loading...
loading...
loading...
भारत में क्रिकेट खेल साथ साथ धर्म भी प्रशासन की सख्ती के बावजूद फिर अवैध रूप से गर्भपात संकल्प कैंप में बच्चों को गुरुबाणी, गुरु इतिहास और रहित मर्यादा बारे जानकारी दी पेय पदार्थ के नाम पर दुकानदार परोस रहे है जहर भारत और विश्व के इतिहास में 27 जून की प्रमुख घटनाएं रेशा देवी ने कहा- युवाओं को नशे से दूर करने के लिए धर्म के साथ जोड़े दार्जिलिंग: भारी बारिश और बंद के माहौल में मुस्लिमो ने मनाया ईद-उल-फितर रमन शर्मा ने कहा- अापातकाल देश के इतिहास में काला दिन खाना खजाना प्रतियोगिता में महिलाओं ने दिखाया उत्साह कंडबाड़ी में NGO परिवर्तन द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन बालड़ी रक्षक योजना ने तोडा दम स्वास्थ्य को लेकर महिलाओं का उदासीन रवैया इफ्तार पार्टी है नौटंकी, इसकी हमे क्या जरूरत: गिरिराज सिंह 2018 से बदल सकता है वित्त वर्ष, इस साल नवंबर में पेश हो सकता है बजट WWC 2017: ऑस्ट्रेलिया का विजयी आगाज, इंडीज को दी 8 विकेट से शिकस्त दिल्ली के नामी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के वेयर हाउस में 37 लाख रुपये की लूट 3 जुलाई को भोपाल में होगा ग्लोबल स्किल पार्क का शिलान्यास: चौहान मोदी के सपोर्ट में न्यूड होने वाली हॉट एक्ट्रेस ने थामा एनसीपी का दामन बैंक मैनेजर पिता 6 माह से कर रहा था अपनी बेटी के साथ ऐसा शर्मनाक काम ... भोपाल में पंचायती राज मंत्रियों का सम्मेलन 27 जून को होगा आयोजित
सेंसेक्स दो सप्ताह के उच्च स्तर पर, उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 44 अंक मजबूत..
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 08:24:40 PM
1 of 1

मुंबई। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज करीब 44 अंक की बढ़त के साथ दो सप्ताह के उच्च स्तर 26,394.01 अंक पर बंद हुआ। हालांकि, जीडीपी आंकड़ा जारी होने से पहले निवेशक सतर्कता बरत रहे थे इससे शुरआत में जो अच्छी तेजी थी, वह कारोबार की समाप्ति तक बरकरार नहीं रह पायी और सूचकांक हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ।

वाहन, दूरसंचार, टिकाउ उपभोक्ता सामान, उर्जा तथा पूंजीगत सामान क्षेत्रों में तेजी रही। वहीं आईटी, रोजमर्रा के उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियों, बैंक तथा धातु कंपनियों के शेयरों में मुनाफावसूली से गिरावट दर्ज की गयी।

तीस शेयरों वाला सूचकांक 43.84 अंक या 0.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 26,394.01 अंक पर बंद हुआ। 11 नवंबर के बाद यह सूचकांक का उच्च स्तर है। उस समय यह 26,818.82 अंक पर बंद हुआ था। कारोबार के दौरान यह 26,587.07 तथा 26,354.66 अंक के दायरे में रहा। पिछले तीन दिन में सेंसेक्स 533.84 अंक या 2.06 प्रतिशत मजबूत हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 15.25 अंक या 0.19 प्रतिशत की बढ़त के साथ 8,142.15 अंक पर बंद हुआ। 

कारोबार के दौरान यह 8,197.35 से 8,128.70 अंक के दायरे में रहा। जियोजीत बीएनपी परिबा फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य बाजार रणनीतिकार आनंद जेम्स ने कहा, ‘‘ज्यादातर कंपनियों के वित्तीय परिणाम आने के बाद बाजार का ध्यान अब जीडीपी तथा पीएमआई आंकड़ों समेत वृहद आर्थिक आंकड़ों पर है। ये आंकड़े अगले दो दिन में जारी होने हैं। बाजार की तेल निर्यातक देशों के संगठन ओपेक की बैठक पर भी नजर है जहां उत्पादक उत्पादन में कटौती पर चर्चा कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: यहां पर हवाई सफर से भी महंगा है बैलगाड़ी का किराया!

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े: ये लड़की बिलकुल सामान्य थी 10 साल तक और अब..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.