संजीवनी टुडे

News

'ओखी' चक्रवात: मरने वालों की संख्या हुई 36, बचाव अभियान जारी

Sanjeevni Today 08-12-2017 10:09:00

तिरुअनंतपुरम । चक्रवात 'ओखी' से मरने वालों की संख्या 36 हो गई है। गुरुवार सुबह केरल तट के निकट तीन और शव बरामद किये गए । सूत्रों के अनुसार, मालदीव के आसपास अंतरराष्ट्रीय जल सीमा तक खोज और बचाव अभियान चलाया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार, केरल के 96 मछुआरों का अब भी कुछ अता-पता नहीं है। लापता मछुआरों को पता लगाने के लिए बचाव अभियान पूरे जोरों पर चल रहा है।


यह फैसला तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले के कुछ मछुआरों के अनुरोध पर किया गया है। सूत्रों ने बताया कि मछुआरों के आग्रह पर राज्य सरकार ने केंद्र से सहायता मांगी, जिसे रक्षा मंत्रालय ने मंजूर  कर लिया।


 रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार सुबह मालदीव के आसपास सी-130जे हरक्यूलस परिवहन विमान को भेजने की मंजूरी दे दी है। लापता मछुआरे तमिलनाडु में वल्लीविलई, तूतूर, नीरोडी, पुत्तानथुरई, पोत्तथुरई, मार्तडमथुरई के हैं।


उधर, सैकड़ों मछुआरों ने केरल सीमा पर स्थित कुजिथुरई स्टेशन पर रेल रोकने की   भी कोशिश की। दरअसल, दक्षिण रेलवे ने दो ट्रेनों को तिरुचिरापल्ली-त्रिवेंद्रम इंटरसिटी और कोचुवेली-नागरकोइल पैसेंजर को रद कर दिया है। इसके अलावा पांच अन्य ट्रेनों को आंशिक रूप से रद किया है। 
 

Watch Video

More From national

Recommended