्ट्रेलिया पर ये जीत रही थी यादगार, सचिन ने जड़े.... Video: केटी पेरी ये हॉट तस्वीरें है वाकई में लाजवाब! VIDEO: वेब सीरीज में दिखाई दिए छोटे पर्दे के कलाकारों के जलवे IT सेक्टर में छंटनी का मुद्दा फिर गरमाया, संस्थापक ने उठाया एक्शन पर सवाल PICS: भोजपुरी फिल्मो में श्रीदेवी के नाम से मशहूर है ये एक्ट्रेस..नाम से ही साइन हो जाती है फिल्में
सेंसेक्स116 अंक उछला, रुपये में 13 पैसे की गिरावट
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 01:29:23 PM
1 of 1

मुंबई। शेयर बाजार में घरेलू संस्थागत निवेशकों और कारोबारियों की खरीदारी जारी रहने से आज भी तेजी रही और शुरुआती कारोबार में संवेदी सूचकांक 116 अंक बढ़कर 26,769.32 अंक पर पहुंच गया। शेयर ब्रोकरों के अनुसार सकल घरेलू उत्पाद में दूसरी तिमाही के दौरान 7.3 प्रतिशत वृद्धि और एशियाई बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने से कारोबारी धारणा बेहतर रही।
 
मुंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स आज 116.51 अंक यानी 0.43 प्रतिशत ऊंचा रहकर 26,769.32 अंक रहा। तेल एवं गैस, रीयल्टी, टिकाऊ उपभोक्ता सामान, सार्वजनिक उपक्रम, बैंकिंग और पूंजीगत सामानों के वर्ग में मजबूती का रख रहा। स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी 20.50 अंक बढ़कर नेशनल 8,245 अंक पर पहुंच गया।
 
 
दूसरी तिमाही के कल जारी जीडीपी आंकड़ों के मुताबिक भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना हुआ है। जुलाई से सितंबर 2016 की दूसरी तिमाही में जीडीपी वृद्धि 7.3 प्रतिशत रही। इसमें कृषि क्षेत्र की वृद्धि का अहम योगदान रहा। ओपेक सदस्यों की बैठक में कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती पर सहमति बनने से एशियाई बाजारों में मजबूती का रख रहा। कच्चे तेल के दाम में 10 की तेजी प्रतिशत कल आ गई।
 
वैश्विक बाजारों में अमेरिका में कच्चे तेल का दाम 4.21 डालर बढ़कर 49.44 डालर प्रति बैरल पर पहुंच गया। अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे नीचे खुलने के बाद जल्द ही संभल गया और दो पैसे नीचे रहकर 68.40 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर बोला गया।

यह भी पढ़े : INTERVIEW देने गया था ये कपल लेकिन हुआ वो जो कर देगा हैरान, VIDEO
यह भी पढ़े : रॉल्स रॉयस जैसी 378 कारों का मालिक होते हुए भी यह ब्यक्ति करता है बाल काटने का काम..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.