संजीवनी टुडे

News

जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 3 आतंकी ढेर, पूरा हुआ अमरनाथ हमले का बदला

Sanjeevni Today 05-12-2017 10:07:42

 

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला करने वाले दो आतंकियों को कल कुलगाम में ढेर कर दिया गया है। 

 

ये भी पढ़े: लड़की ने किया ऐसा जोरदार डांस, देखने वाले हो गए पागल, देखें वीडियो

पुलिस ने बताया कि पहले अबु इस्माइल और अब बाकी के बचे तीन आतंकियों अबु माविया, फुरकान और यावर को ढेर करने के बाद अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले सभी आतंकियों को मार गिराया गया है। 

 

गौरतलब है कि कल श्रीनगर जा रहे सेना के काफिले पर जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में आतंकवादियों ने हमला किया और जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। हमले में एक सैनिक शहीद हुआ है जबकि दूसरा घायल हुआ है। 


पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया । सर्च अभियान बाद में मुठभेड़ में बदल गया जो कल देर रात दो बजे तक चला। पुलिस ने मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान स्थानीय आतंकवादी यवर बशीर और विदेशी आतंकवादियों अबु फुकरान और अबु माविया के रूप में की है। कुलगाम में हबियाश का रहने वाला बशीर इसी वर्ष फरवरी में एक पुलिसकर्मी से राइफल छीनने के बाद लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था।

 

ये भी पढ़े: राजस्थान: ATM से पैसे नहीं निकले, तो पूरी मशीन ही उठा ले गए चोर, देखें वीडियो
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बटेंगू इलाके में 10 जुलाई, 2017 की रात करीब 8.20 श्रद्धालुओं से भरी बस पर बाइक से आए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी। इस हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी तभी लश्कर-ए-तैयबा ने ली थी। 

  

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national

Recommended