नागिन 2 की एक्ट्रेस आशका गोराडिया- ब्रेंट गोबले की शादी की डेट आउट हरमनप्रीत को सचिन की मदद से डायना ने दिलाई प. रेलवे में नौकरी अब रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर धारक बनेगे करोड़पति अनोखा गांव: यहां प्लास्टिक की बोतलों से बने हुए है घर! अनुष्का शर्मा ने कहा, मुझे बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद जैसी किसी चीज का सामना नहीं करना पड़ा लालू-राबड़ी को नहीं मिलेगी अब पटना एयरपोर्ट पर वीवीआईपी सुरक्षा SLC प्रेसिडेंट इलेवन का प्रैक्टिस मैच ड्रॉ, कोहली-राहुल ने ठोके अर्धशतक अनोखा होटल: यहां मरे हुए लोगों को दी जाती है ये खास सुविधाएं भाभी संग मिलकर पति ने पत्नी को जिन्दा जलाया इस औरत के शौक के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान! BCCI का भारतीय महिला टीम को तोहफा, देंगे 50-50 लाख करीना कपूर के मस्तमौला किरदार ने अनुष्‍का को किया प्रेरित ग्राहकों को कैशबैक में सोना देगा Paytm आज राहुल संग मीटिंग और मोदी संग डिनर करेंगे नितीश चिकन मोमोज़ में मिलाया जा रहा है कुत्ते का मांस राजस्थान के भाजपा सांसद सांवरमल जाट की अमित शाह की मीटिंग के दौरान बिगड़ी तबीयत देखिए VIDEO OMG: इन जुड़वां बेटियों की मां तो एक ही है पर पिता... फॉर्च्‍यून 2017 की टॉप-500 ग्‍लोबल कंपनियों की लिस्‍ट जारी मिताली-वेदा ने हरमनप्रीत की पारी देखकर किया डांस, कैमरा देख शरमाई एक ऐसी जेल, जहां जाने से थर-थर कांपते थे कैदी!
रिलायंस जियो दे रहा है लोगो को एक्स्ट्रा इनकम करने का मौका, लगा रहा है 1 लाख मोबाइल टावर
sanjeevnitoday.com | Saturday, July 15, 2017 | 02:32:15 PM
1 of 1

नई दिल्ली। रिलायंस जियो एक बार फिर लोगो को एक्स्ट्रा इनकम करने का मौका दे रहा है। आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा की रिलांयस जियो अगले कुछ महीनों में पूरे देश में 1 लाख नए मोबाइल टावर लगाने जा रही है। जियो के नेटवर्क को मजबूत बनाने और डाटा स्पीड बढ़ाने के लिए कंपनी अपने मोबाइल टावर की संख्‍या 1 लाख से बढ़ाकर 2 लाख करेगी।

 

बताया की, अभी तक रिलायंस जियो के 1 लाख मोबाइल टावर लगाए जा चुके हैं, वहीं अगले कुछ महीनों में 1 लाख टावर और लगेंगे। ग्रीनफील्ड इन्वेस्टमेंट के तहत 2 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे, जिसमें ये टावर भी लगाए जाने हैं। ऐसे में आप भी मोबाइल टावर लगवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। पूरे देश में 2.82 लाख बेस स्टेशन भी इंस्टाल किए जा चुके हैं।

मोबाइल टावर लगवाने के लिए आपको टावर लगाने वाली कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां आपको एक लिंक मिलेगा, जिसमें अपने नाम और एड्रेस के साथ प्रॉपर्टी की पूरी डिटेल देनी होगी। आपको बताना होगा कि आपका प्लॉट है या छत, ओनरशिप आपके नाम से है या ज्वॉइंट। इसके अलावा यह बताना होगा कि प्रॉपर्टी रेजिडेंशियल है या कमर्शियल। इसके बाद आपको अपने राज्य और शहर की जानकारी देनी होगी।


उन्होंने कहा की, मोबाइल ऑपरेटर्स कुछ प्राइवेट कंपनियों को मोबाइल टावर लगवाने का कांट्रैक्ट देती हैं। इनमें इंडस टावर्स, अमेरिकन टॉवर कॉरपोरेशन, भारती-इन्फ्राटेल, एटीसी, वायोम, जीटीएल जैसी प्राइवेट कंपनियां मोबाइल ऑपरेटर्स के बेस पर अलग-अलग लोकेशंस पर मोबाइल टावर लगाने का काम करती हैं। जानकारी में बताया की, अगर आपके पास छत है तो टावर लगवाने के लिए आपको कम से कम 500 वर्ग फुट की जगह देनी होगी। वहीं, अगर आपके पास प्लॉट है तो इसके लिए कम से कम 2000 वर्ग फुट की जगह होनी जरूरी है।

मोबाइल टावर लगवाने पर मोबाइल ऑपरेटर कंपनियां एक फिक्स रेंट देती हैं। मोबाइल ऑपरेटर्स द्वारा दिया जाने वाला यह मंथली रेंट अमूमन शहरों में 25 से 30 हजार रुपए तक होता है। मेट्रो सिटीज में बेहतर लोकेशंस में रेंट और ज्यादा हो सकता है। वहीं, छोटे शहरों में कुछ कम हो सकता है। रिलायंस जियो की ओर से भी कहा गया है कि रेंट अलग-अलग लोकेशंस के हिसाब से तय होता है, जिसकी जानकारी खुद कंपनी सर्वे के बाद देती है। जहां टावर लगना होता है, वहां का रेंट कंपनी तय करती है।

उन्होंने यह भी बताया की, अगर आपकी प्रॉपर्टी पर मोबाइल टावर लग रहा है तो इसके लिए आपको अपनी ओर से कोई खर्च नहीं करना होगा। यह बिल्कुल फ्री है, सारा काम मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी को होगा। आप सीधे रिलायंस जियो टीम को मोबाइल टावर के लिए कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। इसमें भी आपको अपनी और प्रॉपर्टी की पूरी डिटेल देनी होगी। मोबाइल ऑपरेटर टीम खुद यह तय करती है कि किन लोकेशन में टावर लगवाने की जरूरत है।

इसके बाद वह जगह का चुनाव करते हैं। अगर उनकी चुनी हुई लोकेशन में आपकी प्रॉपर्टी है तो आप इसका बेनेफिट ले सकते हैं। इसलिए आपकी प्रॉपर्टी की लोकेशन इसके लिए बहुत महत्वपूर्ण होती है। हालांकि, जियो का पूरे देश में लगातार नेटवर्क बढ़ाने की योजना है तो ऐसे में इस योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोग उठा सकते हैं।

आवेदन करने ले लिए ये डाक्‍युमेंट हैं जरूरी
1- लैंड पेपर की फोटोकॉपी, जहां टावर लगना है।
2- सिविक बॉडी से एनओसी के पेपर
3- लैंड सर्वे रिपोर्ट
4- अपना आईडीप्रूफ

Watch Video

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.