लॉटरी का झांसा देकर 5 लाख की ठगी देश और दुनिया के इतिहास में 24 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं नाशपाती के सेवन से होते है ये फायदे तुतला कर बोलते हैं तो करे आंवले का सेवन मलेरिया व डेंगू से बचने के लिए लोगो को जागरूक किया पार्षद ने सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर क्षेत्र का दौरा किया किदवई में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के फैसले से इलाकावासियों की खुशी आधी-अधूरी स्वास्थ्य अधिकारियों की लापरवाही के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा के घटिया परिणाम पर मनोहर लाल ने जताई नराजगी सुमन महाराज ने कहा- क्षमा धर्म का प्राण और अराधना का सार है शिविर में डेढ़ सौ लोगों का स्वास्थ जांचा भारत को रूस बेचना चाहता है अपना सबसे आधुनिक लड़ाकू विमान मिग-35 जूनियर पाइलेटों से भरवा रही है जमानती बांड जेट एयरवेज स्मैक बेचने के आरोप में दो तस्कर गिरफ्तार विश्व पैरा एथलीट: भारत एक स्वर्ण सहित पांच पदक के साथ रही टॉप 30 से बाहर भारत सरकार ‘मेक इन इंडिया के तहत बनाएगी सुपर कंप्यूटर WWC17: भारत के सपने हुए चकनाचूर, इंग्लैंड चौथी बार बनी वर्ल्ड चैंपियन मेलबर्न के फेडरेशन चौक पर भारतीय झंडा फहराएंगी ऐश्वर्या वर्ल्ड कप फाइनल LIVE: भारतीय महिला टीम लड़खड़ाई, वेदा के बाद गोस्वामी भी लोटी, score 208/7
सेंसेक्स में 178 अंकों की गिरावट
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 10:45:23 AM
1 of 1

नई दिल्ली। अमेरिकी बाजार में मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है। डाओ में तेजी कायम है, लेकिन टेक शेयरों की पिटाई से कल के कारोबार में नैस्डैक फिसल कर बंद हुआ। एसएंडपी-500 इंडेक्स भी गिरावट के साथ ही बंद हुआ। उधर क्रूड में तेजी जारी है। आज के कारोबार में एशियाई बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है। एसजीएक्स निफ्टी करीब 0.7 प्रतिशत कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। निक्केई करीब 110 अंक नीचे कारबार कर रहा है।

इन कमजोर ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय बाजारों की शुरुआत भी आज गिरावट के साथ हुई है। सेंसेक्स आज 100 अंक से ज्यादा गिरकर खुला था। शुरुआत में इस गिरावट में भी बाजार को पीएसयू बैंको से सहारा मिलता दिख रहा था, लेकिन अब गिरवाट और गहरा गई है। अभी सेंसेक्स 178 अंक टूटकर और निफ्टी लगभग 61 अंक गिरकर कारोबार कर रहे हैं। आज के कारोबार में बाजार को मिड और स्मॉल कैप शेयरों से भी कोई सहारा नहीं मिल रहा है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.5 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 प्रतिशत कमजोरी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

शुरुआती कारोबार में बैंकिग शेयरों की जोरदार पिटाई होती नजर आ रही है। बैंक निफ्टी 1.1 प्रतिशत टूटकर 18210 के स्तर के आसपास दिख रहा है और बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.4 प्रतिशत कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। चौतरफा गिरावट के इस माहौल में निफ्टी के रियल्टी, एफएमसी और फार्मा इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। निफ्टी की रियल्टी इंडेक्स 1.3 प्रतिशत, एफएमसीजी इंडेक्स 1.2 प्रतिशत, फार्मा इंडेक्स 0.5 प्रतिशत और ऑटो इंडेक्स 0.1 प्रतिशत की कमजोरी के साथ काम करते नजर आ रहे हैं।

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 178 अंक यानि 0.7 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 26380 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 61 अंक यानि 0.7 प्रतिशत की गिरावट के साथ 8130 के  लगभग कारोबार कर रहा है। बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में एचडीएफसी, आईटीसी, डॉ रेड्डीज, अदानी पोर्ट्स, एशियन पेंट्स, कोटक महिंद्रा और इंडसइंड बैंक जैसे दिग्गज शेयरों में 2.6-1.3 प्रतिशत की कमजोरी आई है। 

कोल इंडिया, ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, रिलायंस, आयशर मोटर्स, टाटा मोटर्स डी, एचसीएल टेक और हिंडाल्को सबसे ज्यादा 1.9-0.2 प्रतिशत तक बढ़े हैं। स्मॉलकैप शेयरों में ए टू जे़ड इंफ्रा, केसर टर्मिनल्स, बिनानी इंडस्ट्रीज, जयभारत मारुति और नोसिल सबसे ज्यादा 5.9-4.1 प्रतिशत तक गिरे हैं। मिडकैप शेयरों में बजाज फाइनेंस, सन टीवी, बर्जर पेंट्स, इंडियाबुल्स हाउसिंग और जेएस डब्ल्यू एनर्जी सबसे ज्यादा 3.1-1.9 प्रतिशत तक घटे हैं।

यह भी पढ़े: जिसके पैरो के निशान दिखे थे 6 महीने पहले उसी ने किया 6 किसानों का क़त्ल, आज भी नही हुआ खुलासा

यह भी पढ़े: जेब में रखे चीनी करेगा मोबाइल चार्ज ये है तरीका

यह भी पढ़े: जवाब नहीं ! चोरी के डर से घर को बना डाला लोहे का पिंजरा

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.