loading...
एलेन बॉर्डर मेडल: लगातार दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बने डेविड वॉर्नर टीम इंडिया में चयन बहुत बड़ी ख़ुशी बात, फिर भी निराश हैं परवेज रसूल, जानिए क्यों? भाजपा ने किया 'डिजी युवा' अभियान का शुभारंभ कश्मीर में आतंकी ठिकानों का भंडाफोड़ दिल्ली के लिए शुरू हुआ शाहरुख खान का रेल सफर भतीजे की गला रेत कर हत्या राष्ट्रपति ने किया करौली के सोनू का सम्मान मेरी एक बेहद यादगार गजल नक्श लायलपुरी ने लिखी थी: लता मंगेशकर गेंहू उपार्जन में गड़बड़ी करने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई : शिवराज मिश्रित मार्शल आर्ट्स लीग से जुड़े टाइगर श्रॉफ सोशल मीडिया पर छा गए अमिताभ बच्चन प्रधानमंत्री ने 25 बच्चों को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया किंग्स इलेवन पंजाब के रणनीतिकार होंगे सहवाग गोरखपुर: रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी से मचा हड़कंप भाजपा को उत्तर प्रदेश में मिलेगा दो-तिहाई बहुमत : अमित शाह सलमान के बरी होने पर डेजी ने जताई ख़ुशी देश और समाज के लिए कार्य करें स्वयंसेवक : मोहन भागवत यूपी चुनाव: अखिलेश-राहुल मिलकर करेंगे 14 रैलियां दहेज के लिए विवाहिता की गला दबा कर हत्या टीम इंडिया के खिलाफ आक्रामक अंदाज में खेलना होगा: स्मिथ
सेंसेक्स116 अंक उछला, रुपये में 13 पैसे की गिरावट
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 01:29:23 PM
1 of 1

मुंबई। शेयर बाजार में घरेलू संस्थागत निवेशकों और कारोबारियों की खरीदारी जारी रहने से आज भी तेजी रही और शुरुआती कारोबार में संवेदी सूचकांक 116 अंक बढ़कर 26,769.32 अंक पर पहुंच गया। शेयर ब्रोकरों के अनुसार सकल घरेलू उत्पाद में दूसरी तिमाही के दौरान 7.3 प्रतिशत वृद्धि और एशियाई बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने से कारोबारी धारणा बेहतर रही।
 
मुंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स आज 116.51 अंक यानी 0.43 प्रतिशत ऊंचा रहकर 26,769.32 अंक रहा। तेल एवं गैस, रीयल्टी, टिकाऊ उपभोक्ता सामान, सार्वजनिक उपक्रम, बैंकिंग और पूंजीगत सामानों के वर्ग में मजबूती का रख रहा। स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी सूचकांक भी 20.50 अंक बढ़कर नेशनल 8,245 अंक पर पहुंच गया।
 
 
दूसरी तिमाही के कल जारी जीडीपी आंकड़ों के मुताबिक भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना हुआ है। जुलाई से सितंबर 2016 की दूसरी तिमाही में जीडीपी वृद्धि 7.3 प्रतिशत रही। इसमें कृषि क्षेत्र की वृद्धि का अहम योगदान रहा। ओपेक सदस्यों की बैठक में कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती पर सहमति बनने से एशियाई बाजारों में मजबूती का रख रहा। कच्चे तेल के दाम में 10 की तेजी प्रतिशत कल आ गई।
 
वैश्विक बाजारों में अमेरिका में कच्चे तेल का दाम 4.21 डालर बढ़कर 49.44 डालर प्रति बैरल पर पहुंच गया। अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे नीचे खुलने के बाद जल्द ही संभल गया और दो पैसे नीचे रहकर 68.40 रुपये प्रति डॉलर के भाव पर बोला गया।

यह भी पढ़े : INTERVIEW देने गया था ये कपल लेकिन हुआ वो जो कर देगा हैरान, VIDEO
यह भी पढ़े : रॉल्स रॉयस जैसी 378 कारों का मालिक होते हुए भी यह ब्यक्ति करता है बाल काटने का काम..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.