संजीवनी टुडे

News

पूर्व सीएम जयललिता की पहली पुण्यतिथि आज, श्रद्धांजलि देने उमड़ा तमिलनाडु

Sanjeevni Today 05-12-2017 09:59:54

नई दिल्ली। तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता की आज पहली पुण्यतिथि है। 5 दिसंबर 2016 को AIADMK सुप्रीमो जयललिता का चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में निधन हो गया था। तमिलनाडु में लोग उन्हें अम्मा कहकर बुलाते थे।

यह भी पढ़े: बुर्का पहन सड़क पर जमकर नाची मुस्लिम लड़कियां, मचा बवाल

अम्मा की पहली बरसी पर उनके समर्थकों ने कोयंबटूर की अविनाशी रोड पर सीएन अन्नादुरई के साथ-साथ उनकी और एमजी रामचंद्रन की प्रतिमा स्थापित की है। 

जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के हर शहर में जयललिता की पुण्यतिथि पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। अकेले चेन्नई में ही सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए करीब 4000 जवानों को तैनात किया गया है। चेन्नई और कोयंबटूर शहर में जगह-जगह पर जयललिता के होर्डिंग्स, बैनर और कटआउट लगाए गए हैं। 

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस देखकर लोग भूल गए की शादी में आये हुए हैं, देखे वीडियो

बताया जा रहा है रैली में राज्य भर से नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके बाद चेन्नई के मरीना बीच पर जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। 

आपको बता दें जयललिता ने कुल 300 फिल्मों में काम किया। इनमें से 140 में वो हिरोइन थीं और 125 फिल्में हिट रहीं। 140 फिल्मों में हिरोइन होने का करियर हिंदुस्तान में किसी अभिनेत्री के लिए बहुत बड़ा है। ऐसे समझिए कि सुपरस्टार श्रीदेवी ने हिंदी और दूसरी सभी भाषाओं में मिलाकर अबतक कुल 204 फिल्में की हैं। 

जयललिता ने न सिर्फ अनगिनत फिल्में कीं बल्कि उनके खाते में हिट फिल्मों की संख्या भी सबसे ज्यादा है। 70 के दशक में एक समय जयललिता भारत की सबसे महंगी हिरोइन थीं। उन्होंने अपने करियर में 85 सिल्वर जुबली हिट दी हैं। जिसकी बराबरी कोई दूसरी हिरोइन नहीं कर पाई। इसके साथ ही उनके खाते में 2 फिल्मफेयर और 5 तमिलनाडु स्टेट अवॉर्ड भी हैं। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national

Recommended