ममता सरकार ने HC के फैसले को माना, नहीं जायेगी SC बच्चों के साथ यौन शोषण करने वालों का हो सामाजिक बहिष्कार: सत्यार्थी इस हफ्ते जियोफोन होंगे लॉन्च, शुरुआत ग्रामीण इलाकों से होगी वीडियो: मंदिर में आस्था के नाम पर भेंट किए गए पैसों का हो रहा दुरूपयोग गांगुली ने कोहली की सराहना करते हुए कहा- उन्हें खेलते हुए देखना अच्छा लगता है टीईटी का परिणाम जारी, रिजल्ट रहा केवल 17% कमजोर हुआ रुपया, आई 14 पैसे की गिरावट सैंसेक्स 235 अंक गिरकर खुला वीडियो: तस्कर की चालाकी, अंतर्वस्त्रों में छुपाकर ले जा रहा था स्मेक film Review: दाऊद इब्राहिम के कारनामो को जानना है तो देखने जाए 'हसीना पारकर' लंदन ट्रेन हमला: विस्फोट को लेकर गिरफ्तार 6 संदिग्धों में 2 व्यक्ति रिहा भारतीय नौ सेना को स्कॉर्पिन सीरीज की पहली पनडुब्बी मिल, जानिये खासियत राम रहीम के बाद एक और मशहूर बाबा पर लगा दुष्कर्म का आरोप वीडियो: इस लड़की का दिल सांस लेने के साथ ही उभर आता हैं बाहर घर खरीदना हुआ आसान, सरकार देगी 1.5 लाख रुपए की सहायता अमेरिका ने सीरिया में लोगों की सहायता के लिए 700 मिलियन डॉलर की घोषणा जिस थाना क्षेत्र में अपराध होंगे वहां के पूरे थाने पर होगी कार्रवाई: नीतीश कुमार Movie Review: संजू बाबा की जबरदस्त एक्टिंग के आगे फीकी पड़ी 'भूमि' की कहानी प्रद्युम्न मर्डर केस: पिंटो परिवार पर शिकंजा, गुड़गांव पुलिस ने भेजा समन कर्ज वापसी से बचने के लिए महिला ने उठाया ऐसा कदम...
Suzuki की लॉन्च हुई हाइब्रिड स्विफ्ट कार, 32 km/l देगी एवरेज
sanjeevnitoday.com | Monday, July 17, 2017 | 07:46:02 PM
1 of 1

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय कार स्विफ्ट को हाइब्रिड अवतार में लॉन्च कर दिया है मारुति सुजुकी स्विफ्ट साल 2018 के शुरुआती महीनों में भारत में लॉन्च होने वाली है लेकिन, इससे पहले सुजुकी ने जापान में नई स्विफ्ट हाइब्रिड को पेश कर दिया है। 

सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड में 10KW मोटर जेनेरेटर से लैस है. इस कार में 1.2-लीटर, 90 बीएचपी पेट्रोल इंजन लगाया गया है. इस इंजन-इलेक्ट्रिक मोटर को 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. कंपनी का दावा है कि ये कार 32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है इस हाइब्रिड स्विफ्ट में ऐसा सिस्टम लगाया गया है कि हेवी ट्रैफिक की स्थिति में ये कार अपने आप EV मोड में चली जाती है। 

और इससे फ्यूल की काफी बचत होती है. बैटरी पैक लगे होने के बावजूद सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड का वज़न 1000 किलोग्राम से कम है. भारत में इस कार को कब लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है हालांकि, नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है. नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। 

यह भी पड़े: सोमवार को सोने के दाम में आयी गिरावट , चांदी के दाम 180 रुपये बड़े

प्लेटफॉर्म पर विटारा ब्रेज़ा, डिज़ायर, इग्निस और बलेनो को भी तैयार किया गया है. इस कार के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर DDiS इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा. इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एएमटी गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा. कार की अनुमानित कीमत 4.5 लाख रुपये से लेकर 7.5 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.