संजीवनी टुडे

News

B'day Special: शेखर कपूर के जन्मदिन पर जानिए इनसे जुडी कुछ खास बातें

Sanjeevni Today 06-12-2017 13:22:34

मुंबई। बॉलीवुड के फिल्म निर्माता, अभिनेता और प्रोड्यूसर शेखर कपूर का आज जन्मदिन है। शेखर कपूर का जन्म 6 दिसंबर 1945 को लाहौर में हुआ था। शेखर सदाबहार अभिनेता देवानंद के भतीजे हैं। हिंदी सिनेमा में उनकी पहचान किसी बड़ी हस्ती से कम नहीं है। उन्होंने मासूम, बेंडिट क्वीन, एलिजाबेथ, मिस्टर इंडिया जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं। फिल्मों के जरिए अपने बेहतरीन काम को दर्शाने वाले शेखर कपूर की निजी जिंदगी काफी विवादों में रही है।

 

  


उन्होंने देश के पूर्व पीएम आईके गुजराल की भांजी मेधा गुजराल से शादी की थी।लेकिन 1994 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने एक्ट्रेस सुचित्रा कृष्णामूर्ति से दूसरी शादी की। 1997 में दोनों का तलाक हो गया। उनके एक बच्ची कावेरी कपूर है।


शेखर की दूसरी पत्नी सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने अपने तलाक की वजह एक्ट्रेस प्रीति जिंटा को बताया था। उन्होंने प्रीति पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों के बीच जारी रोमांटिक रिलेशनशिप की वजह से उनका तलाक हुआ। उन्होंने प्रीति जिंटा को 'मैनईटर' तक करार दिया।

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

हालांकि प्रीति जिंटा ने सुचित्रा के आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा, शेखर मेरे लिए हमेशा खास रहेंगे। वह मुझे इंडस्ट्री में लाए थे। मुझ पर किसी का रिश्ता तोड़ने का आरोप लग रहा है जोकि दुर्भाग्यपूर्ण है। सुचित्रा की दिमागी हालत सही नहीं है।

ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

शेखर कपूर का शबाना आजमी के साथ अफेयर चर्चित रहा था। वे दोनों इश्क के सेट पर मिले थे। धीरे-धीरे दोनों का प्यार बढ़ने लगा। 7 साल के लंबे रिलेशन के बाद दोनों अलग हो गए। ब्रेकअप के बाद भी शबाना ने शेखर की निर्देशित पहली फिल्म मासूम 
शेखर कपूर को पद्मश्री, बाफ्टा अवॉर्ड, 1 नेशनल अवॉर्ड और तीन फिल्मफेयर पुरस्कारों से नवाजा।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From entertainment

Recommended